For News (24x7) : 9829070307
RNI NO : RAJBIL/2013/50688
Visitors - 70600378
Horizon Hind facebook Horizon Hind Twitter Horizon Hind Youtube Horizon Hind Instagram Horizon Hind Linkedin
Breaking News
Ajmer Breaking News: आज शोक दिवस के रूप में अजमेर में मनाया गया मजदूर दिवस |  Ajmer Breaking News: कोरोना महामारी और लॉक डाउन के चलते लॉक डाउन लगया गया है |  Ajmer Breaking News: कोरोना महामारी के चलते नर्सिंग कर्मियों का प्रदर्शन जारी |  Ajmer Breaking News: पी एम केयर्स फण्ड में चित्रगुप्त प्रगतिशील समाज ने 51000 रुपये का दिया योगदान |  Ajmer Breaking News: लॉक डाउन 5.0 कि आज शुरुआत हो गई |  Ajmer Breaking News: कांग्रेस प्रदेश सचिव पारसमल जैन के खिलाफ आरोपों की निष्पक्ष जांच करें |  Ajmer Breaking News: भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष शर्मा के निधन से एक युग का अंत:- भूतडा |  Ajmer Breaking News: छावनी निवासीयो द्वारा कोरोना योद्धाओ का स्वागत |  Ajmer Breaking News: फुलवारी ने अतिरिक्त प्रशासनिक अधिकारी का पदभार संभाला |  Ajmer Breaking News: पेयजल किल्लत को लेकर परेशान वार्डवासियों ने सौपा ज्ञापन | 

अजमेर न्यूज़: प्रथम चरण का मतदान 17 को मतदाता मोबाइल फोन लेकर मतदान केन्द्र पर नही जा सकेगा

Post Views 26

January 14, 2020

अजमेर, 14 जनवरी। पंचायतराज आम चुनाव 2020 के तहत प्रथम चरण में सरपंच एवं वार्ड पंचों का मतदान 17 जनवरी को होगा। मतदान केन्द्र पर कोई मतदाता मोबाइल फोन लेकर मतदान केन्द्र में प्रवेश नहीं कर सकेगा।

     जिला निर्वाचन अधिकारी  विश्व मोहन शर्मा ने मंगलवार सायं कलेक्ट्रेट सभागार में प्रथम चरण में होने वाले पंचायत समिति जवाजा, श्रीनगर, पीसांगन एवं भिनाय क्षेत्र के अधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक मतदान केन्द्र पर मतदान दलों के लिए मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध रहे। इसके लिए अधिकारी पूर्व में ही समस्त मतदान केन्द्रों का भौतिक सत्यापन आवश्यक रूप से कर लें।

     उन्होंने कहा कि मतदान दल 16 जनवरी को प्रशिक्षण के लिए पोलोटेक्निक पहुंचेंगे। वहां प्रशिक्षण के उपरान्त मतदान दलों की रवानगी शुरू हो जाएगी। सभी मतदान केन्द्रों पर सायं तक मतदान दल पहुंच जाएंगे। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि उनके क्षेत्र में तैनात जोन मजिस्ट्रेट के जरिए आदर्श आचार संहिता की पालना एवं मतदान दिवस से पूर्व की जाने वाली तैयारियां समय पर करवा लें। संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम रहेंगे। सभी अधिकारी अपने -अपने कार्यक्षेत्र पर मुश्तैद रहें। इसमें किसी प्रकार की कोताही नहीं बरते।

     जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि क्षेत्र में आपराधिक गतिविधियों में लिप्त लोगों को पाबंद किया गया है तथा हथियार भी जमा किए गए है। मतदान वले दिन मतदान केन्द्र से 100 मीटर की परिधि में किसी प्रकार का प्रचार संबंधी कार्य नहीं हो यह सुनिश्चित किया जाए। साथ ही शराब की बिक्री उस दिन नहीं हो इसको सख्ती से निपटे। उन्होंने कहा कि फॉर्म नम्बर 5 में अंकित प्रत्याशी के नाम एवं चुनाव चिन्ह से मतपत्र में अंकित नाम एवं चुनाव चिन्ह समान होने चाहिए। इसमें किसी प्रकार कर अन्तर ना हो यह भी सुनिश्चित कर लिया जाए।

     उन्होंने कहा कि उपखण्ड स्तर पर कार्य कर रहे नियंत्रण कक्ष प्रभावी रूप से कार्य करें। कक्ष पर रजिस्टर संधारित किया जाए। जो भी शिकायत प्राप्त हो उसकी प्रविष्टि रजिस्टर में अंकित की जाए तथा उसे तत्काल संबंधित को भिजवाएं जाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में वितरित हो रही मुद्रित सामग्री पर मुद्रक एवं प्रकाशक का नाम भी आवश्यक रूप से अंकित हो।

     बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी  कैलाश चन्द्र शर्मा ने कहा कि प्रत्येक मतदान केन्द्र पर पैट्रोमेक्स की व्यवस्था पंचायत से करवा ली जाए। सभी अधिकारी पूर्ण निष्पक्षता एवं पारदर्शिता से अपने कर्तव्यों का निवर्हन करें।

     इस मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीनारायण टोगस, अतिरिक्त जिला कलक्टर  सुरेश सिंधी सहित ब्यावर, नसीराबाद, पीसांगन एवं भिनाय के उपखण्ड अधिकारी एवं पुलिस उप अधीक्षक उपस्थित थे।

Latest News

June 1, 2020

आज शोक दिवस के रूप में अजमेर में मनाया गया मजदूर दिवस

Read More

June 1, 2020

कोरोना महामारी और लॉक डाउन के चलते लॉक डाउन लगया गया है

Read More

June 1, 2020

कोरोना महामारी के चलते नर्सिंग कर्मियों का प्रदर्शन जारी

Read More

June 1, 2020

पी एम केयर्स फण्ड में चित्रगुप्त प्रगतिशील समाज ने 51000 रुपये का दिया योगदान

Read More

June 1, 2020

लॉक डाउन 5.0 कि आज शुरुआत हो गई

Read More

June 1, 2020

राजस्थान ने जारी किए दिशानिर्देश, अनलॉक-1 में आज से कार्यालयों को पूरी क्षमता से काम करने की छूट

Read More

June 1, 2020

रेलवे में वैकेंसी, सिर्फ इंटरव्यू से सलेक्शन, जानें सैलरी और डिटेल्स

Read More

June 1, 2020

1 जून से शिक्षकों के लिए रोस्टर वाइज स्कूल खोलने का आदेश जारी, निपटाने होंगे स्कूल संबंधी लंबित कार्य

Read More

June 1, 2020

सीमा पर अब सीएम केजरीवाल हुए सख्त, सात दिन के लिए दिल्ली के सारे बॉर्डर सील

Read More

June 1, 2020

कुछ देर में प्रधानमंत्री मोदी के आवास पर कैबिनेट की बैठक, बड़े फैसले लिए जाने की उम्मीद

Read More

© Copyright Horizonhind 2020. All rights reserved