RNI NO : RAJBIL/2013/50688
For News (24x7) : 9829070307
booked.net - hotel reservations online
+43
°
C
+43°
+38°
Ajmer
Saturday, 08
See 7-Day Forecast
Visitors Count - 47346898
Breaking News
बेटी बचाओ -बेटी पढ़ाओ योजना के संबंध में बैठक गुरूवार को |  अभिभावक अपने बच्चों का खसरा रूबेला का टीकाकरण अवश्य कराएं - जिला कलक्टर |  बहुउद्देशीय पशु चिकित्सालय को नवीन स्थल पर शीघ्र स्थानान्तरित करें- जिला कलक्टर |  आयुष्मान खुराना की फिल्म आर्टिकल 15 का अजमेर में भी विरोध शुरू |  डी ए वी कॉलेज के एन सी सी के छात्रों ने अनुदान को लेकर किया प्रदर्शन |  ड्रग्स अवेयरनेस को निकाली रेली |  अज्ञात कारणों के चलते रेलवे के डाक कर्मचारी ने लगाईं फांसी |  जी सी ए कॉलेज में आज प्रवेश की आखरी तिथि |  अजमेर के गुलाबपुरा पर एक टैंकर में धमाका 3 जने झुलसे |  एस डी आर एफ की टीम ने आनासागर झील में किया मोकड्रिल | 
madhukarkhin

आखिर डॉ लाल थदानी से चाहती क्या है राज.सरकार ?

Post Views 4

October 25, 2018

एक है *डॉ लाल थदानी* । आज सुबह ही अनिता भदेल के साथ साथ आचार संहिता का उल्लंघन करने हेतु थमाए गए कारण बताओ नोटिस को लेकर लगभग हर अखबार की सुर्खियां बने हुए हैं। आपको बता दें डॉ लाल *थदानी स्वास्थ्य महकमे के बहुत पुराने और वरिष्ठ अधिकारी हैं। यह बात और है कि स्वास्थ्य विभाग उनको वरिष्ठ मानने से लगातार बार बार हर बार इनकार करता रहा है ।* और *आये दिन थदानी के साथ कोई न कोई ज्यादती करता रहता है* । जिसके पीछे लाल थदानी की सामाजिक सक्रियता सबसे बड़ा कारण है। गौरतलब बात यह है कि  *लाल थदानी अजमेर उत्तर से विधायक व राजस्थान सरकार में रहे मंत्री स्वर्गीय किशन मोटवानी के बहुत करीबी लोगों में से गिने जाते थे । जिनको मोटवानी ने राजस्थान सिंधी साहित्य अकादमी का अध्यक्ष भी बनाया था* ।

सिंधी समाज में आज तक यदि किसी ने सामाजिक क्षेत्र में सबसे ज्यादा हिस्सेदारी रखी है, तो वह है डॉ लाल थदानी। *आप लोग यह सोच रहे होंगे कि मैं आपको डॉक्टर लाल थदानी का बायोडाटा बताने क्यों बैठ गया हूँ ? इसके पीछे एक सरकारी अधिकारी के अधिकारों के हनन और उसके तिरस्कार की ऐसी दर्दनाक कहानी है जिसे सब को मालूम होना अब बहुत ज़रूरी लग रहा है* । अपने अस्तित्व की लड़ाई विभाग के उच्चाधिकारियों की गलतियों के खिलाफ न्यायालय तक जारी रखे हुए डॉ लाल को सरकार न तो डॉ लाल की वरीयता अनुसार सम्मानजनक ज़िम्मेदारी देने को तैयार है , और न ही डॉ लाल की बात विभागीय स्तर पर सुनने के लिए। ऐसे में डॉ लाल के पास *न्यायालय की शरण में* जाने और *सिंधी समाज के प्रभावशाली लोगों से मदद मांगने के अलावा कोई और विकल्प नहीं बच गया है* । वही डॉ लाल ने पिछले दिनों किया भी। जिस पर किस्मत खराब होने पर *ऊँट पर बैठे को कुत्ता काट लेने वाली कहावत सच होती दिखाई दे रही है* । डॉ लाल अपने समाज के लोगों के पास अपनी व्यथा कहने गए थे और वहां शिकार हो गए राजनीति के। सुनाई दिया है कि विभागीय स्तर पर वर्षों से उनके धुर विरोधी और स्वास्थ्य महकमे के एक उच्च अधिकारी वी के माथुर ने खुद ही किसी से कह कर शिकायत डलवाई है । जिस पर डॉ लाल को आचार संहिता के उलंघन का नोटीस थमा दिया गया है। अब बताइए यह भी कोई बात हुई भला यदि आदमी अपने ही समाज के लोगों के पास जाकर अपने लिए मदद ना मांगे तो कहां जाए ? अब कुछ कह नही सकते लेकिन सुनने में तो यह भी आया है कि डॉ लाल के प्रति इतना अटूट प्रेम श्री वी के माथुर का महज़ इस बात पर है कि स्व किशन मोटवानी के कार्यकाल में उन्ही की अनुशंसा से वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी डीबी गुप्ता द्वारा डॉ लाल को कुष्ठ रोग निवारण हेतु बनाई गई सरकारी योजना का काम वी के माथुर से छीन कर सौंप दिया गया था , और माथुर का स्थांतरण कहीं दूर दराज जगह पर कर दिया था। इसी बात की गांठ मन में बांधे माथुर के सालों से डॉ लाल के खिलाफ अपने प्रभाव का उपयोग कर ना ना प्रकार की अनुशासनात्मक कार्यवाहियाँ करते आ रहे हैं। अब भाई जितने मुंह उतनी बातें किस-किस का विश्वास करें किस-किस का नहीं लेकिन एक बात तो तय है कि जिस तरह से स्वास्थ्य महकमा और उसके जुड़े हुए सरकारी अधिकारी डॉक्टर लाल के पीछे पड़े हैं उससे साफ दिखाई देता है कि सरकार में काम कम और आपसी रंजिशें ज्यादा निकाली जा रही हैं ।

Latest News

June 26, 2019

बेटी बचाओ -बेटी पढ़ाओ योजना के संबंध में बैठक गुरूवार को

Read More

June 26, 2019

अभिभावक अपने बच्चों का खसरा रूबेला का टीकाकरण अवश्य कराएं - जिला कलक्टर

Read More

June 26, 2019

बहुउद्देशीय पशु चिकित्सालय को नवीन स्थल पर शीघ्र स्थानान्तरित करें- जिला कलक्टर

Read More

June 26, 2019

आयुष्मान खुराना की फिल्म आर्टिकल 15 का अजमेर में भी विरोध शुरू

Read More

June 26, 2019

डी ए वी कॉलेज के एन सी सी के छात्रों ने अनुदान को लेकर किया प्रदर्शन

Read More

June 26, 2019

ड्रग्स अवेयरनेस को निकाली रेली

Read More

June 26, 2019

अज्ञात कारणों के चलते रेलवे के डाक कर्मचारी ने लगाईं फांसी

Read More

June 26, 2019

जी सी ए कॉलेज में आज प्रवेश की आखरी तिथि

Read More

June 26, 2019

अजमेर के गुलाबपुरा पर एक टैंकर में धमाका 3 जने झुलसे

Read More

June 26, 2019

एस डी आर एफ की टीम ने आनासागर झील में किया मोकड्रिल

Read More