For News (24x7) : 9829070307
RNI NO : RAJBIL/2013/50688
Visitors - 70157021
Horizon Hind facebook Horizon Hind Twitter Horizon Hind Youtube Horizon Hind Instagram Horizon Hind Linkedin
Breaking News
Ajmer Breaking News: आग उगलती धुप से शहरवासी हुए त्रस्त |  Ajmer Breaking News: ईद पर पांच रोजेदारो ने किया रक्तदान |  Ajmer Breaking News: भाजपा नेता रावत व अध्यक्ष गुर्जर ने 32 हजार पीएम फंड में दिए |  Ajmer Breaking News: बीमार पुर्व सैनिको को दवाईया ब्यावर में ही उपलब्ध कराने की मांग |  Ajmer Breaking News: जन विरोधी नीतियों के विरुद्ध भाजपाई आज सौपेंगे ज्ञापन |  Ajmer Breaking News: जिले में छोटे टिड्डी दल का प्रवेष |  Ajmer Breaking News: अंदरकोट में खीर और सिवईया का वितरण |  Ajmer Breaking News: हरिद्वार जाने के लिए निशुल्क बस सेवा होगी शुरू |  Ajmer Breaking News: दो महीने से वृद्ध महिला का बेटा दरगाह क्षेत्र से है लापता |  Ajmer Breaking News: मुस्लिम समाज घरो में रहकर मनाई ईद उल फितर | 

कोरोना न्यूज़: खेल-खेल में मतदान का दिया संदेश

Post Views 53

November 21, 2018

खेल-खेल में मतदान का दिया संदेश

सात हजार महिलाओं ने ली मतदान की शपथ 

मतदाता सखी मेले में महिलाओं ने लिया उत्साह से भाग 

ब्यावर, (हेमन्त साहू)। विधानसभा आम चुनाव 2018 के तहत मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए मंगलवार को स्वीप कार्यक्रम के तहत ब्यावर के सनातन धर्म राजकीय महाविद्यालय खेल परिसर में मतदाता सखी मेला का आयोजन किया गया। मेले में जिले भर से लगभग 7 हजार महिलाओं ने भाग लेकर निर्वाचन करने के प्रति अलख लगायी।

जिला निर्वाचन अधिकारी आरती डोगरा के मुख्य आतिथ्य में आयोजित इस मतदाता महिला सखी मेले में निर्वाचन पर्यवेक्षक श्री जे.एम. पठानिया ने भी भाग लिया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि आगामी 7 दिसम्बर को जिले में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के उद्देश्य से जिले भर की महिलाओं ने इस मेले में भाग लिया है। जो स्वयं के साथ अपने परिवार के पात्र मतदाताओं तथा अपने साथ दस दस अन्य जान पहचान वाले पात्रा मतदाताओं को प्रेरित कर मतदान करवायें। उन्होंने बताया कि जिले में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के लिए जिले भर में स्वीप कार्यक्रम के तहत अनेक गतिविधियां आयोजित की जा रही है। जिसमें लोगों में निर्वाचन करने के प्रति जागरूकता बढी है। 

समारोह में निर्वाचन पर्यवेक्षक जे.एम. पठानिया ने भी लोकतंत्र के उत्सव को सफल बनाने के लिए शत प्रतिशत मतदान करने के लिए सभी से कहा। 

महिला सखी मेले में जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आयी महिलाओं ने विभिन्न खेलों के जरिए मतदान जागरूकता का संदेश दिया जाएगा। मेले में मतदाता  डांडिया डीजे डांस, चिडिया उड, गंध पहचानों नाम बताओ, हवाई अड्डा, राजा-रानी, तीन-नीर, डिब्बा गिराओं, बैलून एवं चिरमी आदि खेलों के जरिए मतदान जागरूकता की अलख जगायी जाएगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी प्रत्येक खेल के केन्द्र पर गयी तथा निर्वाचन की जागरूकता के लिए खेले जा रहे खेलों को देखा। उन्होंने इस पर प्रसन्नता प्रकट की कि कुछ खेल तो काफी रोचक थे। जिनमें महिलाओं को उत्साह काफी दिखाई दिया।

मेला स्थल पर विभिन्न स्कूली छात्रा छात्राओं द्वारा भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गयी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने विभिन्न खेलों के केन्द्रों पर अवलोकन के दौरान एक केन्द्र पर स्वयं ने भी हाथों में मेहंदी लगवाई तथा निर्वाचन करने के लिए महिलाओं को संदेश दिया।

 समारोह के दौरान जिले भर से आयी लगभग सात हजार महिलाओं को जिला निर्वाचन अधिकारी आरती डोगरा ने मतदान दिवस 7 दिसम्बर को लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाये रखने तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष, एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन करने की शपथ दिलायी। 

जिला निर्वाचन अधिकारी ने इस मौके पर मेला सफल बनाने के लिए उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित भी किया।

मेले की व्यवस्था सुचारु पाये जाने पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने सराहना भी की।

इस मौके पर आईएएस प्रशिक्षु तेजस्वी राणा, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी ज्योति ककवानी, उप निदेशक महिला एवं बाल विकास विभाग अनुपमा टेलर, उपखण्ड अधिकारी श्री सुरेश चौधरी, नगर परिषद आयुक्त श्री सुखराम खोखर सहित विकास विभाग, शिक्षा विभाग के अधिकारी कर्मचारी भी उपस्थित थे।

बाइट- आरती डोगरा, जिला कलक्टर

Latest News

May 25, 2020

आग उगलती धुप से शहरवासी हुए त्रस्त

Read More

May 25, 2020

ईद पर पांच रोजेदारो ने किया रक्तदान

Read More

May 25, 2020

भाजपा नेता रावत व अध्यक्ष गुर्जर ने 32 हजार पीएम फंड में दिए

Read More

May 25, 2020

बीमार पुर्व सैनिको को दवाईया ब्यावर में ही उपलब्ध कराने की मांग

Read More

May 25, 2020

जन विरोधी नीतियों के विरुद्ध भाजपाई आज सौपेंगे ज्ञापन

Read More

May 25, 2020

जिले में छोटे टिड्डी दल का प्रवेष

Read More

May 25, 2020

HORIZON HIND NEWS - BULLETIN 25 MAY 2020

Read More

May 25, 2020

अंदरकोट में खीर और सिवईया का वितरण

Read More

May 25, 2020

हरिद्वार जाने के लिए निशुल्क बस सेवा होगी शुरू

Read More

May 25, 2020

दो महीने से वृद्ध महिला का बेटा दरगाह क्षेत्र से है लापता

Read More

© Copyright Horizonhind 2020. All rights reserved