RNI NO : RAJBIL/2013/50688
For News (24x7) : 9829070307
booked.net - hotel reservations online
+43
°
C
+43°
+38°
Ajmer
Saturday, 08
See 7-Day Forecast
Visitors Count - 48813698
Breaking News

world NEWS :

July 15, 2019

ट्रम्प ने 4 डेमोक्रेट महिला सांसदों पर नस्लीय टिप्पणी की कहा- वे जिस देश की हैं, वहीं लौटें

वॉशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने रविवार को चार डेमोक्रेट महिला सांसदों पर नस्लीय टिप्पणी की

July 15, 2019

राष्ट्रपति ने कहा- अमेरिका हमें धमकाना बंद करे और प्रतिबंध हटाए, बातचीत के लिए तैयार

मॉस्को. ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने रविवार को कहा कि अगर अमेरिका सारे प्रतिबंध हटा देता है तो हम बातचीत के लिए तैयार हैं। रूहानी ने कहा कि अमेरिका हमें धमकाना बंद करे। ईरान ने अब संयम छोड़कर जवाबी कार्रवाई की नीति अपना ली है।

July 14, 2019

भारत-चीन के लोगों की स्थानीय से ज्यादा सैलरी, पाक-बांग्लादेशी कर्मचारियों की सबसे कम: रिपोर्ट

लंदन. ब्रिटेन में रहने वाले चीन और भारतीय समूह के लोग स्थानीय युवाओं की तुलना में ज्यादा पैसा कमाते हैं। जबकि बांग्लादेशी और पाकिस्तानी कर्मचारियों की औसत कमाई सबसे कम है। नए सरकारी आंकड़ों में यह जानकारी सामने आई है। यूके के राष्ट्रीय सांख्यिकी विभाग ने 2012 से 18 तक रोजगार के आंकड़ों का विश्लेषण किया।

July 12, 2019

इस बार नया चैम्पियन मिलेगा, 5 बार की विजेता ऑस्ट्रेलिया को हराकर इंग्लैंड फाइनल में पहुंचा

बर्मिंघम में गुरुवार को खेले गए वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हरा दिया

July 12, 2019

एयर कनाडा फ्लाइट 36 हजार फीट पर टर्बुलेंस में फंसी, विमान की छत से टकराकर 35 यात्री जख्मी

लॉस एंजेलिस. अमेरिका के वैंकूवर से सिडनी जा रही एयर कनाडा फ्लाइट (बोइंग 777-200) गुरुवार को हादसे का शिकार होने से बच गई। उड़ान भरने के दो घंटे बाद ही विमान अचानक खतरनाक टर्बुलेंस में फंस गया। तब यह हवाई द्वीप के ऊपर 36 हजार फीट की ऊंचाई पर था। तेज झटकों की वजह से 35 से ज्यादा यात्रियों को सिर और गर्दन पर चोट आईं। घटना के वक्त विमान में 269 यात्री और 15 क्रू मेंबर सवार थे।

July 7, 2019

थाईलैंड में कैंपेन- बुद्ध सजावटी नहीं

नई दिल्ली. थाईलैंड की राजधानी बैंकाॅक में एयरपोर्ट से बाहर निकलते ही- बुद्ध इज़ नॉट फॉर डेकोरेशन (बुद्ध सजावट के लिए नहीं हैं) लिखे बड़े-बड़े अक्षरों वाले होर्डिंग्स से आपका सामाना होता है। बौद्ध बहुल बैंकॉक में ही ये होर्डिंग्स आपको कई जगह दिखाई दे जाते हैं। दरअसल बुद्ध प्रतिमाओं का प्रयोग सजावटी वस्तु के रूप में हर कहीं हो रहा है। थाईलैंड, भारत समेत कई देशों के शॉपिंग मॉल, स्पा, शो-रूम यहां तक कि बार तक में भी बुद्ध प्रतिमाएं दिख जाती हैं। लोग बुद्ध के टैटू भी बनवा लेते हैं। यही कारण है कि अब 94 फीसदी बौद्ध आबादी वाले थाईलैंड में ‘बुद्ध इस नॉट फॉर डेकोरेशन’ कैंपेन ने जोर पकड़ लिया है।

