RNI NO : RAJBIL/2013/50688
For News (24x7) : 9829070307
Visitors Count - 68531621
Breaking News
Ajmer Breaking News: बीएनआई अजमेर का पहला चैप्टर लॉन्च  |  Ajmer Breaking News: सामाजिक सुरक्षा पेंशन वितरण में रखें सामाजिक दूरी का ध्यान |  Ajmer Breaking News: क्वारेंटाईन सेंटर के लिए दिशा निर्देश जारी |  Ajmer Breaking News: कांग्रेस जिलाध्यक्ष विजय जैन ने भाजपा पर लगाया राजनीति का आरोप |  Ajmer Breaking News: फौजी के नाम पर एक और 41000 की ऑनलाइन ठगी |  Ajmer Breaking News: राजीव भारद्वाज बगरु ने मुख्यमंत्री मंत्री व प्रधानमंत्री मंत्री को भेजा पत्र |  Ajmer Breaking News: अजमेर के सभी थाने वाहनों से भरे खचाखच |  Ajmer Breaking News: अजय नगर निवासी युवक ने चाकू गोदकर किया आत्महत्या का प्रयास |  Ajmer Breaking News: कलेक्ट्रेट के सामने देसी शराब की दुकान में चोरी |  Ajmer Breaking News: नगर निगम के मेयर और पार्षदों ने ठाना लोगों को नहीं सोने देंगे भूखा | 

World News:

April 8, 2020

हाइड्रोक्सीक्लोक्वीन से प्रतिबंध हटाने पर ट्रम्प ने भारत को धन्यवाद दिया

नई दिल्ली. कोरानावायरस से जंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को हर संभव मदद देने का भरोसा दिया है।

April 8, 2020

दक्षिण कोरिया में अमेरिकी सैन्य बेसों पर स्मेल टेस्ट किया जा रहा

सियोल. कोरोनावायरस के संक्रमण से पूरी दुनिया डरी हुई है। इसकी बड़ी वजह है कि बीमारी का पता बड़ी देर से चल पाता है। इस समस्या का समाधान दक्षिण कोरिया स्थित अमेरिकी सैन्य बेस ने ढूंढा है। उन्होंने यहां मौजूद हर व्यक्ति का स्मेल टेस्ट करना शुरू किया है। इससे शुरुआती तौर पर यह पता चल जाता है कि व्यक्ति कोरोना से संक्रमित है अथवा नहीं। 

April 8, 2020

ट्रम्प ने विश्व स्वास्थ्य संगठन को चीन केंद्रित बताया, फंडिंग रोकने की धमकी दी

वाॅशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने व्हाइट हाउस में मीडिया ब्रीफिंग के दौरान वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन (डब्ल्यूएचओ) का फंड रोकने की धमकी दी

April 6, 2020

दुनिया के जिन देशों में लॉकडाउन नहीं, वहां रोज के काम ऐसे हो रहे हैं

नई दिल्ली. देशभर में जारी 21 दिन के लॉकडाउन को लेकर सभी के मन में सवाल उठ रहा है कि क्या 14 अप्रैल को इसे खत्म कर दिया जाएगा या फिर लॉकडाउन आगे बढ़ेगा। दुनिया के कई देश अब आंशिक लॉकडाउन के साथ या कुछ सावधानियां बरतते हुए स्कूल, पब्लिक ट्रांसपोर्ट, थियेटर, सुपरमार्केट आदि खोल रहे हैं। इनमें अमेरिका जैसे देश भी हैं, जहां संक्रमण अपने चरम पर है। 

April 6, 2020

अब तक 69 हजार मौतें: लीबिया के पूर्व प्रधानमंत्री की संक्रमण से मौत

वॉशिंगटन. वॉशिंगटन. 204 देशों और क्षेत्रों को चपेट में ले चुके कोरोनावायरस से मरने वालों का आंकड़ा सोमवार सुबह 69 हजार 424 हो गया। 12 लाख 72 हजार 860 लोग संक्रमित हैं। इलाज के बाद दो लाख 62 हजार स्वस्थ भी हुए।  लीबिया के पूर्व प्रधानमंत्री महमूद जिब्रिल की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई।

April 4, 2020

आज बन रहा है अंकों का विशेष संयोग

 पीएम मोदी ने देश से 5 अप्रैल को यानी आज रात 9 बजे घर के बाहर या बालकनी में दीपक लगाने के लिए आग्रह किया है।

April 4, 2020

यूरोपीय देश हंगरी में संक्रमण की आड़ लेकर लोकतंत्र का खात्मा, विक्टर ओरबन हमेशा बने रहेंगे प्रधानमंत्री

