www.horizonhind.com

"/> www.horizonhind.com

" />
RNI NO : RAJBIL/2013/50688
For News (24x7) : 9829070307
booked.net - hotel reservations online
+43
°
C
+43°
+38°
Ajmer
Saturday, 08
See 7-Day Forecast
Visitors Count - 64623675
Breaking News
Ajmer Breaking News: रात में कार्य से लौटने वाली महिलाओं की मदद करने के लिए अजमेर पुलिस तत्पर |  Ajmer Breaking News: कॉन्प्लेक्स और दुकानों के ऊपर निगम की कार्यवाही के डर से व्यापारी मिले निगमायुक्त से |  Ajmer Breaking News: हिस्ट्रीशीटर मनोज यादव के जन्मदिन की पार्टी में खुलेआम हवा में हुई फायरिंग |  Ajmer Breaking News: कांजी हाउस में हो रही गायों की मृत्यु के बाद देवसेना ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन |  Ajmer Breaking News: केंद्र विद्यालय के बच्चों ने बैंड प्रतियोगिता में जीता दूसरा स्थान |  Ajmer Breaking News: एमडीएस यूनिवर्सिटी में आयोजित सांस्कृतिक प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण समारोह |  Ajmer Breaking News: जेठ ने छोटे भाई की पत्नी को अवैध संबंध बनाने के लिए धमकाया |  Ajmer Breaking News: रामगंज थाना क्षेत्र स्थित यूको बैंक के एटीएम से ₹80000 गायब |  Ajmer Breaking News: कांजी हाउस में लापरवाही के चलते लोग एक गाय की हो रही है मृत्यु |  Ajmer Breaking News: लघु उद्योग एसोसिएशन ने निगम आयुक्त को प्लास्टिक बैन को लेकर सौंपा ज्ञापन | 

रोज़ गाना बजाकर कचरा उठाने वाली अजमेर नगर निगम की गाड़ियां बन चुकी हैं लोगों के लिए 7 घंटे का सिरदर्द

Post Views 29

January 15, 2018

जहां तक  सवाल स्वच्छता का है यह बेशक एक क्रान्ताकारी व्यवस्था है। जिस के अच्छे परिणाम नज़र आ रहे है । जिसके लिए अजमेर के मेयर धर्मेंद्र गहलोत बधाई के पात्र हैं।परंतु इस व्यवस्था में एक बहुत बड़ी कमी ऐसी है जिसको शायद निगम नज़र अंदाज़ कर गया है । वह कमी यह है कि यह गाड़ियां रोज़ सुबह 7 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक स्वच्छता अभियान से जुड़ा एक गाना ज़ोर ज़ोर से लाउडस्पीकर पर बजा बजा कर शहर भर में घूमते हैं। और आम नागरिक न चाहते हुए भी यह गाना लगातार सुनते रहने को मजबूर नज़र आता है। कानूनी व्यवस्था के अनुसार आम नागरिक यदि किसी समारिह का आयोजन करता है तो उसे लाउडस्पीकर बजाने के लिए एडीएम सिटी से स्वीकृति लेनी पड़ती है । परंतु वहीं निगम की यह कचरा उठाने वाली गाड़ियाँ रोज़ 7 घंटे सुबह 7 से दोपहर 2 बजे तक जम के पूरी आवाज़ खोल कर ज़ोर ज़ोर से यह गाना बजाती है बिना यह सोचे समझे कि बच्चों के इम्तिहान भी होते है और आम नागरिक इस ध्वनि प्रदूषण का शिकार हो रहा है । जनता का भला करने वाले किसी भी तथाकथित बुद्धीजीवी नेता को इस बात का अब तक होश नहीं आया है कि निगम यह गाना बजाना रोज़ 7 घंटे किस कानून के तहत कर रहा है ? 

बात स्वच्छता की तो मैं पहले भी कह चुका हूँ की इस अभियान के तहत वाकई सड़कें साफ दिखाई दे रहीं है।लेकिन यदि इस अभियान को बिना शोर शराबे और गाने बजाने के यदि किया जाएगा तो शायद बेहतर होगा। क्योंकि इस से आम लोगों में यह संदेश जा रहा है कि निगम को काम करने से ज्यादा काम के प्रचार में रूचि है। आखिर काम ही है जो जनता की नज़र में मायने रखता है यह गाना बजाना महज़ योजना के प्रचार का माध्यम है जो कि आम लोगों के लिए रोज़ 7 घंटे की सिरदर्दी बन चुका है ।


जय श्री कृष्णा 


नरेश राघानी

प्रधान संपादक

www.horizonhind.com

Latest News

December 11, 2019

रात में कार्य से लौटने वाली महिलाओं की मदद करने के लिए अजमेर पुलिस तत्पर

Read More

December 11, 2019

कॉन्प्लेक्स और दुकानों के ऊपर निगम की कार्यवाही के डर से व्यापारी मिले निगमायुक्त से

Read More

December 11, 2019

हिस्ट्रीशीटर मनोज यादव के जन्मदिन की पार्टी में खुलेआम हवा में हुई फायरिंग

Read More

December 11, 2019

कांजी हाउस में हो रही गायों की मृत्यु के बाद देवसेना ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

Read More

December 11, 2019

केंद्र विद्यालय के बच्चों ने बैंड प्रतियोगिता में जीता दूसरा स्थान

Read More

December 11, 2019

एमडीएस यूनिवर्सिटी में आयोजित सांस्कृतिक प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण समारोह

Read More

December 11, 2019

जेठ ने छोटे भाई की पत्नी को अवैध संबंध बनाने के लिए धमकाया

Read More

December 11, 2019

रामगंज थाना क्षेत्र स्थित यूको बैंक के एटीएम से ₹80000 गायब

Read More

December 11, 2019

अधीर रंजन ने कहा- हम ‘मेक इन इंडिया’ से ‘रेप इन इंडिया’ की तरफ जा रहे, हर मुद्दे पर बोलने वाले मोदी अब खामोश

Read More

December 11, 2019

सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा, याचिका में स्वतंत्र जांच और पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग

Read More