RNI NO : RAJBIL/2013/50688
For News (24x7) : 9829070307
booked.net - hotel reservations online
+43
°
C
+43°
+38°
Ajmer
Saturday, 08
See 7-Day Forecast
Visitors Count - 63535167
Breaking News
Ajmer Breaking News: अग्रवाल महिला समिति द्वारा दिवाली स्नेह मिलन समारोह का आयोजन |  Ajmer Breaking News: फॉरेस्ट्रा समारोह स्थल में चल रहे देहव्यापार पर पुलिस ने दी दबिश |  Ajmer Breaking News: कोड स्कैन करने से खाते से उड़े ₹40000 |  Ajmer Breaking News: राजस्थान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 18 नवंबर को रहेंगे अजमेर दौरे पर |  Ajmer Breaking News: जगदंबा टावर में चोरी करने वाले चारों आरोपी गिरफ्तार |  Ajmer Breaking News: पुष्कर में निकाय चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न |  Ajmer Breaking News: आरा तारी की फैक्टरी पर पुलिस ने मारा छापा |  Ajmer Breaking News: आशा सहयोगिनी महिला आरोग्य समिति सदस्यों की क्षमतावर्द्धन कार्यशाला का आयोजन |  Ajmer Breaking News: बहादुर शाह जफर की दरगाह पर पेश होगी अजमेर से भेजी गई चादर |  Ajmer Breaking News: कार का कांच तोड़कर व्यापारी का बैग लेकर भागने वाला आरोपी गिरफ्तार | 

World News:

November 5, 2019

एक करोड़ रुपए ले जा रही वैन 500 मीटर गहरी खाई में गिरी, 4 बैंक कर्मचारियों की मौत

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर बैंक की एक कैश वैन सोमवार रात बानी शहर के नजदीक 500 मीटर गहरी खाई में गिर गई। हादसे में चार बैंक कर्मचारियों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि वैन में बैंक के एक करोड़ रुपए थे। वह कठुआ से बानी जा रही थी। इसी दौरान बानी से करीब 17 किमी दूर यह हादसा हो गया।

November 2, 2019

पाकिस्तान अपनी जमीन पर आतंकियों को फंडिंग, भर्ती और उनकी ट्रेनिंग रोकने में नाकाम

वॉशिंगटन. अमेरिकी विदेश विभाग ने शुक्रवार को ‘कंट्री रिपोर्ट ऑन टेररिज्म 2018’ जारी की। इसके मुताबिक, पाकिस्तान अपनी जमीन पर आतंकियों को फंडिंग, भर्ती और उनकी ट्रेनिंग रोकने में नाकाम रहा है। रिपोर्ट में पाकिस्तान को अफगान तालिबान और हक्कानी नेटवर्क के लिए सुरक्षित पनाहगार भी बताया गया। यहां के राजनेताओं ने तालिबान को खुलेआम समर्थन दिया है।

October 31, 2019

पेंटागन ने बगदादी के खात्मे के वीडियो-फोटो जारी किए, आईएस ने पश्चिमी देशों पर हमले की धमकी दी

वॉशिंगटन. अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) के सरगना अबु बकर अल बगदादी के खात्मे का वीडियो और तस्वीर जारी की है। सेंट्रल कमान के कमांडर जनरल केनेथ मैकेंजी ने बुधवार को प्रेस वार्ता के दौरान ये जानकारी दी।

October 31, 2019

कराची-रावलपिंडी एक्सप्रेस में गैस सिलेंडर फटने से आग लगी, 65 की मौत

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में गुरुवार सुबह कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस में आग लगने से 65 की मौत हो गई। ट्रेन कराची से रावलपिंडी जा रही थी। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि बोगी में कोई यात्री गैस चूल्हे का उपयोग कर रहा था, तभी सिलेंडर फट गया। कई यात्रियों की हालात गंभीर है। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

October 13, 2019

न्यूयॉर्क में बंदूकधारी ने अंधाधुंध गोलियां चलाईं; 4 लोगों की मौत, 3 जख्मी

न्यूयॉर्क. अमेरिका में न्यूयॉर्क स्थित एक सोशल क्लब में अज्ञात बंदूकधारी ने शनिवार को अंधाधुंध गोलियां चलाईं।

