RNI NO : RAJBIL/2013/50688
For News (24x7) : 9829070307
Visitors Count - 68531952
Breaking News
Ajmer Breaking News: बीएनआई अजमेर का पहला चैप्टर लॉन्च  |  Ajmer Breaking News: सामाजिक सुरक्षा पेंशन वितरण में रखें सामाजिक दूरी का ध्यान |  Ajmer Breaking News: क्वारेंटाईन सेंटर के लिए दिशा निर्देश जारी |  Ajmer Breaking News: कांग्रेस जिलाध्यक्ष विजय जैन ने भाजपा पर लगाया राजनीति का आरोप |  Ajmer Breaking News: फौजी के नाम पर एक और 41000 की ऑनलाइन ठगी |  Ajmer Breaking News: राजीव भारद्वाज बगरु ने मुख्यमंत्री मंत्री व प्रधानमंत्री मंत्री को भेजा पत्र |  Ajmer Breaking News: अजमेर के सभी थाने वाहनों से भरे खचाखच |  Ajmer Breaking News: अजय नगर निवासी युवक ने चाकू गोदकर किया आत्महत्या का प्रयास |  Ajmer Breaking News: कलेक्ट्रेट के सामने देसी शराब की दुकान में चोरी |  Ajmer Breaking News: नगर निगम के मेयर और पार्षदों ने ठाना लोगों को नहीं सोने देंगे भूखा | 

सम्पर्क पोर्टल के प्रकरणों का करें निस्तारण - जिला कलक्टर

Post Views 8

February 24, 2020

अजमेर, 24 फरवरी।  जिला कलक्टर  विश्व मोहन शर्मा ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में कहा कि सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का निस्तारण करें।

     जिला कलक्टर श्री शर्मा ने कहा कि समपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का निस्तारण प्राथमिकता से किया जाए। ये प्रकरण आमजन को राहत पहुंचाने से संबंधित होते है। इसलिए इनका नियमानुसार निस्तारण हो। पोर्टल पर 6 महिने एवं उससे अधिक समय से पूर्व के प्रकरणों पर पहले ध्यान दिया जाना चाहिए। प्रत्येक विभाग द्वारा पूराने प्रकरणों को शून्य करने के लिए प्रयास करने होंगे।

     उन्होंने कहा कि पालनहार योजना के लाभन्वितों का सत्यापन आगामी 7 दिवस में पूर्ण किया जाए। प्रत्येक ब्लॉक के सामाजिक सुरक्षा अधिकारी को इसके लिए पाबंद किया जाए। पालनहार योजना के प्रत्येक पात्र विद्यार्थी को इसका लाभ मिलना सुनिश्चित होना चाहिए। इसमें किसी प्रकार की कौताही नहीं बरती जाएगी।

     उन्होंने कहा कि मिड डे मिल की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाए। भोजन एवं दूध का वितरण करने से पूर्व उसकी गुणवत्ता की जांच विद्यालय स्टाफ द्वारा अनिवार्य रूप से की जानी आवश्यक है। शिक्षा विभाग के जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों द्वारा जनवरी माह में किए गए निरीक्षणों की रिपोर्ट तैयार करने के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

     उन्होंने कहा कि सिलिकॉसिस पीड़ित व्यक्तियों को राहत पहुंचाने के लिए उनको योजनाओं से लाभान्वित किया जाना चाहिए।  उर्स के दौरान समस्त प्रकार की व्यवस्थाओं को माकूल रखा जाए। व्यवस्थाओं के संबंध में प्रतिदिन रिपोर्ट तैयार कर प्रस्तुत की जाए।

     इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर कैलाश चंद शर्मा, श्री हीरालाल मीणा, अजमेर विकास प्राधिकरण के सचिव श्री किशोर कुमार सहित समस्त विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Latest News

April 9, 2020

बीएनआई अजमेर का पहला चैप्टर लॉन्च 

Read More

April 9, 2020

सामाजिक सुरक्षा पेंशन वितरण में रखें सामाजिक दूरी का ध्यान

Read More

April 9, 2020

क्वारेंटाईन सेंटर के लिए दिशा निर्देश जारी

Read More

April 9, 2020

कोविड 19 से प्रभावित  लोगो को मिलेगी राहत

Read More

April 9, 2020

कांग्रेस जिलाध्यक्ष विजय जैन ने भाजपा पर लगाया राजनीति का आरोप

Read More

April 9, 2020

फौजी के नाम पर एक और 41000 की ऑनलाइन ठगी

Read More

April 9, 2020

राजीव भारद्वाज बगरु ने मुख्यमंत्री मंत्री व प्रधानमंत्री मंत्री को भेजा पत्र

Read More

April 9, 2020

अजमेर के सभी थाने वाहनों से भरे खचाखच

Read More

April 9, 2020

अजय नगर निवासी युवक ने चाकू गोदकर किया आत्महत्या का प्रयास

Read More

April 9, 2020

कलेक्ट्रेट के सामने देसी शराब की दुकान में चोरी

Read More

© Copyright Horizonhind 2020. All rights reserved