RNI NO : RAJBIL/2013/50688
For News (24x7) : 9829070307
Visitors Count - 68531204
Breaking News
Ajmer Breaking News: बीएनआई अजमेर का पहला चैप्टर लॉन्च  |  Ajmer Breaking News: सामाजिक सुरक्षा पेंशन वितरण में रखें सामाजिक दूरी का ध्यान |  Ajmer Breaking News: क्वारेंटाईन सेंटर के लिए दिशा निर्देश जारी |  Ajmer Breaking News: कांग्रेस जिलाध्यक्ष विजय जैन ने भाजपा पर लगाया राजनीति का आरोप |  Ajmer Breaking News: फौजी के नाम पर एक और 41000 की ऑनलाइन ठगी |  Ajmer Breaking News: राजीव भारद्वाज बगरु ने मुख्यमंत्री मंत्री व प्रधानमंत्री मंत्री को भेजा पत्र |  Ajmer Breaking News: अजमेर के सभी थाने वाहनों से भरे खचाखच |  Ajmer Breaking News: अजय नगर निवासी युवक ने चाकू गोदकर किया आत्महत्या का प्रयास |  Ajmer Breaking News: कलेक्ट्रेट के सामने देसी शराब की दुकान में चोरी |  Ajmer Breaking News: नगर निगम के मेयर और पार्षदों ने ठाना लोगों को नहीं सोने देंगे भूखा | 

मोदी के साथ द्विपक्षीय बातचीत के लिए ट्रम्प हैदराबाद हाउस पहुंचे, 21 हजार करोड़ रु. के करार संभव

Post Views 5

February 25, 2020

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्विपक्षीय मुलाकात के लिए हैदराबाद हाउस में हैं। इस दौरान भारत-अमेरिका के बीच 6 करार हो सकते हैं। इसमें 21 हजार करोड़ रुपए के रक्षा सौदे सबसे अहम हैं। अहमदाबाद के ‘नमस्ते ट्रम्प’ कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति ने खुद इसका ऐलान भी किया है। इसके अलावा भारत-अमेरिका के बीच परमाणु रिएक्टर से जुड़ा करार भी तय माना जा रहा है। इसके तहत अमेरिका भारत को 6 रिएक्टर सप्लाई करेगा। फिलहाल, इस बैठक में किसी तरह का व्यापार समझौता होने की संभावना न के बराबर है, लेकिन जानकार यह मान रहे हैं कि इस पर चर्चा जरूर होगी।

एमएच-60 रोमियो मल्टीरोल हेलिकॉप्टर्स (सी-हॉक) खरीदने का करार सबसे खास  
अमेरिका से सी-हॉक हेलिकॉप्टटर्स खरीदने की चर्चा लंबे समय से चल रही है। यह डील तय मानी जा रही  है। 21 हजार करोड़ के रक्षा सौदों में से सिर्फ इस डील पर करीब 18,626 करोड़ रुपए खर्च हो सकते हैं। नौसेना को 24 सी-हॉक हेलिकाप्टरों की जरूरत है। ये हेलिकॉप्टर्स हर मौसम में और दिन के किसी भी वक्त हमला करने में सक्षम हैं। छिपी हुई पनडुब्बियों को निशाना बनाने में इस हेलिकाप्टर का कोई मुकाबला नहीं है। चौथी जेनरेशन का यह हेलिकॉप्टर पूरी दुनिया में नौसेना के लिए सबसे एडवांस है। इस सौदे के अलावा भारत अमेरिका से 800 मिलियन डॉलर के 6 एएच-64ई अपाचे हेलिकॉप्टर्स भी खरीद सकता है। इसके साथ ही भारत को अमेरिका मिसाइल डिफेंस शील्ड भी बेचने की कोशिश कर रहा है, ताकि वह रूस की एस-400 मिसाइल डिफेंस सिस्टम को भारत में आने से रोक सके। हालांकि रक्षा सूत्रों का कहना है कि इस पर कोई समझौता नहीं होगा। रूसी समझौते पर भारत कायम रहेगा।

Latest News

April 9, 2020

बीएनआई अजमेर का पहला चैप्टर लॉन्च 

Read More

April 9, 2020

सामाजिक सुरक्षा पेंशन वितरण में रखें सामाजिक दूरी का ध्यान

Read More

April 9, 2020

क्वारेंटाईन सेंटर के लिए दिशा निर्देश जारी

Read More

April 9, 2020

कोविड 19 से प्रभावित  लोगो को मिलेगी राहत

Read More

April 9, 2020

कांग्रेस जिलाध्यक्ष विजय जैन ने भाजपा पर लगाया राजनीति का आरोप

Read More

April 9, 2020

फौजी के नाम पर एक और 41000 की ऑनलाइन ठगी

Read More

April 9, 2020

राजीव भारद्वाज बगरु ने मुख्यमंत्री मंत्री व प्रधानमंत्री मंत्री को भेजा पत्र

Read More

April 9, 2020

अजमेर के सभी थाने वाहनों से भरे खचाखच

Read More

April 9, 2020

अजय नगर निवासी युवक ने चाकू गोदकर किया आत्महत्या का प्रयास

Read More

April 9, 2020

कलेक्ट्रेट के सामने देसी शराब की दुकान में चोरी

Read More

© Copyright Horizonhind 2020. All rights reserved