For News (24x7) : 9829070307
RNI NO : RAJBIL/2013/50688
Visitors - 70843658
Horizon Hind facebook Horizon Hind Twitter Horizon Hind Youtube Horizon Hind Instagram Horizon Hind Linkedin
Breaking News
Ajmer Breaking News: एमपीएस स्कूल ने खतरे में डाली बच्चो की जान , कोविड 19 के नियमो की उड़ाई धज्जिया. |  Ajmer Breaking News: 24 श्रमिकों को मध्यप्रदेश के लिए किया रवाना |  Ajmer Breaking News: कफ्र्यू क्षेत्रों की हुई समीक्षा शहर के कई क्षेत्रों से हटाई निषेधाज्ञा |  Ajmer Breaking News: पति-पत्नि व युवक सहित 3 जने हुए कोविड संक्रमित |  Ajmer Breaking News: ब्यावर से गोमती हाइवे निर्माण से मिलेगी हादसो से राहत:-पंच फोर लेन मंजुरी होने पर पंच ने जताया उपमुख्यमंत्री पायलट का आभार |  Ajmer Breaking News: भाजपा महिला मोर्चा द्वारा सेनेटाइजर व मास्क वितिरत |  Ajmer Breaking News: भामाशाहो से ली राशि का ब्यौरा दें, नही तो कोर्ट मे करेंगे मुकदमा दाखिल पंच व मेंवाडा पर चंदा वसुली में गडबडी करने का लगाया आरोप |  Ajmer Breaking News: तस्करों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए 869 ग्राम अफीम जब्त |  Ajmer Breaking News: विभिन्न मार्गो पर शुरु हुआ रोडवेज बसों का संचालन |  Ajmer Breaking News: पेयजल समस्याओं के समाधान के लिए कंट्रोल रूम स्थापित चौबिसों घंटे कंट्रोल रूम रहेगा कार्यरत | 

अजमेर न्यूज़: तेजा तलाई और बड़ा तालाब होंगे मॉडल तालाब के रूप में विकसित जिला कलक्टर ने की तैयारियों की समीक्षा

Post Views 10

March 9, 2019

अजमेर 09 मार्च। माननीय उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार सरवाड़ के निकट अरवड़ गांव के तेजा तलाई औरबड़ा तालाब को मॉडल तालाब के रूप में विकसित किया जाएगा। जिला कलक्टर ने तालाबों में पानी कीआवक के रास्तों को  अतिक्रमण मुक्त करने के निर्देश दिए हैं।

     जिला कलक्टर विश्व मोहन शर्मा ने शनिवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठक में अरवड़ गांव के जल स्त्रोत तेजा तलाई, बड़ा तालाब, नया तालाब, छोटी नाड़ी, खादोलाई नाड़ी एवं बालोडाई नाड़ी आदि में पानी के आवक के रास्तों से अतिक्रमण हटाने तथा इन्हें विकसित करने के लिए किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा की। उन्होंने प्रशासन को निर्देश दिए कि अतिक्रमण हटाने के साथ ही बबूल के पेड़ भी हटाए जाए। जल स्त्रोतों में फीडर से मिट्टी निकाली जाएगी। साथ ही छायादार वृक्ष पीपल, नीम आदि लगाए जाएंगे। इस क्षेत्र में चारागाह भूमि पर बबूल के पेड़ ग्राम पंचायत हटाएगी।

     उन्होंने गांव के 28 एकड़ क्षेत्र में फैले बड़ा तालाब के लिए सीमांकन तथा पत्थरगढ़ी कार्य की भी समीक्षा की। तालाब क्षेत्र में आने वाले जल आवक मार्ग को चिन्हित कर अतिक्रमणों को हटाया जाएगा। बड़ा तालाब की पाल के सुदृढ़ीकरण एवं वृक्षारोपण का कार्य नरेगा से कराने तथा खुदाई का कार्य अन्य योजना से कराया जाएगा।

     उन्होंने अजमेर शहर में डाली जा रही सिवरेज के कार्य की भी समीक्षा की। जिला कलक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सिवरेज कार्य में गति लायी जाए। बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी  गजेन्द्र सिंह राठौड़, नगर निगम आयुक्त चिन्मयी गोपाल, एडीए आयुक्त निशान्त जैन एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन आनन्दी लाल वैष्णव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।


Latest News

June 4, 2020

आभासी सम्मेलन पीएम मोदी से बोले ऑस्ट्रेलियाई पीएम मॉरिसन, भारत आकर खिचड़ी का आनंद लूंगा

Read More

June 4, 2020

अमेरिका के 28 राज्यों में अशांति, 10 हजार गिरफ्तार, लगातार 8वें दिन प्रदर्शन जारी

Read More

June 4, 2020

एमपीएस स्कूल ने खतरे में डाली बच्चो की जान , कोविड 19 के नियमो की उड़ाई धज्जिया.

Read More

June 4, 2020

अब तक 6819 लोग रिकवर हुए, इनमें से 6267 को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया; अब 2692 एक्टिव केस ही बचे

Read More

June 4, 2020

चीन अब अमेरिका की सीमित उड़ानों को अपने यहां आने की अनुमति देगा, कल ही ट्रम्प ने 16 जून से चीन की सभी फ्लाइट्स की एंट्री बैन की थी

Read More

June 4, 2020

केरल में हथिनी की हत्या पर पूरे देश में गम और गुस्सा

Read More

June 4, 2020

बेजुबान के साथ क्रूरता

Read More

June 4, 2020

कोरोना पर गर्मी का नहीं हुआ कोई असर

Read More

June 4, 2020

ब्रिटेन आने वाले यात्रियों को 14 दिन क्वारैंटाइन रहना होगा

Read More

June 4, 2020

विजय माल्या को लाया जा रहा भारत अफसर बोले- कोई सूचना नहीं

Read More

© Copyright Horizonhind 2020. All rights reserved