RNI NO : RAJBIL/2013/50688
For News (24x7) : 9829070307
Breaking News
आठवीं के छात्र ने मामा के घर फांसी लगाकर दी जान |  पति ने 30 बार चाकू घोंपकर पत्नी को उतारा मौत के घाट |  सुशील मोदी बोले - नीतीश दिखाएं हिम्मत, लालू के दोनों बेटों को कैबिनेट से करें बर्खास्त |  23 हफ्ते की गर्भवती महिला ने गर्भपात के लिए खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा |  पाकिस्तान की जीत पर पटाखे चलाने के लिए गिरफ्तार किए गए लोगों को नहीं मिल पाएगी ज़मानत |  पूर्व पार्षद भारती श्री वास्तव बनी नारी शाला की चेयरमैन |  जेम एण्ड ज्यूलरी प्रशिक्षण संस्थान से तैयार होंगे नए उद्यमी -उद्योग आयुक्त |  राजीव गांधी हत्याकांड के दोषी ने की इच्छा मृत्यु की मांग |  सफलता की कहानी राजस्व रिकॉर्ड में 37 साल बाद सन्तोषी लाल बना संतोकी |  मुख्यमंत्री को ’जीएसटी-लॉ, प्रेक्टिस एण्ड प्रोसिजर’ पुस्तक की पहली प्रति भेंट  | 

world NEWS :

June 22, 2017

ट्रंप के करीबी केनेथ जेस्टर होंगे भारत में अमेरिका के नए राजदूत

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के करीबी केनेथ जेस्टर भारत में अमेरिका के नए राजदूत नियुक्त किए गए हैं. वह रिचर्ड वर्मा का स्थान लेंगे. अमेरिकी राष्ट्रपति के कार्यालय व्हाइट हाउस ने उनकी नियुक्ति की पुष्ट‍ि कर दी है. जेस्टर फिलहाल राष्ट्रपति ट्रंप के लिए अंतरराष्ट्रीय आर्थ‍िक मामलों के डिप्टी असिस्टेंट और नेशनल इकोनॉमिक कौंसिल के डिप्टी डायरेक्टर हैं.

June 21, 2017

पाकिस्तान और चीन पर भी भारी पड़ी मोदी की योग डिप्लोमेसी

कूटनीति के माहिर खिलाड़ी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सत्ता में आने के बाद से भारत की विदेश नीति दुनिया पर हावी होती दिख रही है. पाकिस्तान और चीन जैसे देशों को भी भारत की कूटनीति के आगे मुंह की खानी पड़ रही है. मोदी की सबसे सफल योग डिप्लोमेसी के आगे दुनिया भर के देशों को झुकना पड़ रहा है. वह अपनी योग डिप्लोमेसी के जरिए न सिर्फ अंतरराष्ट्रीय मंच पर बल्कि घरेलू राजनीति में भी वर्चस्व स्थापित करने में कामयाब हुए. नतीजतन इस बार अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर पाकिस्तान, चीन, जापान और अमेरिका समेत 175 देशों में योग कार्यक्रम आयोजित किए गए. अब पीएम मोदी खादी डिप्लोमेसी अपनाने के मूड में हैं

June 21, 2017

सऊदी अरब के शाह सलमान ने भतीजे को हटाकर बेटे के लिए गद्दी का रास्ता किया साफ

सऊदी अरब के सुल्तान सलमान ने अपने भतीजे मुहम्मद बिन नायेफ को हटाकर अपने बेटे मुहम्मद बिन सलमान को उत्तराधिकारी घोषित कर दिया है. अब पिता के बाद प्रिंस सलमान ही सऊदी की राजगद्दी पर बैठेंगे. बता दें कि प्रिंस सलमान को प्रिंस बनाने की तैयारी पहले से ही चल रही थी. क्राउन प्रिंस रहे 57 साल के नायेफ से धीरे-धीरे सारी शक्तियां छीनी जा रही थीं. सऊदी प्रेस एजेंसी द्वारा जारी एक शाही फरमान के मुताबिक, प्रिंस सलमान पहले से ही सऊदी के उप प्रधानमंत्री हैं. साथ ही, वह सऊदी के रक्षा मंत्री भी हैं. जब से किंग सलमान को गद्दी मिली तब से ही कयास लगाए जा रहे थे कि नायेफ को दरकिनार कर उन्हें वारिस घोषित किया जा सकता है. बता दें कि इससे पहले प्रिंस सलमान ने अप्रैल 2015 में नायेफ को क्राउन प्रिंस बनाया था . किंग सलमान भी पिछले काफी समय से नायेफ को कमजोर कर प्रिंस को मजबूत करने की कोशिश करते दिख रहे थे.

June 20, 2017

भाई ने खोला कभी दागी रहे इस पाक बॉलर के अच्छे प्रदर्शन का राज

न्यू दिल्ली - चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में मोहम्मद आमिर के तूफानी स्पैल ने टीम इंडिया की हार की भूमिका तैयार की. आमिर ने रोहित शर्मा, कप्तान विराट कोहली और शिखर धवन को जल्द आउट कर ऐसे झटके दिए कि इसके बाद टीम इंडिया कभी वापसी करती नहीं दिखी.

June 20, 2017

रोते हुए बच्चे ने कहा- पंड्या को आउट करवाने पर कोहली जडेजा को मारेगा

चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की करारी हार के बाद हर भारतीय का दिल दुखी था. लोग रो रहे थे, और अपना गुस्सा जाहिर कर रहे थे. लोगों को दुख इस बात का भी ज्यादा था कि हम पाकिस्तान से फाइनल में हारे हैं. अब सोशल मीडिया में एक वीडियो जबरदस्त वायरल हो रहा है, जिसमें एक बच्चा भारत की हार के बाद रो रहा है. और उसकी मम्मी उसे चुप कराने की कोशिश कर रही है.

