RNI NO : RAJBIL/2013/50688
For News (24x7) : 9829070307
booked.net - hotel reservations online
+43
°
C
+43°
+38°
Ajmer
Saturday, 08
See 7-Day Forecast
Visitors Count - 63538540
Breaking News
Ajmer Breaking News: अग्रवाल महिला समिति द्वारा दिवाली स्नेह मिलन समारोह का आयोजन |  Ajmer Breaking News: फॉरेस्ट्रा समारोह स्थल में चल रहे देहव्यापार पर पुलिस ने दी दबिश |  Ajmer Breaking News: कोड स्कैन करने से खाते से उड़े ₹40000 |  Ajmer Breaking News: राजस्थान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 18 नवंबर को रहेंगे अजमेर दौरे पर |  Ajmer Breaking News: जगदंबा टावर में चोरी करने वाले चारों आरोपी गिरफ्तार |  Ajmer Breaking News: पुष्कर में निकाय चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न |  Ajmer Breaking News: आरा तारी की फैक्टरी पर पुलिस ने मारा छापा |  Ajmer Breaking News: आशा सहयोगिनी महिला आरोग्य समिति सदस्यों की क्षमतावर्द्धन कार्यशाला का आयोजन |  Ajmer Breaking News: बहादुर शाह जफर की दरगाह पर पेश होगी अजमेर से भेजी गई चादर |  Ajmer Breaking News: कार का कांच तोड़कर व्यापारी का बैग लेकर भागने वाला आरोपी गिरफ्तार | 

Rajasthan News:

November 14, 2019

बाड़मेर में 12 घंटे में डेढ़ इंच पानी बरसा, सौ गांवों में ओले गिरे, 48 घंटे में तेज बारिश की चेतावनी

बाड़मेर. दस साल में पहली बार नवंबर में बाड़मेर पानी-पानी हो गया है। तेज तूफानी हवाओं, मेघ गर्जना के साथ बारिश से किसानों के खेत-खलिहानों में पका धान पानी में तैर रहा है। हाल यह है कि 12 घंटे में बाड़मेर जिले में डेढ़ इंच बारिश हुई है। सौ से ज्यादा गांवों में ओलावृष्टि हुई है। चने से बड़े आकार के ओलों से गांवों में खेतों में सफेद चादर बिछ गई है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले 48 घंटे और तेज बारिश की संभावना है।

November 14, 2019

खाटूश्यामजी में मिनी बस और टैंपो की टक्कर; 8 की मौत, 12 गंभीर रूप से जख्मी

जयपुर. राजस्थान के सीकर जिले में स्थित खाटूश्यामजी में बुधवार रात एक मिनी बस और टैंपो की आमने-सामने टक्कर में 8 लोगों की मौत हो गई।

November 13, 2019

हनुमान बेनीवाल और केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी की कार पर पथराव, कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर आरोप

बायतु (बाड़मेर). बायतु में उपखंड मुख्यालय पर आयोजित वीर तेजाजी और खेमाबाबा की जागरण में भाग लेने जा रहे रालोपा संयोजक व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल और केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी के काफिले पर बायतु में पथराव हो गया। आरोप कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लगाया जा रहा है।

November 11, 2019

खारे पानी की सबसे बड़ी सांभर झील में हजारों देशी-विदेशी पक्षी मृत मिले

जयपुर/ सांभरलेक. प्रदेश की खारे पानी की सबसे बड़ी सांभर झील मेंें रविवार को देशी-विदेशी हजारों पक्षी मृत मिले हैं। इसकी सूचना मिलते ही प्रशासनिक, फारेस्ट व एनजीओ के लोग मौके पर पहुंचे। जयपुर से  मेडिकल टीम बुलाकर मृत पक्षियों के सैंपल लुधियाना व भोपाल लैबाें में भिजवाए गए। जांच रिपोर्ट 4-5 दिन में आएगी। इसके बाद ही पक्षियों की मौत के कारणाेें का खुलासा होगा।

November 11, 2019

डेंगू के 10 हजार मरीज...लेकिन विभाग कह रहा 6 हजार ही हैं

डेंगू के 10 हजार मरीज...लेकिन विभाग कह रहा 6 हजार ही हैं

November 11, 2019

युवती से परेशान इंजीनियर युवक की सिर कटी लाश रेलवे ट्रैक पर मिली, परिजन को हत्या की आशंका

