RNI NO : RAJBIL/2013/50688
For News (24x7) : 9829070307

horizon hind news ajmer-youtube

10th Oct 18

ई - पेपर

Breaking News
HORIZON HIND NEWS - BULLETIN 23 OCT 2018 |  फ़िल्म"समर कैम्प"की टीम ने आज अजमेर शरीफ  दरगाह में दी हाजरी |  गाँधी पीस फाउंडेशन के संवाद यात्रा पहुची अजमेर |  ज्ञान विहार कॉलोनी स्तिथ एक मकान में चोरो ने 20 लाख का माल किया साफ़ |  महावीर इंटरनेशनल संस्था ने किया दीपावली का पोस्टर विमोचन |  तीन बच्चो का हवाला देकर महिला सफाई कर्मचारी को हटाया नोकरी से |  नाबालिक के साथ दुष्कर्म करने वाले बबलू को भेजा जेल |  तोपदड़ा स्कूल के बच्चो के बिच हुआ स्पेल विज़ार्ड कांटेस्ट |  दशहरा के आयोजक ने कहा- 10 बार लोगों से ट्रैक से हटने की अपील की, मेरा क्या कसूर? |  निचली अदालतों में जजों के 5000 पद खाली, सुप्रीम कोर्ट ने राज्यों और सभी हाईकोर्ट से मांगा जवाब | 

ट्रैक्टर की टक्कर से युवक की मौत मुआवजा को लेकर ग्रामीणों व मृतक के परिजनो आक्रोश जताया

Post Views 4

May 16, 2018

ब्यावर, (हेमन्त साहू)। निकटवर्ती रायपुर थानान्तर्गत ग्राम लवाचा में रेलवे दोहरीकरण निर्माण से जुडी एक निजी कंपनी के यार्ड में तैनात गार्ड की कंपनी में ही कार्यरत एक ट्रैक्टर की टक्कर से सोमवार को मौत हो गई थी। घटना में घायल ट्रैक्टर चालक ने भी बाद में दम तोड़ दिया था। गार्ड ने मौत से पहले मोबाइल पर वीडियो बनाकर परिजनों को भेज दिया, जिसमें उसने जानबूझकर उस पर ट्रैक्टर चढ़ाने का आरोप लगाया था। घटना के बाद भी काफी देर तक कंपनी के अधिकारियों के नहीं पहुंचने से बड़ी संख्या में मौजूद ग्रामीणों व मृतक के परिजनों में गुस्सा बढ़ गया। इन लोगों ने कंपनी के कैंप में तोडफोड़ करने के बाद वहां मौजूद एक जेसीबी, दो डंपर तथा एक बाइक को फूंक दिया।
गार्ड की मौत के मामले को हत्या बताने तथा उचित मुआवजा देने की मांग पर ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव भी किया, जिससे पुलिस भी एक बारगी तो पीछे हट गई। पुलिस जीप में भी तोडफोड़ की गई। घटना में सेंदड़ा थानाप्रभारी को भी चोटें आई हैं। बाद में पुलिस ने हल्का लाठीचार्ज कर उपद्रव पर उतारू ग्रामीणों को खदेड़ा। देर रात तक ग्रामीणों ने शव नहीं उठाया और प्रदर्शन कर रहते रहे। पुलिस एवं कंपनी के अधिकारी समझाइश में लगे रहे तथा इस दौरान चार लोगों को उपद्रव मचाने के आरोप में पकड़ लिया। दमकल व ग्रामीणों ने मशक्कत कर आग पर काबू पाया, जिसके चलते बडा हादसा होने से बच गया, क्योंकि जिन वाहनों में आग लगाई गई थी उन सभी के डीजल टैंक भरे हुए थे साथ ही यार्ड में ऑयल के भी कई ड्रम भरे हुए पडें थे। रायपुर एसडीएम समदरसिंह भाटी ने मृतक के परिजनों व कंपनी के प्रतिनिधियों को रायपुर थाने में बुलवाकर समझाइश वार्ता प्रारंभ हुई जिसमें देर रात में ग्रामीणों ने शव लेने पर सहमति जताई। ग्रामीणों की सहमति पर ही बुधवार को राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय की मोर्चंरी में रखे प्रेमसिंह के शव का पोस्टमार्टम करवाकर लाश परिजनों के सुपुर्द किया। पोस्टमार्टम के दौरान बड़ी संया में लवाचा के ग्रामीण उपस्थित थे।

Latest News

October 23, 2018

HORIZON HIND NEWS - BULLETIN 23 OCT 2018

Read More

October 23, 2018

फ़िल्म"समर कैम्प"की टीम ने आज अजमेर शरीफ  दरगाह में दी हाजरी

Read More

October 23, 2018

गाँधी पीस फाउंडेशन के संवाद यात्रा पहुची अजमेर

Read More

October 23, 2018

ज्ञान विहार कॉलोनी स्तिथ एक मकान में चोरो ने 20 लाख का माल किया साफ़

Read More

October 23, 2018

महावीर इंटरनेशनल संस्था ने किया दीपावली का पोस्टर विमोचन

Read More

October 23, 2018

तीन बच्चो का हवाला देकर महिला सफाई कर्मचारी को हटाया नोकरी से

Read More

October 23, 2018

नाबालिक के साथ दुष्कर्म करने वाले बबलू को भेजा जेल

Read More

October 23, 2018

तोपदड़ा स्कूल के बच्चो के बिच हुआ स्पेल विज़ार्ड कांटेस्ट

Read More

October 23, 2018

दशहरा के आयोजक ने कहा- 10 बार लोगों से ट्रैक से हटने की अपील की, मेरा क्या कसूर?

Read More

October 23, 2018

निचली अदालतों में जजों के 5000 पद खाली, सुप्रीम कोर्ट ने राज्यों और सभी हाईकोर्ट से मांगा जवाब

Read More