RNI NO : RAJBIL/2013/50688
For News (24x7) : 9829070307
Breaking News
आठवीं के छात्र ने मामा के घर फांसी लगाकर दी जान |  पति ने 30 बार चाकू घोंपकर पत्नी को उतारा मौत के घाट |  सुशील मोदी बोले - नीतीश दिखाएं हिम्मत, लालू के दोनों बेटों को कैबिनेट से करें बर्खास्त |  23 हफ्ते की गर्भवती महिला ने गर्भपात के लिए खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा |  पाकिस्तान की जीत पर पटाखे चलाने के लिए गिरफ्तार किए गए लोगों को नहीं मिल पाएगी ज़मानत |  पूर्व पार्षद भारती श्री वास्तव बनी नारी शाला की चेयरमैन |  जेम एण्ड ज्यूलरी प्रशिक्षण संस्थान से तैयार होंगे नए उद्यमी -उद्योग आयुक्त |  राजीव गांधी हत्याकांड के दोषी ने की इच्छा मृत्यु की मांग |  सफलता की कहानी राजस्व रिकॉर्ड में 37 साल बाद सन्तोषी लाल बना संतोकी |  मुख्यमंत्री को ’जीएसटी-लॉ, प्रेक्टिस एण्ड प्रोसिजर’ पुस्तक की पहली प्रति भेंट  | 

sports NEWS :

June 21, 2017

विंडीज दौरे के बाद श्रीलंका जाएगी टीम इंडिया, तारीखों का हुआ ऐलान

वेस्टइंडीज दौरे के बाद भी टीम इंडिया को काफी क्रिकेट खेलनी है. टीम के कार्यक्रम में अब श्रीलंका दौरे का नाम भी जुड़ गया है. दरअसल, जुलाई महीने में भारत को श्रीलंका का दौरा करना है, जहां उन्हें 3 टेस्ट, 5 वनडे और 1 टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है. चैंपियंस ट्रॉफी के ठीक बाद टीम इंडिया फिलहाल वेस्टइंडीज दौरे पर है.

June 21, 2017

द्रविड़ की कोहली को सलाह, नंबर चार पर बल्लेबाजी करे जाधव

नंबर चार पर बल्लेबाजी करें केदार जाधव  भारत की अंडर 19 और इंडिया ए टीम के कोच द्रविड़ ने युवा बल्लेबाज केदार जाधव को अगले दौरे पर ज्यादा जिम्मेदारी देने की बात कही है. इस दौर पर टीम में शामिल किए गए चाइनमैन कुलदीप यादव को मौका देने की द्रविड़ ने वकालत की है.

June 20, 2017

कोच कुंबले के बिना विराट ब्रिगेड इंडीज रवाना , 23 को पहला वनडे

पाकिस्तान से हार के बाद फिर उभरा मामला उधर, सूत्रों का मानना है कि चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के हाथों हार के बाद कोच कुंबले और कप्तान विराट के बीच सुलझता हुआ मामला फिर उलझ गया है. विराट ने फाइनल से एक दिन पहले क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के समक्ष कुंबले को लेकर खुलकर आपत्ति जताई थी. जिससे सलाहकार समिति पसोपेश में है. यह वही सलाहकार समिति है, जिसमें सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण शामिल हैं, वह 8 जून को वर्ल्ड कप-2019 तक के लिए कोच के तौर पर कुंबले को अपनी पसंद बता चुकी हैं.

June 20, 2017

स्टारडम नहीं कप्तानी सीखें विराट कोहली, तब मिलेगा फायदा

टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी में करारी शिकस्त झेलने के बाद अब वेस्टइंडीज़ दौरे पर रवाना हो गई है. लेकिन अभी भी कई सवाल हैं जो लगातार लोगों के दिमाग में उठ रहे हैं. उनमें से सबसे बड़ा सवाल उठता है विराट कोहली की कप्तानी पर. विराट अभी हाल ही में कप्तान बने हैं, लेकिन उन्होंने आते ही टीम के कोच अनिल कुंबले से पंगा ले लिया. जो शायद टीम पर भी भारी पड़ा.

June 20, 2017

यु-19 कोच राहुल द्रविड़ को बी सी सी आई ने दिया 2 साल का एक्सटेंशन!

इसका मतलब हुआ कि कोच राहुल द्रविड़ को सीनियर टीम के कोच अनिल कुंबले की तरह इंटरव्यू प्रक्रिया से नहीं गुजरना पड़ेगा. उधर, कुंबले का एक साल कॉन्ट्रैक्ट रविवार को चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल के साथ ही खत्म हो गया.

June 20, 2017

तो सैलरी विवाद नहीं थमने पर रद्द हो सकता है ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा

बांग्लादेश और एशेज सीरीज का बॉयकॉट कर सकते हैं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी  बांग्लादेश दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान हो गया है और वॉर्नर ने आगे कहा, ”मैं और टीम का हर खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना चाहता है. अगर हमारी मांगों को माना नहीं जाता तो हम बांग्लादेश नहीं जाएंगे. हो सकता है कि अगर बोर्ड और खिलाड़ियों के बीच कोई समझौता नहीं हुआ तो शायद एशेज भी ना हो. मामले पर हमारी टीम एकजुट है. हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि हम स्टीव स्मिथ का दबाव बांट सकें. जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क और पूरी टीम अपनी मांगों पर अड़ी है और हम अपनी मांगों से पीछे नहीं हटने वाले.”

