RNI NO : RAJBIL/2013/50688
For News (24x7) : 9829070307

Loksabha Election 2019

10th Feb 19

ई - पेपर

Breaking News
ख्वाजा गरीब नवाज के दर पहुंची अभिनेत्री रानी मुखर्जी, चढ़ाई मखमल की चादर |  गठबंधन की 1 सहित सभी 25 सीटों पर भाजपा की जीत, 9 सीटों पर 4 लाख से अधिक मतों से जीते |  कांग्रेस को 55 सीटें भी नहीं मिलीं, इस बार भी विपक्ष के नेता का पद खतरे में |  मोदी को इमरान-जिनपिंग ने दी बधाई, नेतन्याहू बोले- महान लोकतंत्र को चलाने वाले की जीत |  अगले 8 महीने में 5 राज्यों में चुनाव, इनकी 85 लोकसभा सीटों में से एनडीए ने 73 और यूपीए ने 10 जीतीं |  बातों में उलझाकर जेब से उडाए हजारो रुपये |  मतगणना को लेकर सभी तरह की तैयारिया हुई पूरी | इस दौरान पुलिस का भारी जाप्ता रहेगा तैनात |  दरगाह थाना क्षेत्र में रहने वाली युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म |  एमडीएस यूनिवर्सिटी अजमेर का नचिकेता बॉयज हॉस्टल एक साल से बंद |  अजमेर में पानी की किल्लत के बीच भी हो रही है पानी की काला बाजारी | 

सरकारी नौकरियों में महिलाओं को मिलेगा 33 फीसदी आरक्षण

Post Views 17

April 25, 2019

अजमेर लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला के समर्थन में बांदनवाड़ा में आयोजित विशाल आमसभा में प्रधानमंत्री मोदी व भाजपा पर जमकर गरजे राहुल गांधी, ऋण नहीं चुका पाने किसानों को नहीं जाना पड़ेगा जेल, एक साल में 22 लाख लोगों को दी जाएंगी सरकारी नौकरियां, पंचायतों में 10 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार

अजमेर, 25 अप्रैल। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर महिलाओं को सरकारी नौकरियों में 33 प्रतिशत और पंचायतों में 50 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा। एक साल में 22 लाख लोगों को सरकारी नौकरियां और 10 लाख लोगों को पंचायतों में रोजगार दिया जाएगा। ऋण नहीं चुका पाने वाले किसानों को जेल नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि यह चुनाव देश के संविधान को बचाने का चुनाव है, इसलिए कांग्रेस को भारी मतों से जिताकर भाजपा का सफाया करना होगा।

वे अजमेर लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला के समर्थन में गुरूवार बांदनवाड़ा स्थित केशव स्टेडियम में आयोजित विशाल आमसभा को संबोधित रहे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर जमकर गरजते हुए उन्होंने कहा कि एक तरफ हजारों करोड़ रूपए डकारने वाले बाहर हैं, तो महज 20 हजार रूपए का कर्ज भी नहीं चुका पाने वाले किसान जेल के अंदर कर दिए हैं, लेकिन अब ऐसा नहीं चलेगा। देश का हजारों करोड़ रूपए हजम करने वाले अंदर होंगे और कर्ज लेकर खेती करने वाले किसान बाहर रहेंगे। उन्होंने कहा कि देश में आम बजट के अलावा किसानों के लिए अलग से बजट बनेगा, जिसमें यह बताया जाएगा कि किसानों के लिए किस-किस मद में कितना-कितना धन खर्च किया जाएगा। कौन-कौनसी योजनाएं लागू की जाएंगी। 

उद्योग लगाने की अनुमति नहीं लेनी होगी

उन्होंने कहा कि यदि कोई युवा उद्योग-व्यापार शुरू करना चाहते हैं, उन्हें कांग्रेस की सरकार बनने पर अनुमति नहीं लेनी पड़ेगी। तीन साल तक उद्योग-व्यापार अच्छी तरह चलने पर अनुमति ली जा सकेगी। इससे उद्यमियों को शुरूआत में अनुमति लेने के झंझट से निजात मिलेगी।


ऐसे मिलेंगे गरीब परिवारों का 6 हजार रूपए

गांधी ने हर माह गरीब परिवारों को 6 हजार रूपए देने का वादा दोहराते हुए इसकी गणित भी समझाई। उन्होंने कहा, हम अनिल अम्बानी से 45 हजार करोड़ रूपए निकलवा कर गरीब जनता को देंगे। इससे करीब 5 करोड़ परिवार और उनके करीब 25 करोड़ सदस्य लाभान्वित होंगे। यह पैसा गरीब परिवार की महिला को मुखिया मानकर उनके खाते में डाला जाएगा। हमारी सरकार बनते ही यह पैसा खातों में डलना शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जन-धन खाते खुलवा दिए, लेकिन उनमें सरकार की तरफ से एक भी पैसा जमा नहीं कराया गया। अब हमारी सरकार मोदी द्वारा खुलवाए गए खातों में पैसा भेजेगी। उन्होंने कहा कि इस योजना में सबसे ज्यादा अजमेर जिले की जनता को होगा, क्योंकि इसके दायरे में यहां के लोग ज्यादा आ रहे हैं।