खंडवा. किसानों से संबंधित एक एनजीओ में काम कर रहे इंजीनियर युवक की सिर कटी लाश मथेला रेलवे ट्रैक में पर मिली। मृतक की मां व भाई ने एनजीओ में काम कर रही एक युवती पर हत्या का आरोप लगाया है। मामले में मर्ग कायम कर लाश का पीएम करवाया गया है। मृतक के परिजन ने पुलिस पर भी जांच में लापरवाही का आरोप लगाया है।  

November 5, 2019

14 करोड़ का भीमकाय भैंसा, रोज चाहिए 25 लीटर दूध और एक किलो काजू-बादाम;​​ वजन 1300 किलो

भीकम शर्मा. पुष्कर. मरू भूमि में सजी पशुओं की मंडी में मुर्रा नस्ल का भीम नामक भैंसा आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। 14 करोड़ का यह भैंसा पुष्कर मेले में दूसरी बार प्रदर्शन के लिए लाया गया है। 13 सौ किलो वजनी यह भैंसा साढ़े छह साल का है। अंतरराष्ट्रीय पशु मेले में विभिन्न प्रजाति के करीब पांच हजार से अधिक पशु पहुंचे हैं। इनमें कई ऊंट व अश्व अपनी नस्ल, कद-काठी के कारण मेले में आए देशी-विदेशी पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं। 

November 5, 2019

दूसरे दिन रंग बिरंगे कपड़ों में सजे दिखे विदेशी सैलानी, पशु मंडी में 13 लाख का कारोबार

पुष्कर. अंतरराष्ट्रीय पुष्कर मेले के दूसरे दिन मंगलवार को बड़ी संख्या में विदेशी सैलानी पहुंचे। विदेशी सैलानी भी राजस्थानी रंग में नजर आए। मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम और विभिन्न प्रतियोगिताएं शुरू हो गई हैं। धार्मिक मेला कार्तिक एकादशी स्नान के साथ 8 नवंबर से शुरू होगा। पुष्कर मेले का सोमवार को उद्धाटन हुआ था।

November 5, 2019

सिरोही में कार और ट्रक की भिड़ंत, 2 बच्चों समेत पांच की मौत

जोधपुर. सिरोही जिले के भिमाना के पास मंगलवार सुबह एक कार और ट्रक की आमने-सामने भिड़ंत हो गई। हादसे में दो बच्चों समेत पांच लोगों की मौत हो गई। जबकि पांच अन्य घायल हो गए। कार में सवार लोग अहमदाबाद से जैसलमेर जिले के रामदेवरा जा रहे थे। 

November 2, 2019

पूनियां ने कहा- गहलोत को पता होना चाहिए बांग तो मुर्गा देता है

जयपुर. सीएम अशोक गहलोत द्वारा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां के लिए उनके नए-नए होने... और बांग देने जैसे सियासी हमलों के बाद प्रदेश की सियासत गरमा गई है

November 2, 2019

45 फीट गहरे गड्ढ़े में गिरा 9 फीट लंबा मगरमच्छ, हाइड्रोलिक मशीन से 17 घंटे बाद निकाला

छीपाबड़ौद (बारां)। समीपवर्ती सारथल में राष्ट्रीय राजमार्ग 90 पर कलमोदिया के समीप निर्माणाधीन पुलिया के लिए खोदे गए 45 फीट गहरे गड्ढे में गुरुवार रात को नौ फीट लंबा मगरमच्छ गर गया। जिससे सारथल, हरनावदाशाहजी, अकलेरा वन विभाग की टीमों ने दो घंटे की मशक्कत के बाद रस्सी से बांधकर बहार निकाल। हरनावदाशाहजी वन पाल अब्दुल रज्जाक ने बताया कि निर्माणाधीन पुलिया की साइट पर कार्य कर रहे मजदूरों ने गड्ढे में मगरमच्छ होने की सूचना साइट इंचार्ज को दी। मगर बाहर नहीं निकल पा रहा था।

November 2, 2019

जैसलमेर में जोरदार बारिश, जोधपुर में तेज हवा के साथ बादलों ने जमाया डेरा

जोधपुर. मारवाड़ का मौसम पूरी तरह से बदला हुआ नजर आ रहा है। जोधपुर शहर में देर रात से चल रही तेज हवा के साथ सर्दी ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवा दी है। वहीं जैसलमेर में तड़के तीन बजे शुरू हुआ बारिश का दौर जारी है। जैसलमेर में सुबह साढ़े आठ बजे तक 24.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग का कहना है कि फिलहाल मौसम ऐसा ही बना रहेगा। 




Horizon Career Consultant
CKS Hospital
Vijay Bakery

Video Gallery


Horizon Hind E-Paper

10th October 2019

Horizon Hind News E-Paper 2019-10-10