October 9, 2019

हाफिज की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार से जवाब मांगा

लाहौर. हाईकोर्ट ने सोमवार को पंजाब सरकार और काउंटर टेररिज्म विभाग को टेरर फंडिंग मामले में नोटिस जारी किया। कोर्ट ने 28 अक्टूबर तक मुंबई हमले के गुनहगार और जमात-उद-दावा सरगना हाफिज सईद द्वारा आतंकियों की फंडिंग मामले में अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका दायर करने के बारे में जवाब मांगा है। हाफिज, अमेरिका के आतंकियों की सूची में शामिल है। उस पर 1 करोड़ अमेरिकी डॉलर का इनाम रखा गया है।

October 9, 2019

अब रिपब्लिकन पार्टी की जांच में खुलासा- 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में रूस ने ट्रम्प की मदद की थी

वॉशिंगटन. रिपब्लिकन पार्टी की एक जांच में कहा गया है कि 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में रूस ने डोनाल्ड ट्रम्प की मदद की। यह रिपोर्ट सीनेट में मंगलवार को पेश की गई। ट्रम्प खुद रिपब्लिकन पार्टी से हैं। इससे पहले व्हाइट हाउस ने दावा किया था कि चुनाव में ट्रम्प को रूस से किसी भी तरह की मदद नहीं मिली।

October 1, 2019

विदेश मंत्री की अमेरिका को दो टूक- हमें रूस से क्या खरीदना है, क्या नहीं; इसमें किसी का दखल नहीं चाहते

वॉशिंगटन. भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने रूस से सैन्य समझौता करने पर पहली बार अमेरिका को सीधे जवाब दिया है। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो के साथ सोमवार को बैठक के बाद उन्होंने कहा कि भारत रूस से एस-400 मिसाइल डिफेंस सिस्टम खरीदने के लिए स्वतंत्र है। किसी भी देश को इसमें हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा, हम नहीं चाहते कि कोई देश हमें बताए कि रूस से क्या खरीदना है और क्या नहीं। 

September 27, 2019

प्रिंस सलमान ने कहा- पत्रकार खशोगी की हत्या के लिए मैं जिम्मेदार, क्योंकि यह मेरी निगरानी में हुई

रियाद. सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने पहली बार पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या पर बयान दिया है। हाल ही में अमेरिका की पब्लिक ब्रॉडकास्टर सर्विस ने खशोगी की हत्या पर बनी डॉक्यूमेंट्री का ट्रेलर रिलीज किया है। इसमें एक मौके पर प्रिंस सलमान कहते हैं कि खशोगी की हत्या के लिए वे जिम्मेदार हैं, क्योंकि यह उन्हीं की निगरानी में हुई।  

September 27, 2019

चीन में हिरासत में रखे गए मुस्लिमों की हालत बदतर, कश्मीर से पहले पाकिस्तान उनकी चिंता करे: अमेरिका

न्यूयॉर्क. जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाक सरकार पिछले दो महीनों से कश्मीर में मुस्लिमों के मानवाधिकार उल्लंघन को लेकर झूठे बयान दे रही है। अमेरिका ने शुक्रवार को उसका यह दोहरा रवैया दुनिया के सामने उजागर कर दिया। अमेरिका की दक्षिण और मध्य एशिया मामलों की मंत्री एलिस जी वेल्स ने कहा कि चीन में मुस्लिमों के हालात काफी बदतर हैं।

September 24, 2019

178 साल पुराना ट्रैवल ग्रुप थॉमस कुक दिवालिया, दुनियाभर के 6 लाख पर्यटक फंसे

लंदन. ब्रिटेन के ट्रैवल ग्रुप थॉमस कुक ने रविवार को दिवालिया होने का ऐलान कर दिया। 178 साल पुराने थॉमस कुक पर 1.7 अरब पाउंड (15 हजार करोड़ रुपए) का कर्ज है।

September 24, 2019

इमरान ने कहा- 9/11 हमले के बाद अमेरिका का साथ देना पाकिस्तान की सबसे बड़ी भूल

न्यूयॉर्क. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को कहा कि उनके देश ने 9/11 हमले के बाद अमेरिका का साथ देकर सबसे बड़ी भूल की। उन्होंने जनरल परवेज मुशर्रफ के अमेरिका का साथ देने के फैसले का जिक्र करते हुए कहा कि पिछली सरकारों को वैसे वादे करने ही नहीं चाहिए थे, जो वह पूरे नहीं कर सके।




Horizon Career Consultant
CKS Hospital
Vijay Bakery

Video Gallery


Horizon Hind E-Paper

10th October 2019

Horizon Hind News E-Paper 2019-10-10