बुडापेस्ट. कोरोनावायरस के डर की आड़ लेकर यूरोपियन देश हंगरी में लोकतंत्र का खात्मा कर दिया गया है। हंगरी की संसद ने अपने प्रधानमंत्री विक्टर ओरबन को हमेशा सत्ता में बने रहने का अधिकार दे दिया है। संसद में ओरबन की फीडेस पार्टी का दो तिहाई बहुमत मिला है। यहां कोविड-19 को लेकर एक बिल पारित किया गया,

April 2, 2020

डब्ल्यूएचओ ने कहा- गर्म मौसम के कारण भारतीयों में रोग प्रतिरोधक क्षमता बेहतर

नई दिल्ली/न्यूयॉर्क. विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कोरोनावायरस से मुकाबले के लिए भारत की कोशिशों की तारीफ की है। एनडीटीवी को दिए इंटरव्यू में कोविड-19 के लिए डब्ल्यूएचओ के विशेष प्रतिनिधि डॉ. डेविड नवारो ने देश में जारी लॉकडाउन का समर्थन किया

April 2, 2020

भारतवंशी अमेरिकी राजनेता बोलीं- डेढ़ अरब की आबादी वाले चीन ने 82 हजार मामले और 3300 मौतें बताईं, ये सही नहीं

वॉशिंगटन. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बाद भारतीय मूल की अमेरिकी नेता निक्की हेली ने गुरुवार को कोरोनावायरस से जुड़े चीन के आंकड़ों पर संदेह जताया है। हेली के मुताबिक, चीन के आंकड़े सटीक नहीं हैं। इससे पहले, ट्रम्प ने कहा था कि कोरोना पर चीन के आंकड़ों पर विश्वास नहीं होता। अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए ने भी व्हाइट हाउस को बीजिंग के आंकड़ों पर विश्वास नहीं करने की सलाह दी है। 

March 31, 2020

7 लाख की आबादी वाले शहर पर खतरा, इसे बुझाने में 18 फायरफाइटर्स और एक फॉरेस्ट गार्ड समेत 19 की मौत

बीजिंग. चीन के दक्षिण-पश्चिमी प्रांत सिचुआन के शीचांग के जंगलों में लगी आग में 19 लोगों की मौत हो गई। इनमें 18 फायरफाइटर्स और एक फॉरेस्ट गार्ड शामिल था। चीनी न्यूज एजेंसी ‘शिन्हुआ’ ने स्थानीय अधिकारियों के हवाले से बताया कि आग सोमवार दाेपहर 3 बजे के बाद एक खेत में लगी थी। 

March 31, 2020

42 हजार 322 लोगों की मौत: अमेरिका में यह आंकड़ा 4 हजार के पार; इटली, फ्रांस और स्पेन में एक दिन में 2 हजार लोगों ने जान गंवाई

वॉशिंगटन/रोम. दुनियाभर में कोरोनावायरस से आठ लाख 58 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। अब तक 42 हजार 322 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, एक लाख 78 हजार 101 व्यक्ति स्वस्थ भी हुए हैं। अमेरिका में एक दिन में 811 लोगों की जान गई है। जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक, यहां अब तक चार हजार 76 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि एक लाख 89 हजार से ज्यादा संक्रमित हैं। वहीं इटली, स्पेन और फ्रांस में एक दिन में दो हजार 84 लोगों की जान जा चुकी है।

March 30, 2020

इलेक्ट्रिक एक्स-57 विमान की पहली तस्वीर सामने आई; पारंपरिक एयरक्राफ्ट से 500% बेहतर होने का दावा, उत्सर्जन भी नहीं करता

वॉशिंगटन. नासा ने नई उपलब्धि हासिल की है। दो दशकों के मेहनत के बाद उसके ऑल इलेक्ट्रिक एक्स-57 विमान की पहली तस्वीर सामने आई। इसके पारंपरिक एयरक्राफ्ट से 500% बेहतर होने का दावा किया गया है। एयरक्राफ्ट साउंडलैस है। इसमें इटली में निर्मित टेकनेम पी2006टी डबल इंजन प्रोपेलर लगे चार सीटों वाले एयरक्राफ्ट को इटली के टेकनाम पी2006टी विमान के अनुरूप बनाया गया है। इसमें पिस्टल इंजन की जगह 12 इलेक्ट्रॉनिक मोटर लगाई गई हैं।




Google Ads
Horizon Career Consultant
CKS Hospital
Vijay Bakery

Video Gallery


Horizon Hind E-Paper

10th February 2020

Horizon Hind News E-Paper 2020-02-10

© Copyright Horizonhind 2020. All rights reserved