RNI NO : RAJBIL/2013/50688
For News (24x7) : 9829070307
booked.net - hotel reservations online
+43
°
C
+43°
+38°
Ajmer
Saturday, 08
See 7-Day Forecast
Visitors Count - 60163914
Breaking News
Ajmer Breaking News: ऑल इंडिया एसटीएससी रेलवे एसोसिएशन के 60 वर्ष पूरे |  Ajmer Breaking News: इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों ने कॉलेज के गेट के ऊपर चढ़कर किया प्रदर्शन |  Ajmer Breaking News: जी सी ए कॉलेज में चल रही दो दिवसीय संगोष्ठी का समापन |  Ajmer Breaking News: केंद्रीय कारागृह भ्रष्टाचार प्रकरण में तीन और आरोपी गिरफ्तार |  Ajmer Breaking News: केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान अजमेर दौरे |  Ajmer Breaking News: टेस्ट लेने के लिए सीईओ हर्षवर्धन बैंक ऑफ बड़ौदा का बजवाया सायरन |  Ajmer Breaking News: नगर निगम ने बाजार से जप्त की 80 किलो प्लास्टिक |  Ajmer Breaking News: नाका मदार क्षेत्र वासियों ने पानी की समस्या को लेकर किया प्रदर्शन |  Ajmer Breaking News: पोषण अभियान के तहत विद्यालय में भोजन वितरित |  Ajmer Breaking News: सिंधी युवाओं ने जलाया पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का पुतला | 

Rajasthan News:

September 19, 2019

माणक चौक में 4.77 करोड़ के नकली नाेट जब्त; दो गिरफ्तार, एक हत्या का आराेपी

जयपुर. शहर के माणक चौक इलाके में 4.77 कराेड़ रु. के नकली नाेट पकड़े गए। पुलिस मुख्यालय की क्राइम ब्रांच व माणक चौक थाना पुलिस ने आमेर निवासी खेम चंद उर्फ खेमा व राजेश उर्फ राहुल काे गिरफ्तार कर यह राशि बरामद की।

September 19, 2019

गर्भवती को जाना था ससुराल, झूठी कहानी गढ़ रेस्क्यू टीम बुलाई

किशनगंज (बारां)। बालापुरा गांव में एक गर्भवती ने कुछ स्कूली छात्राओं के साथ मिलकर झूठी कहानी गढ़ी और जिला आपदा प्रबंधन के कंट्रोल रूम पर फोन कर रेस्क्यू टीम को बुला लिया। टीम को मौके पर पहुंचने के बाद पता लगा कि महिला 10 दिन से पीहर से ससुराल जाना चाहती थी इसलिए दर्द का बहाना लिया। साथ ही बालिकाओं को भी अटरू नवोदय स्कूल में पढ़ने जाना था।

September 19, 2019

प्रदेश में अलगे दो दिन भारी बारिश का अलर्ट, मौमस विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

जयपुर. राजस्थान में पिछले कई दिनों से रुक रुककर बारिश का दौर लगातार जारी है। बुधवार को भी प्रदेश में कई जगह बारिश रिकॉर्ड की गई। वहीं आने वाले दिनों में भी मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान में बारिश का अलर्ट जारी किया है। राज्य के कुल 15 शहरों में ये अलर्ट जारी किया गया है। जिसमें भारी बारिश की आशंका जताई गई है।

September 16, 2019

24 घंटे से 350 बच्चे व 50 टीचर स्कूल में अटके

रावतभाटा (चित्तौड़गढ़)। चित्तौड़गढ़ जिले के मऊपुरा स्कूल में पिछले 24 घंटों से 350 बच्चे व 50 टीचर्स पानी से रास्ता बंद हो जाने से स्कूल में अटके हैं। प्रशासन इनसे लगातार संपर्क में है तथा सभी सुरक्षित हैं, लेकिन उन्हें अभी तक रेस्क्यू नहीं किया गया है। दरअसल शनिवार को राणा प्रताप सागर बांध के 17 गेट एक साथ खोले जाने से चामला पुलिया पर पानी आने से रास्ता बंद हो गया। स्कूल प्रबंधन ने इन्हें पास के भैंसरोडगढ़ स्थित श्रीराम बाल विद्या मंदिर ऊच्च प्राथमिक विद्यालय में शिफ्ट कर दिया था। बच्चों की उनके पेरेंट्स से बात भी करवाई गई।

September 16, 2019

कोटा-झालावाड़ में बाढ़ से हालात, मुख्यमंत्री प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे करेंगे

जयपुर। मध्यप्रदेश से लगे राजस्थान के जिलों में बाढ़ जैसे हालातों को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ से बात की। गहलोत ने आशा व्यक्त की है कि दोनों राज्यों के बीच समन्वय बना रहेगा एवं प्रभावित इलाकों में राहत एवं बचाव कार्य में कोई कमी नहीं रहेगी। दोनों राज्यों में उच्च अधिकारियों के स्तर पर बातचीत हो रही है। कोटा, झालावाड़ में हालात विकट हैं तथा यहां सेना, सिविल डिफेंस, एसडीआरएफ व एनडीआरएफ की टीमें राहत व बचाव कार्य में लगी हैं। वहीं करौली व धौलपुर में भी हालात नाजुक हैँ।

September 15, 2019

ट्रेन में कीजिए टेंशन फ्री सफर, एप से बुक होगा ई-लगेज, दिल्ली, जयपुर, आगरा में पहले लागू होगी योजना

