RNI NO : RAJBIL/2013/50688
For News (24x7) : 9829070307
booked.net - hotel reservations online
+43
°
C
+43°
+38°
Ajmer
Saturday, 08
See 7-Day Forecast
Visitors Count - 54699564
Breaking News
औसत से 46% तक ज्यादा बारिश, अब खरीफ की बुआई भी रिकॉर्ड तोड़ने की ओर, 90% हो चुकी |  राजसमंद के जगदीश ने पैरा रिले टीम के साथ 11 घंटे 46 मिनट में पार किया कैटलीना चैनल |  अभिनंदन वर्तमान को पकड़ने वाला पाकिस्तानी कमांडो घुसपैठियों की मदद करते वक्त मारा गया |  मोदी ने लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर तोड़फोड़ का मुद्दा उठाया, ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने खेद जताया |  सरकार ने कहा- फाइनल लिस्ट में नाम न होने से कोई व्यक्ति विदेशी घोषित नहीं हो जाएगा |  चिदंबरम ने अंतरिम जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई, चीफ जस्टिस के पास भेजा गया मामला |  भाजपा ने प्रशासन से की अजमेर में नियमित पानी सप्लाई की मांग |  भुपेन्द्र तोमर अभिभाषक संघ ब्यावर के अध्यक्ष निर्वाचित |  6 किलो डोडा पोस्ट सहित बस स्टैंड से एक महिला गिरफ्तार |  फेक न्यूज़ फैलाने पर अब जिला पुलिस करेगी सख्त कार्यवाही | 

अजमेर और भीलवाड़ा में भाजपा मजबूत, टोंक-स. माधोपुर में कांग्रेस हावी

Post Views 50

April 26, 2019

अजमेर संभाग में यूं तो कुल 4 सीटें हैं, लेकिन नागौर में मतदान 6 मई को है। ऐसे में भास्कर ने अजमेर, भीलवाड़ा और टोंक-सवाई माधोपुर में सियासी ऊंट किस करवट बैठ सकता है, ये जानने की कोशिश की। क्योंकि यहां 29 अप्रैल को वोटिंग है। अजमेर व भीलवाड़ा में जहां भाजपा मजबूत दिख रही है, वहीं टोंक में कांग्रेस भारी है।



अजमेर : भागीरथ Vs रिजु, सभी विस. क्षेत्रों में भाजपा मजबूत

जमीनी हकीकत :प्रचार की दौड़ में दस दिन पिछड़ने के बाद कांग्रेस के रिजु ने आर्थिक संसाधनों के बूते माहौल को गरमाहट दे दी है। भागीरथ चौधरी स्थानीय होने के साथ-साथ भाजपा के मजबूत संगठन का भरपूर फायदा उठाते दिखाई दे रहे हैं।

किसका पलड़ा भारी : जातीय समीकरणों में रिजु झुनझुनवाला से भागीरथ ज्यादा मजबूत हैं। अजमेर उत्तर, अजमेर दक्षिण, उत्तर, पुष्कर, नसीराबाद, किशनगढ़, दूदू और केकड़ी में फिलहाल भाजपा मजबूत स्थिति में दिख रही है।

जीत का फॉर्मूला : एससी-एसटी, मुस्लिम और राजपूत वोटरों को जो अपने पक्ष में कर पाया, वही इस मुकाबले में जीत सकता है। एंटी जाट वोटों का ध्रुवीकरण भी खेल बदल सकता है।

भीलवाड़ा : सुभाष Vs रामपाल, 5 सीटों पर भाजपा 3 में कांग्रेस भारी

जमीनी हकीकत : यहां पहले दिन से मोदी फैक्टर व आरएसएस का प्रभाव है। इसी चुनौती का सामना करने के लिए सीएम अशोक गहलोत जिले में तीन मीटिंग कर चुके हैं और सीपी जोशी भी सक्रिय हैं। इससे पिछले 10 दिन में माहौल बदला है। 

किसका पलड़ा भारी : भीलवाड़ा शहर, आसींद, शाहपुरा, मांडलगढ़ जहाजपुर में भाजपा प्रभावी दिख रही। जबकि सहाड़ा, मांडल व हिंडोली में कांग्रेस टक्कर दे सकती है। भाजपा को सबसे ज्यादा उम्मीद भीलवाड़ा शहर और शाहपुरा से है।

जीत का फॉर्मूला : भाजपा के पास परंपरागत ब्राह्मण वोट बैंक है, पर कांग्रेस से ब्राह्मण प्रत्याशी की तरफ ध्रुवीकरण हुआ तो टक्कर कड़ी हो सकती है। आसींद, मांडल, जहाजपुर, हिंडौली गुर्जर बहुल हैं।

Latest News

August 21, 2019

औसत से 46% तक ज्यादा बारिश, अब खरीफ की बुआई भी रिकॉर्ड तोड़ने की ओर, 90% हो चुकी

Read More

August 21, 2019

राजसमंद के जगदीश ने पैरा रिले टीम के साथ 11 घंटे 46 मिनट में पार किया कैटलीना चैनल

Read More

August 21, 2019

अभिनंदन वर्तमान को पकड़ने वाला पाकिस्तानी कमांडो घुसपैठियों की मदद करते वक्त मारा गया

Read More

August 21, 2019

मोदी ने लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर तोड़फोड़ का मुद्दा उठाया, ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने खेद जताया

Read More

August 21, 2019

सरकार ने कहा- फाइनल लिस्ट में नाम न होने से कोई व्यक्ति विदेशी घोषित नहीं हो जाएगा

Read More

August 21, 2019

चिदंबरम ने अंतरिम जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई, चीफ जस्टिस के पास भेजा गया मामला

Read More

August 20, 2019

भाजपा ने प्रशासन से की अजमेर में नियमित पानी सप्लाई की मांग

Read More

August 20, 2019

भुपेन्द्र तोमर अभिभाषक संघ ब्यावर के अध्यक्ष निर्वाचित

Read More

August 20, 2019

6 किलो डोडा पोस्ट सहित बस स्टैंड से एक महिला गिरफ्तार

Read More

August 20, 2019

फेक न्यूज़ फैलाने पर अब जिला पुलिस करेगी सख्त कार्यवाही

Read More