RNI NO : RAJBIL/2013/50688
For News (24x7) : 9829070307

horizon hind news ajmer-youtube

10th Oct 18

ई - पेपर

Breaking News
HORIZON HIND NEWS - BULLETIN 23 OCT 2018 |  फ़िल्म"समर कैम्प"की टीम ने आज अजमेर शरीफ  दरगाह में दी हाजरी |  गाँधी पीस फाउंडेशन के संवाद यात्रा पहुची अजमेर |  ज्ञान विहार कॉलोनी स्तिथ एक मकान में चोरो ने 20 लाख का माल किया साफ़ |  महावीर इंटरनेशनल संस्था ने किया दीपावली का पोस्टर विमोचन |  तीन बच्चो का हवाला देकर महिला सफाई कर्मचारी को हटाया नोकरी से |  नाबालिक के साथ दुष्कर्म करने वाले बबलू को भेजा जेल |  तोपदड़ा स्कूल के बच्चो के बिच हुआ स्पेल विज़ार्ड कांटेस्ट |  दशहरा के आयोजक ने कहा- 10 बार लोगों से ट्रैक से हटने की अपील की, मेरा क्या कसूर? |  निचली अदालतों में जजों के 5000 पद खाली, सुप्रीम कोर्ट ने राज्यों और सभी हाईकोर्ट से मांगा जवाब | 

सरकार ने गुर्जरों को वार्ता के लिए बुलाया, महापंचायत के एक दिन पहले बातचीत की कोशिश

Post Views 6

May 14, 2018

जयपुर. मंगलवार को बयाना में गुर्जर आरक्षण महापंचायत को देखते हुए सरकार ने गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के पदाधिकारियों को सोमवार शाम साढ़े पांच बजे सचिवालय में वार्ता के लिए बुलाया है। उधर, संघर्ष समिति के पदाधिकारी हिम्मत सिंह ने कहा कि सुबह 10 बजे गुर्जर समाज के पंच-पटेलों और समाज के प्रतिनिधियों की बैठक होने जा रही है। बैठक में जो भी सहमति होगी, उसके अनुसार गुर्जर समाज के प्रतिनिधि वार्ता के लिए जयपुर जाएंगे।

गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के भी महापंचायत में आने पर रोक

बता दें कि भरतपुर में बयाना के गांव अड्डा में 15 मई को गुर्जरों की महापंचायत को देखते हुए 30 मई तक भरतपुर जिले में धारा 144 लगा दी गई है। इसके अलावा जिले के पांच थाना क्षेत्रों के 102 गांवों में मोबाइल इंटरनेट सेवा 13 मई को शाम 4 बजे तक बंद कर दी गई थी। गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के भी महापंचायत में आने पर रोक लगा दी गई है। भरतपुर की सीमा में घुसते ही उनकी गिरफ्तारी होगी। इस बीच, कलेक्टर-एसपी ने गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला से मुलाकात कर समझौते के लिए पहल की है।

सरकार अपना ट्रेंड बदले तब थमे आरक्षण आंदोलन की आग

पिछले एक दशक से आरक्षण की मांग पर हर बार आंदोलन से गुर्जर समाज कम से कम 15 दिन पहले राज्य सरकार को अल्टीमेटम देता रहा है। अधिकांश मामलों में राज्य सरकार का ट्रेंड रहा है कि आंदोलन भड़कने के बाद ही गुर्जरों से समझौते किए गए। यही हाल इस बार भी है। अगर राज्य सरकारें अपना ट्रेंड बदलती तो अब तक हुए 72 लोगों की जान और डेढ़ हजार करोड़ रुपए से ज्यादा के आर्थिक नुकसान को बचाया जा सकता था।

पुराने ढर्रे पर ही लिए गए सामान्य एक्शन

बहरहाल 15 मई से गुर्जर फिर से बयाना के अड्डा गांव से महापंचायत के माध्यम से आंदोलन की शुरुआत कर रहे हैं। हालांकि, पुराने ढर्रे पर ही पुलिस- प्रशासन की तैनातगी और एहतियात के तौर पर जो सामान्य एक्शन लेने है वो ले लिए गए हैं। इस बार आंदोलन की घोषणा 2 मई को की गई थी।


रेलवे ने फोर्स बुलाई और पुलिस -प्रशासन ने इंटरनेट सेवा पर लगाई रोक
रेलवे ने गुर्जर आंदोलन से निपटने के लिए सुरक्षा बल बुला लिए है जो रविवार रात तक मोर्चा संभालेंगे। उधर भरतपुर के संभागीय आयुक्त ने बयाना व करौली के 30 किलोमीटर से अधिक परिधि में इंटरनेट सेवा पर रविवार शाम 4 बजे तक रोक लगा दी है।

Latest News

October 23, 2018

HORIZON HIND NEWS - BULLETIN 23 OCT 2018

Read More

October 23, 2018

फ़िल्म"समर कैम्प"की टीम ने आज अजमेर शरीफ  दरगाह में दी हाजरी

Read More

October 23, 2018

गाँधी पीस फाउंडेशन के संवाद यात्रा पहुची अजमेर

Read More

October 23, 2018

ज्ञान विहार कॉलोनी स्तिथ एक मकान में चोरो ने 20 लाख का माल किया साफ़

Read More

October 23, 2018

महावीर इंटरनेशनल संस्था ने किया दीपावली का पोस्टर विमोचन

Read More

October 23, 2018

तीन बच्चो का हवाला देकर महिला सफाई कर्मचारी को हटाया नोकरी से

Read More

October 23, 2018

नाबालिक के साथ दुष्कर्म करने वाले बबलू को भेजा जेल

Read More

October 23, 2018

तोपदड़ा स्कूल के बच्चो के बिच हुआ स्पेल विज़ार्ड कांटेस्ट

Read More

October 23, 2018

दशहरा के आयोजक ने कहा- 10 बार लोगों से ट्रैक से हटने की अपील की, मेरा क्या कसूर?

Read More

October 23, 2018

निचली अदालतों में जजों के 5000 पद खाली, सुप्रीम कोर्ट ने राज्यों और सभी हाईकोर्ट से मांगा जवाब

Read More