नई दिल्ली. अगर ज्यादा सामान लेकर यात्रा कर रहे हैं तो स्टेशन पर जाकर सामान की अलग से बुकिंग की आपाधापी नहीं करनी होगी। देश भर के रेल यात्रियों को यात्रा के वक्त ले जा रहे सीमा से ज्यादा लगेज की बुकिंग के लिए पार्सल ऑफिसों के चक्कर नहीं काटने होंगे। यात्रियों की सुविधाओं के मद्देनजर जल्द ही ई-टिकट की तरह ही ई-लगेज सुविधा मुहैया कराने की योजना पर काम हो रहा है। फिलहाल ई-लगेज बुक करने की यह सुविधा ई-टिकट बुकिंग करने वाले पैसेंजरों के लिए उपलब्ध होगी।

September 15, 2019

8 साल पहले मर चुके व्यक्ति का लाइसेंस रद्द करने के लिए आरटीओ ने भेजा नोटिस

झालावाड़. राजस्थान के झालावाड़ में परिवहन विभाग ने एक ऐसे व्यक्ति का लाइसेंस रद्द करने का आदेश जारी किया है, जिसकी मौत 8 साल पहले हो चुकी है। मृतक का नाम राजेंद्र कसेरा है। परिवहन विभाग ने इस संबंध में एक चिट्ठी जारी की है। इसमें कहा गया है कि राजेंद्र कसेरा को बिना सीट बेल्ट बांधे हाइ स्पीड में ड्राइविंग करते हुए पकड़ा गया था। इसके बाद उनका लाइसेंस रद्द करने के लिए आदेश जारी किया जाता है।

September 15, 2019

कोटा-झालावाड़ में सेना राहत-बचाव कार्य में जुटी, करौली-धौलपुर में भी चंबल उफान पर

जयपुर। पूर्वी राजस्थान में मानसून सक्रिय है। मानसून अपने अंतिम चरण में है, लेकिन जमकर बरस रहा है। कोटा, झालावाड़ में हालात खबरा हैं। यहां शनिवार से सेना राहत व बचाव कार्य में जुटी है। रविवार को कोटा बैराज से 6 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया। धौलपुर व करौली में चंबल उफान पर है। करौली के करणपुर क्षेत्र के कई गांव पानी से घिरे हैं। धौलपुर में चंबल खतरे के निशान से 9.21 मीटर ऊपर बह रही है। देर रात तक चंबल का जलस्तर 139 मीटर पर जा पहुंचा था।

September 12, 2019

गैंगस्टर पपला को भगाने वाले छह बदमाशाें की पहचान, 50-50 हजार रुपए का इनाम घाेषित

जयपुर/भिवाड़ी. बहराेड़ थाने में घुसकर एके 47 से फायरिंग कर गैंगस्टर विक्रम उर्फ पपला गुर्जर काे हवालात से छुड़ाकर ले जाने वाले छह बदमाशाें की एसओजी ने पहचान कर ली है। सभी बदमाश हरियाणा के रहने वाले हैं। इनमें से पांच बदमाश महेन्द्रगढ़ थाना इलाके के खैराेली तथा खैराेली बैरावास गांव तथा एक रेवाड़ी का रहने वाला है।

September 12, 2019

10 फीट लंबा अजगर दिखा, दो घंटे तक वन विभाग की टीम नहीं आई तो खुद ही पकड़कर चौकी ले गए ग्रामीण

घाटोल/बांसवाड़ा। कस्बे के कानाडोकी का पाड़ा गांव में बुधवार को नाले के पास एक विशालकाय अजगर से गांव में हड़कंप मच गया। बेहद लंबे और अधिक मोटे होने की वजह से ग्रामीण भी इतने बड़े अजगर को देख एक बार सकपका गए। किसी को नुकसान पहुंचाने की आशंका पर ग्रामीणों ने उसे रस्सी से बांध दिया। इस दौरान कुछ लोगों ने अजगर को लकड़ियों से दबाकर पकड़ा और फिर उसका वीडियो बनाने लगे। ग्रामीणों ने बताया कि अजगर नाले के पास बकरी को निगलने की फिराक में था। एन वक्त पर बकरी वहां से निकल भागी।

September 10, 2019

आरएसएस का मानना- माैजूदा हालात में आरक्षण आवश्यक, दलित और वंचित वर्ग को इसकी जरूरत

पुष्कर. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का मानना है कि माैजूदा हालात में आरक्षण आवश्यक है। कभी आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस काे काेसने वाले संघ की ओर से कहा गया है कि जब तक समाज में असमानता व विषमता रहेगी, तब तक आरक्षण की आवश्यकता बनी रहेगी।

September 10, 2019

प्रदेश में पहला ऐसा मामला; बिना मिट्टी के उगाए टमाटर, गोभी-खीरा; पानी की भी बचत

झालावाड़. क्या आपने बिना मिट्‌टी के खेती के बारे में सुना है? अगर आपको कहा जाए कि बिना मिट्‌टी के भी टमाटर, गोभी, बैंगन और पालक जैसी सब्जियां उगाई जा सकती हैं तो चौंकिए नहीं। झालावाड़ के उद्यानिकी एवं वानिकी कॉलेज में बिना मिट्‌टी की खेती का सफल प्रयोग किया गया है। यहां टमाटर, गोभी, खीरा, तुलसी, पालक, धनिया, बैंगन, पत्ती वाली सब्जियां सहित अन्य किस्मों को बिना मिट्‌टी के उगाया गया है।




Horizon Career Consultant
CKS Hospital
Vijay Bakery

Video Gallery


Horizon Hind E-Paper

10th September 2019

Horizon Hind News E-Paper 2019-09-10