15 लाख देने का वादा नहीं किया पूरा

गांधी ने कहा कि मोदी ने पिछले चुनाव में हर परिवार को 15-15 लाख रूपए देने का वादा किया था, जो आज तक पूरा नहीं हुआ है। उन्होंने सभा में मौजूद लोगों से पूछा कि यदि किसी के खाते में यह रकम आई हो तो बताएं, लेकिन सभी ने ना में जवाब दिया। 

नोटबंदी व जीएसटी ने तोड़ी कमर

उन्होंने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी ने देश के लोगों और अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ दी है। उन्होंने जीएसटी को गब्बरसिंह टैक्स करार देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने यह जीएसटी और नोटबंदी जैसे निर्णय रात 12 बजे किए थे। उन्हें यह बात आज तक समझ में नहीं आई कि यह निर्णय रात 12 बजे करने की आखिर क्या जरूरत थी। इसलिए लोग यह कहने लग गए कि भाई अब गब्बरसिंह रात को लूटने आएगा। नोटबंदी और जीएसटी से उद्योग-धंधे बंद हो गए। देश की अर्थव्यवस्था चैपट हो गई।

दिनभर झूठ बोलते हैं मोदी

गांधी ने कहा कि देश में पैसे की कोई कमी नहीं है। देश के चैकीदार मोदी दिनभर झूठ बोलते हैं और झूठे वादे करते हैं। मोदी ने अब तक केवल वादे ही किए हैं, जिनमें से आज तक एक भी पूरा नहीं किया। बिजली, पानी और रोजगार देने का वादा भी पूरा नहीं किया।

मोदी ने पंूजीपतियों का भला किया

उन्होंने कहा कि मोदी ने केवल पूंजीपतियों का भला किया। 15 पंूजीपतियों का 5 लाख 55 हजार करोड़ रूपए का कर्ज माफ कर दिया। उद्यमियों के खातों में हजारों करोड़ रूपए जमा किए, लेकिन कभी भी जनता के लिए नहीं सोचा। 

जो जनता चाहेगी, वही करेंगे-गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं है। अपनी नाकामी छिपाने के लिए कभी राममंदिर, कभी पाकिस्तान तो कभी परमाणु बम का राग अलापने लग जाती है। प्रदेश और देश में भारी मतों से सत्ता में आने के बाद भाजपा ने देश के लिए कुछ भी काम नहीं किया। जो वादे चुनावों में किए थे, उनमें से एक भी पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि हमने प्रदेश में सत्ता में आते ही किसानों का कर्ज माफ कर दिया है। जिन किसानों का राष्ट्रीयकृत बैंकों का कर्ज है, वह भी लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद माफ कर दिया जाएगा। पानी का बिल माफ कर दिया गया है। कैंसर, हार्ट और किडनी की गंभीर बीमारियों के लिए दवाइयां निशुल्क कर दी गई हैं। पेंशन की राशि बढ़ा दी गई है। जो जनता चाहती है, हम वही काम करते हैं। आमजन की भावना के अनुसार ही इस बार लोकसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र बनाया गया है। गरीबों को प्रतिमाह 6 हजार रूपए देने का वादा केंद्र में कांग्रेस सरकार बनते ही पूरा कर दिया जाएगा। भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह हम कोई भी निर्णय जनता पर नहीं थोपेंगे। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला को भारी मतों से जिताने का आह्वान किया।

Latest News

May 24, 2019

ख्वाजा गरीब नवाज के दर पहुंची अभिनेत्री रानी मुखर्जी, चढ़ाई मखमल की चादर

Read More

May 24, 2019

गठबंधन की 1 सहित सभी 25 सीटों पर भाजपा की जीत, 9 सीटों पर 4 लाख से अधिक मतों से जीते

Read More

May 24, 2019

कांग्रेस को 55 सीटें भी नहीं मिलीं, इस बार भी विपक्ष के नेता का पद खतरे में

Read More

May 24, 2019

मोदी को इमरान-जिनपिंग ने दी बधाई, नेतन्याहू बोले- महान लोकतंत्र को चलाने वाले की जीत

Read More

May 24, 2019

अगले 8 महीने में 5 राज्यों में चुनाव, इनकी 85 लोकसभा सीटों में से एनडीए ने 73 और यूपीए ने 10 जीतीं

Read More

May 22, 2019

बातों में उलझाकर जेब से उडाए हजारो रुपये

Read More

May 22, 2019

मतगणना को लेकर सभी तरह की तैयारिया हुई पूरी | इस दौरान पुलिस का भारी जाप्ता रहेगा तैनात

Read More

May 22, 2019

दरगाह थाना क्षेत्र में रहने वाली युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म

Read More

May 22, 2019

एमडीएस यूनिवर्सिटी अजमेर का नचिकेता बॉयज हॉस्टल एक साल से बंद

Read More

May 22, 2019

अजमेर में पानी की किल्लत के बीच भी हो रही है पानी की काला बाजारी

Read More