RNI NO : RAJBIL/2013/50688
For News (24x7) : 9829070307

horizon hind news ajmer-youtube

10th Oct 18

ई - पेपर

Breaking News
जे एल एन अस्पताल में रेजिडेंट डॉक्टर्स की और मरीज के परिजनों के बिच हुई हाथापाई |  निःशुल्क जांच शिविर में 67 जने लाभान्वित |  एम् पी एस स्कूल में आयोजित हुआ महेश्वरी समाज का सेमीनार |  जीत की भी समीक्षा करे कांग्रेस पार्टी - पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद |  चुनाव में लड़ने के लिए चेहरा का नहीं होता महत्व - पूर्व मंत्री चन्द्रराज सिंघवी |  दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल में वार्षिक उत्सव के धूम |  सीताराम पाराशर बने प्रेस क्लब के अध्यक्ष |  70 साल में 8 बार जेपीसी का गठन हुआ, पांच सरकारें अगला आम चुनाव हार गईं |  कांग्रेस का आरोप- कैग की रिपोर्ट पर सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को गुमराह किया |  स्टरलाइट कॉपर प्लांट खोलने का आदेश, फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी तमिलनाडु सरकार | 

राजस्व लोक अदालत अभियान ःः न्याय आपके द्वार शिविर फतहगढ़ में जिला कलक्टर ने सुनी लोगों की समस्यायें आम जनता के कार्यो को प्राथमिकता से निपटायें अधिकारी - जिला कलक्टर

Post Views 15

May 16, 2018

अजमेर 16 मई। जिला कलक्टर आरती डोगरा ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे आम जनता के कार्यो को प्राथमिकता से निपटाये तथा उन्हें राहत प्रदान करें।

    जिला कलक्टर बुधवार को सरवाड़ पंचायत समिति के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय फतहगढ़ में राजस्व लोक अदालत अभियान के तहत आयोजित शिविर में लोगों की समस्यायें सुन रही थी। उन्होंने शिविर में उज्जवला योजना, मृदा स्वास्थ्य कार्ड योजना, कौशल विकास, श्रम, जलदाय, अजमेर विद्युत वितरण निगम, राजस्व, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग एवं चिकित्सा विभागों के कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे पालनहार के पात्र व्यक्तियों को पैंशन का लाभ दिलायें। जिन व्यक्तियों को पैंशन स्वीकृत है और मिल नहीं रही है, उन्हें तत्काल उपलब्ध कराने की व्यवस्था करें। पात्र व्यक्तियों की सूची भी तैयार कर लाभ दिलायें।

    जिला कलक्टर ने कहा कि आम जनता की समस्याओं के समाधान के लिए इन शिविरों का आयोजन किया जा रहा है, ऎेसे में अधिक से अधिक लोगों को लाभ मिलें, इसके प्रयास किये जायें। उन्होंने मौके पर उपस्थित हंसादेवी एवं जगदीश कुम्हार को पालनहार योजना की पैंशन नहीं मिलने को तत्काल देखने के निर्देश दिये। उन्होंने फतहगढ़ के वार्ड संख्या 9 में पेयजल समस्या का समाधान शीघ्र करने के भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति का मृत्यु प्रमाण पत्र जारी हो जाता है और उसके नाम कोई जमीन है तो उसके वारीसों को हस्तान्तरित कर उसका नामान्तरकरण भी मौके पर ही किया जायें। उन्होंने शिविर में मृत्यु प्रमाण पत्र रजिस्टर एवं जमाबंदी रजिस्टर का भी अवलोकन किया।

    इस मौके पर प्रधान श्री किशनलाल बैरवा, उपखण्ड अधिकारी श्री सूरज सिंह नेगी, तहसीलदार श्री रणजीत सिंह शेखावत सहित समस्त विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Latest News

December 16, 2018

जे एल एन अस्पताल में रेजिडेंट डॉक्टर्स की और मरीज के परिजनों के बिच हुई हाथापाई

Read More

December 16, 2018

निःशुल्क जांच शिविर में 67 जने लाभान्वित

Read More

December 16, 2018

एम् पी एस स्कूल में आयोजित हुआ महेश्वरी समाज का सेमीनार

Read More

December 16, 2018

जीत की भी समीक्षा करे कांग्रेस पार्टी - पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद

Read More

December 16, 2018

चुनाव में लड़ने के लिए चेहरा का नहीं होता महत्व - पूर्व मंत्री चन्द्रराज सिंघवी

Read More

December 16, 2018

दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल में वार्षिक उत्सव के धूम

Read More

December 16, 2018

सीताराम पाराशर बने प्रेस क्लब के अध्यक्ष

Read More

December 16, 2018

70 साल में 8 बार जेपीसी का गठन हुआ, पांच सरकारें अगला आम चुनाव हार गईं

Read More

December 16, 2018

कांग्रेस का आरोप- कैग की रिपोर्ट पर सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को गुमराह किया

Read More

December 16, 2018

स्टरलाइट कॉपर प्लांट खोलने का आदेश, फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी तमिलनाडु सरकार

Read More