June 19, 2017

चैम्पियंस ट्राफी का खिताब गंवाने वाली विराट सेना के लिए एक और बुरी खबर

पाकिस्तानी टीम चैम्पियंस ट्राफी में खिताबी जीत के बाद आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में दो पायदान की छलांग से छठे स्थान पर पहुंच गयी जबकि फाइनल में जगह बनाने वाली भारतीय टीम तीसरे नंबर पर पहुंच गई है. पाकिस्तान ने श्रीलंका और बांग्लादेश को पछाड़ा और 2019 विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफिकेशन के करीब कदम बढ़ाये, जिसके लिए मेजबान इंग्लैंड और 30 सितंबर तक अगली सात उंची रैंकिंग वाली टीमों को सीधे प्रवेश मिलेगा. पाकिस्तान को चार अंक का फायदा हुआ, जिससे उसके 95 अंक हो गये हैं क्योंकि उसने टूर्नामेंट के दौरान उंची रैंकिंग की प्रतिद्वंद्वी टीमों पर जीत दर्ज की जिसमें फाइनल में भारत के खिलाफ और इंग्लैंड पर सेमीफाइनल में आठ विकेट की फतह शामिल है.

June 19, 2017

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के बारे में इमरान खान ने कही ये बात

 विश्व कप विजेता कप्तान इमरान खान ने कहा कि मौजूदा पाकिस्तानी टीम में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बड़ी टीम बनने की काबिलियत है, हालांकि उन्होंने माना कि देश में युवा प्रतिभाओं को निखारने की प्रणाली की कमी है. इमरान ने पाकिस्तान को 1992 विश्व कप में खिताबी जीत दिलायी थी. उन्होंने पत्रकारों से कहा, हमारी टीम तब विश्व क्रिकेट में सुपर पावर थी. लेकिन इस टीम में सुपर पावर से बेहतर करने की काबिलियत है. उन्होंने टीम की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह यह देखकर काफी खुश हैं कि पाकिस्तानी क्रिकेट से अब भी युवा प्रतिभायें निकल रही हैं.

June 19, 2017

चैम्पियंस ट्रॉफी टीम में तीन भारतीयों को मिली जगह

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी-2017 की टीम में विराट कोहली के साथ दो अन्य भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है. आईसीसी ने सोमवार को इस टीम की घोषणा की. पाकिस्तान को पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता बनाने वाले कप्तान सरफराज अहमद को टीम की कमान सौंपी गई है. कोहली के अलावा टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बना कर गोल्डन बैट का पुरस्कार जीतने वाले ओपनर शिखर धवन और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को इस टीम में चुना गया है. धवन ने इस संस्करण में 338 रन बनाए जबकि भुवनेश्वर ने सात विकेट लिए.

June 19, 2017

पाकिस्‍तान के बिगड़ैल प्रशंसकों ने विराट कोहली पर की छींटाकशी

लंदन: चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्‍तान की जीत के बाद कप्‍तान विराट कोहली के बयान की पाकिस्‍तानी फैंस और क्रिकेट जगत ने जमकर प्रशंसा की है. विराट कोहली ने अपने बयान में साफगोई के साथ माना था कि खिताबी मुकाबले में पाकिस्‍तानी टीम सभी क्षेत्रों में भारतीय टीम से बेहतर साबित हुई. यही नहीं, उन्‍होंने पाकिस्‍तान के युवा खिलाड़ि‍यों की भी प्रशंसा की थी. विराट की इस सद्भावना का पाकिस्‍तान के क्रिकेट फैंस ने स्‍वागत करते हुए भारतीय टीम के कप्‍तान को न केवल महान खिलाड़ी बल्कि अच्‍छा इंसान भी बताया था.

June 19, 2017

चैंपियंस ट्रॉफी जीतकर पाकिस्‍तान छठे स्‍थान पर

पाकिस्तानी टीम चैम्पियंस ट्राफी में खिताबी जीत के बाद आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में दो पायदान की छलांग से छठे स्थान पर पहुंच गयी जबकि फाइनल में जगह बनाने वाली भारतीय टीम तीसरे नंबर पर कायम है. पाकिस्तान ने श्रीलंका और बांग्लादेश को पछाड़ा और 2019 विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफिकेशन के करीब कदम बढ़ाये जिसके लिए मेजबान इंग्लैंड और 30 सितंबर तक अगली सात ऊंची रैंकिंग वाली टीमों को सीधे प्रवेश मिलेगा. पाकिस्तान को चार अंक का फायदा हुआ, जिससे उसके 95 अंक हो गए हैं क्योंकि उसने टूर्नामेंट के दौरान ऊंची रैंकिंग की प्रतिद्वंद्वी टीमों पर जीत दर्ज की जिसमें फाइनल में भारत के खिलाफ और इंग्लैंड पर सेमीफाइनल में आठ विकेट की फतह शामिल है. अन्य टीमों की रैंकिंग में ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है जिसमें दक्षिण अफ्रीका शीर्ष पर है, हालांकि भारत, इंग्लैंड और बांग्लादेश सभी ने एक-एक अंक गंवाया है.

June 19, 2017

चैंपियंस ट्रॉफी की जीत के बाद शाहिद अफरीदी ने कहा

पाकिस्तान द्वारा अपना पहला चैंपियंस ट्रॉफी खिताब जीतने के बाद पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने सोमवार को अपने देश को 2019 में होने वाले वर्ल्‍डकप में खिताब के मजबूत दावेदारों में से एक बताया है. पाकिस्तान ने रविवार को भारत को 180 रनों से शिकस्त देते हुए पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया. अफरीदी ने इस जीत के बाद कहा है कि पाकिस्तान में क्रिकेट वापस पटरी पर लौट आया है.



Horizon Career Consultant


CKS Hospital




Horizon Overseas

Video Gallery