June 20, 2017

दुनियाभर में 6.56 करोड़ लोग अपना देश छोड़ने को हुए मजबूर

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र संघ की शरणार्थी एजेंसी ने सोमवार को कहा कि दुनिया भर में रिकार्ड 6.56 करोड़ लोग या तो शरणार्थी हैं, या शरण मांग रहे हैं या आंतरिक रूप से विस्थापित हैं. संस्था की वार्षिक रपट के अनुसार, 2016 के अंत तक अनुमानित आंकड़ों में 2015 के आंकड़ों से 300,000 की वृद्धि हुई है. बीबीसी की रपट के अनुसार, यह 2014-15 की तुलना में कम वृद्धि हुई है. क्योंकि 2014-15 में 50 लाख की वृद्धि हुई थी. लेकिन संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी उच्चायुक्त फिलिपो ग्रांडी ने कहा कि अभी तक ये आंकड़े अंतर्राष्ट्रीय कूटनीति की एक विफलता को दर्शाते हैं. ग्रांडी ने कहा, ऐसा जान पड़ता है कि विश्व शांति स्थापित करने में असमर्थ है.

June 20, 2017

यु अन के टीआईआर कन्वेंशन से जुड़ा भारत

भारत कीकई कनेक्टिविटी परियोजनाओं को अलग-अलग देशों की ट्रांसपोर्ट और कस्टम सिस्टम के हिसाब से नहीं होने के कारण परेशानी का सामना करना पड़ता था. टैक्स और ड्यूटी पे किए बिना किसी भी अंतर्राष्ट्रीय सीमा से माल को नहीं ले जाया जा सकता है. टीआईआर को लागू करने के बाद भारत को इन परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा. टीआईआर कन्वेंशन एक परिवहन समझौते से बहुत अधिक है और एक मजबूत विदेशी नीति तत्व है.

June 20, 2017

यूएन मुख्यालय पर भी योग का पोस्टर

विश्व योग दिवस से ठीक पहले भारत सरकार ने योग के जरिए अपनी शक्ति को दुनिया के सामने रखा है. योग के जरिए विश्वभर में भारत अपनी उपस्थिति दिखा रहा है. योग दिवस को लेकर न्यूयॉर्क में स्थित यूएन मुख्यालय के इमारत को योग के रंग में देखा गया.

June 20, 2017

अमेरिका से ऍफ़- 16 के बाद अब रूस से कामोव हेलिकॉप्टर पर डील की तैयारी

अरूण जेटली अपनी 4 दिन की रूस यात्रा पर 20 जून को रवाना होंगे, वहीं 23 जून तक वहीं रहेंगे. इस दौरे पर 5वीं जेनरेशन के फाइटर एयरक्राफ्ट के अलावा कामोव हेलिकॉप्टर मंजूरी काफी अहम है. दरअसल, अरूण जेटली के दौरे से पहले रूस की डिफेंस कमेटी ने एक रिपोर्ट में कहा है कि भारत हमारे से 5वीं जेनरेशन फाइटर एयरक्राफ्ट ही खरीद सकता है. हालांकि अभी इस डील में भी पैसों को लेकर कुछ बात अटकी है. आपको बता दें कि इस दौरे में रूस से 464 टी-90 टैंक्स खरीद को लेकर भी बात हो सकती है.

June 20, 2017

पाक ने रोका जमीनी रास्ता, तो भारत ने निकाला हवाई मार्ग

पाकिस्तान को मिला मुंहतोड़ जबाव  भारत अफगानिस्तान के साथ कारोबार के लिए दिल्ली-काबुल के बीच रोड कॉरिडोर बनाने की कोशिश में था. यह रास्ता पाकिस्तान से होकर गुजरता. इसलिए पाकिस्तान ने इस पर एतराज जताया. इस कॉरिडोर के बनने से भारत न केवल काबुल बल्कि अफगानिस्तान से सटे देशों से भी कारोबारी रिश्ते बेहतर कर सकता था. भले ही पाकिस्तान ने अपने देश से होकर गुजरने वाली सड़क को मंजूरी नहीं दी हो. लेकिन भारत भी कहां चुप बैठने वाला था.

June 20, 2017

रामनाथ कोविंद अपने पुराने फ्लैट में गुजारी रात, आज बिहार भवन में लोगों से मिलेंगे

न्यू दिल्ली  - इस दौरान रामनाथ कोविंद ने कुछ सांसदों और विधायकों से भी मुलाकात की. साथ ही दूसरे नेताओं से भी रामनाथ कोविंद मिले. रामनाथ कोविंद जब राज्यसभा सांसद थे तब वह इसी फ्लैट में रहते थे. बिहार का राज्यपाल बनने के बाद उन्होंने ये फ्लैट छोड़ा नहीं था. सोमवार शाम प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद कोविंद नॉर्थ एवेन्यू के इसी फ्लैट में रात गुजारी. 

June 20, 2017

चीन में योग दिवस की धूम, ग्रेट वॉल ऑफ चाइना पर हुआ योगाभ्यास

21 जून को दुनियाभर में विश्व योग दिवस मनाने की तैयारियां चल रही हैं. एक तरफ जहां संयुक्त राष्ट्र की इमारत योग के रंग में रंगी नजर आई वहीं चीन में भी योग दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. चीन के विभिन्न हिस्सों में एक हफ्ते तक योग कार्यक्रमों का आयोजन किया जाना है. बीजिंग में बुधवार को आयोजित कार्यक्रम में 1000 से अधिक प्रतिभागी हिस्सा लेंगे



Horizon Career Consultant


CKS Hospital




Horizon Overseas

Video Gallery