July 2, 2019

ट्रम्प ने मैक्सिको सीमा पर मानवीय सहायता के लिए 31733 करोड़ रु. मंजूर किए

वॉशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने दक्षिण-पश्चिम (मैक्सिको) सीमा पर मानवीय सहायता उपलब्ध कराने के लिए 31 हजार 733 करोड़ रु. के बिल पर दस्तखत कर दिए। अमेरिकी कांग्रेस ने पिछले हफ्ते ही सीमा पर सहायता के लिए बिल को मंजूरी दी थी। व्हाइट हाउस ने सोमवार को कहा कि देश के दक्षिण-पश्चिम सीमा पर प्रवासी संकट से निपटने, मानवीय सहायता और सुरक्षा के लिए आपातकालीन सीमा सहायता बिल को मंजूरी दे दी गई है।

June 27, 2019

अमेरिकी विदेश मंत्री ने कहा- ट्रम्प और मोदी ही ऐसे दो नेता, जो जरूरत पड़ने पर जोखिम उठाने से नहीं डरते

नई दिल्ली. दो दिन के दौरे पर भारत आए अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात की। पोम्पियो की जयशंकर से मुलाकात के दौरान भारत के रूस के साथ एस-400 मिसाइल सिस्टम सौदे और अन्य रक्षा सौदों पर बातचीत हुई। इस दौरान भारत ने स्पष्ट कहा कि हम वही करेंगे, जो राष्ट्र के हित में होगा। पोम्पियो ने कहा कि अभी हमारे पास मोदी और ट्रम्प दो ऐसे नेता हैं, जो जरूरत पड़ने पर जोखिम उठाने से डरते नहीं हैं।

June 27, 2019

मीडिया को ट्रम्प की फटकार- पुतिन के साथ मेरी बातचीत होगी या नहीं, इससे आपको क्या मतलब

वॉशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बीच जी-20 समिट में मुलाकात हो सकती है। इसी मुलाकात को लेकर किए गए एक सवाल पर ट्रम्प ने मीडिया को फटकार भी लगाई। ट्रम्प ने मीडिया से कहा, ‘‘मेरी उनसे (पुतिन) बहुत अच्छी बातचीत होगी। मैं उनसे क्या कहूंगा और क्या नहीं, इससे आपको क्या मतलब।’’ दो दिवसीय जी-20 समिट जापान के ओसाका में 28-29 जून को होगी।

June 27, 2019

अंबाला में जगुआर से पक्षी टकराया, पायलट ने बम और फ्यूल टैंक नीचे गिराकर सुरक्षित लैंडिंग कराई

अंबाला. यहां गुरुवार को एक बड़ा हादसा होने से बच गया। नियमित उड़ान पर निकले भारतीय वायुसेना के जगुआर विमान के इंजन से एक पक्षी टकरा गया। हालात को काबू में लाते हुए पायलट को इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। पायलट भी सुरक्षित बाहर निकलने में कामयाब रहा। लैंडिग से पहले पायलट ने खाली जगह देखकर विमान में लदे प्रैक्टिस बमों और फ्यूल टैंक को नीचे गिरा दिया

June 19, 2019

कैंसर रोगियों में दर्द और थकान कम करता है संगीत

हेल्थ डेस्क. रोज 30 मिनट तक संगीत सुनना कैंसर रोगियों में दर्द को कम करता है। यह दावा ताइवान के वैज्ञानिकों ने अपनी रिसर्च में किया है

June 19, 2019

ग्रीनलैंड में जहां डेढ़ मीटर बर्फ थी, अब वहां झील में स्लेज खींच रहे कुत्ते

कोपेनहेगन. धरती के बढ़ते तापमान (ग्लोबल वॉर्मिंग) से दुनियाभर के वैज्ञानिक चिंता में हैं। बर्फ पिघलने का एक फोटो वायरल हो रहा है।



Horizon Career Consultant


CKS Hospital




Horizon Overseas

Video Gallery



Horizon Hind epaper