RNI NO : RAJBIL/2013/50688
For News (24x7) : 9829070307
booked.net - hotel reservations online
+43
°
C
+43°
+38°
Ajmer
Saturday, 08
See 7-Day Forecast
Visitors Count - 63665971
Breaking News
Ajmer Breaking News: वाल्मीकि समाज के साथ होगा न्याय मिलेगी 2012 के चयनित 182 व्यक्तियों को नियुक्तियां |  Ajmer Breaking News: मुख्यमंत्री गहलोत से मिले बगैर ही कई स्कूली बच्चों को लौटना पड़ा वापस |  Ajmer Breaking News: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बाल संगम कार्यक्रम का किया शुभारंभ |  Ajmer Breaking News: बच्चों में प्रतिभा को तलाशने की आवश्यकता - मुख्यमंत्री अशोक गहलोत |  Ajmer Breaking News: जीआरपी थाना पुलिस ने जेब कतरे को किया गिरफ्तार |  Ajmer Breaking News: जीआरपी थाना पुलिस ने 18 शराब की बोतलों के साथ एक युवक को किया गिरफ्तार |  Ajmer Breaking News: देवसेना ने मुख्यमंत्री के आगमन पर जिला कलेक्टर के माध्यम से सौंपा ज्ञापन |  Ajmer Breaking News: अशोक गहलोत पहुंचे अजमेर |  Ajmer Breaking News: भाजपा युवा मोर्चा ने भाजयूमो के प्रदेशाध्यक्ष अशोक सैनी का मनाया जन्मदिन |  Ajmer Breaking News: अग्रवाल महिला समिति द्वारा दिवाली स्नेह मिलन समारोह का आयोजन | 
madhukarkhin

यदि कांग्रेस की राजस्थान में सफल लैंडिंग चाहते हैं तो अपने स्वभाव में बदलाव लाएं सचिन पायलट 

Post Views 15

May 11, 2018

यदि कांग्रेस की राजस्थान में सफल लैंडिंग चाहते हैं तो अपने स्वभाव में बदलाव लाएं सचिन पायलट 
 सचिन पायलट का एक कार्यकर्ता के साथ बदसलूकी करता हुआ वीडियो हो रहा है वायरल 

नरेश राघानी

 10 तारीख को मेरा बूथ मेरा गौरव कार्यक्रम के दौरान हुए घटनाक्रम के वीडियो पूरे सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं । ऐसे में एक ऐसा वीडियो देखने को मिला जब एक कार्यकर्ता बड़े चाव से मोबाइल कैमरा लेकर सचिन पायलट के साथ सेल्फी खिंचवाने के लिए आगे बढ़ा जिस पर सचिन पायलट ने बड़ी बदतमीजी से उसका हाथ झटक दिया, और आगे निकल गए इतना ही नहीं सुरक्षाकर्मियों ने उस व्यक्ति के साथ खड़े एक अन्य कार्यकर्ता को बड़ी निर्दयता से धक्का दिया। कांग्रेस संगठन में सालों से काम करते आए लोग पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ भी रहकर काम कर चुके हैं , और उनका भी व्यवहार देख चुके हैं। ऐसे एक सैकड़ों लोग हैं जो सचिन पायलट के इस स्वभाव की वजह से कांग्रेस से दूर हो गए हैं । ऐसे लोगों की संख्या एक दो या तीन नहीं हजारों में है लेकिन कांग्रेस की संस्कृति में तो साहब गांधी परिवार का वरदहस्त प्राप्त आदमी भगवान के तुल्य पूजा जाता है। वही पायलट के साथ भी हो रहा है। कांग्रेस संगठन से जुड़े सैकड़ों बुजुर्ग नेता ऐसे हैं जोकि पायलट की बदसलूकी का शिकार हुए हैं। पायलट गुट के कई नेता भी दबी आवाज़ में पायलट के गुरूर को स्वीकार करते हैं । मैं खुद वर्षों तक कांग्रेस कार्य करता रह हूँ। आप जानते हैं? मुझे यह सब लिखने में कोई झिझक महसूस क्यूँ नहीं हो रही है ? क्योंकि झिझक महसूस उस बात के लिए होती है जिस बात के लिए आप पूर्ण रुप से जानकारी के अनुसार संतुष्ट नहीं हो। परंतु मैंने वर्षों तक कांग्रेस संगठन के लगभग हर बड़े छोटे नेता के साथ काम किया है। जिसमें सबसे निराशापूर्ण व्यवहार कार्यकर्ताओं के प्रति सचिन पायलट का देखा है । निसंदेह पायलट कांग्रेस की राजनीति में युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए जाने जाते हैं , परंतु इसके साथ-साथ पायलट अपने इस रूखे व्यवहार के लिए भी देश भर में काफी मशहूर है। 
लेकिन अभी यहां बात पायलट के व्यवहार की कम और कांग्रेस के बढ़ते ग्राफ की ज्यादा है । अगर वाकई पायलट सही मायने में कांग्रेस रूपी प्लेन की राजस्थान की धरा पर सुरक्षित लैंडिंग करवाना चाहते हैं तो उनको अपने व्यवहार में नरमी लानी होगी ताकि वह सचमुच एक सफल पायलट साबित हो सकें।

Latest News

November 18, 2019

वाल्मीकि समाज के साथ होगा न्याय मिलेगी 2012 के चयनित 182 व्यक्तियों को नियुक्तियां

Read More

November 18, 2019

मुख्यमंत्री गहलोत से मिले बगैर ही कई स्कूली बच्चों को लौटना पड़ा वापस

Read More

November 18, 2019

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बाल संगम कार्यक्रम का किया शुभारंभ

Read More

November 18, 2019

बच्चों में प्रतिभा को तलाशने की आवश्यकता - मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

Read More

November 18, 2019

जीआरपी थाना पुलिस ने जेब कतरे को किया गिरफ्तार

Read More

November 18, 2019

जीआरपी थाना पुलिस ने 18 शराब की बोतलों के साथ एक युवक को किया गिरफ्तार

Read More

November 18, 2019

देवसेना ने मुख्यमंत्री के आगमन पर जिला कलेक्टर के माध्यम से सौंपा ज्ञापन

Read More

November 18, 2019

अशोक गहलोत पहुंचे अजमेर

Read More

November 18, 2019

भाजपा युवा मोर्चा ने भाजयूमो के प्रदेशाध्यक्ष अशोक सैनी का मनाया जन्मदिन

Read More

November 16, 2019

अग्रवाल महिला समिति द्वारा दिवाली स्नेह मिलन समारोह का आयोजन

Read More