RNI NO : RAJBIL/2013/50688
For News (24x7) : 9829070307

Loksabha Election 2019

10th Feb 19

ई - पेपर

Breaking News
रसोई घर में खाना बनाते समय लगी आग एक महिला और उसकी बच्ची झुलसी |  कार लूट के तीन आरोपी गिरफ्तार, एक  की तलाश जारी |  भक्ती धाम के पास एक जमीन खाली करवाने पंहुचा निगम दस्ता |  डी जी पी कपिल गर्ग की फर्जी आई डी बनाकर महिला से पैसे मांगे वाला युवक गिरफ्तार |  तूफ़ान ने ली सेंदरिया निवासी की जान |  उत्तर पश्चिम रेलवे के जी एम राजेश तिवारी शनिवार को मीटिंग लेने पहुचे अजमेर |  सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय में समर कैंप का आयोजन |  लायंस क्लब अजमेर आस्था करेगा माता पिता व लायंस विभूतियों का सम्मान |  बस में लूट करने वाले गिरोह को पुलिस ने किया गिरफ्तार | |  जल संकट से जूझ रहे अजमेर की सरकार कर रही उपेक्षा - देवनानी | 

rajasthan NEWS :

May 18, 2019

साेना गड़ा हाेने की सूचना पर प्रशासन ने 10 फीट तक खुदवाया खेत, कुछ नहीं मिला

अलवर. एक खेत में धन व सोना गड़ा होने की सूचना पर प्रशासन ने शुक्रवार दोपहर ढाई घंटे तक खेत की खुदवाई करवाई, लेकिन खेत में कुछ नहीं मिला। थक हार शाम 4.30 बजे अधिकारी लौट गए। मामला एमआईए इलाके के गांव नंगला बंजीरका का है।

May 18, 2019

दबंगाें ने दूल्हे काे घाेड़ी से उतारा, बारातियाें को पीटा

बीकानेर. नापासर के बेलासर गांव में शादी के लिए पहुंचे दूल्हे काे घाेड़ी से उतार दिया और बारातियाें से मारपीट की। घटना की सूचना पर पहुंचे पुलिसकर्मियाें पर भी पथराव किया।

May 18, 2019

दुष्कर्म के मामलों में पुलिस पूरी तरह नाकारा: हाईकोर्ट

जोधपुर. राजस्थान हाईकोर्ट ने प्रदेश में बढ़ रहे यौन अपराधों के मामले में स्वप्रेरणा से प्रसंज्ञान लेते हुए पुलिस महानिदेशक व सरकार से जवाब तलब किया है। इस मामले में अगली सुनवाई 27 मई मुकर्रर की है।

May 17, 2019

बर्थ-डे पार्टी-प्री वेडिंग के लिए भी शहरवासी बुक करा सकते हैं मेट्रो ट्रेन

जयपुर (नरेश वशिष्ठ). गुलाबी नगर के लाेगाें के लिए जयपुर मेट्रो की ओर से नई पहल की गई है। शहरवासी अब बर्थ पार्टी, प्री वेडिंग सहित खास व्यक्तिगत कार्यक्रमों के लिए भी मेट्रो ट्रेन की बुकिंग करा सकते हैं। इसके लिए लाेगाें काे सात दिन पहले मेट्रो की वेबसाइट पर बुकिंग करानी हाेगी। नई व्यस्था के तहत मेट्रो बुकिंग काे तीन श्रेणियों में बांटा गया है। बुकिंग के दाैरान अधिकतम काेच में 30 लाेग जा सकते हैं। 

May 17, 2019

पश्चिमी जिलों में अगले 24 घंटे तक आंधी-बारिश और ओले की चेतावनी

जयपुर. प्रदेश में माैसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है। गुरुवार काे भी राज्य में कई स्थानाें पर आंधी, बारिश का दाैर जारी

May 17, 2019

पाकिस्तानी विमान एफ-16 को मार गिराने वाले अभिनंदन की शौर्यगाथा पढ़ेंगे बच्चे

जयपुर. एयर स्ट्राइक और सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर भले ही कांग्रेस के कुछ नेता सबूत मांगते हों, लेकिन राजस्थान सरकार ने एयर स्ट्राइक की शौर्यगाथा को सिलेबस में शामिल किया है

May 16, 2019

ट्यूशन जा रही छात्रा के अपहरण की कोशिश, बालिका ने हिम्मत दिखाई ताे भाग गए बदमाश

जयपुर. विद्याधर नगर स्थित जगदंबा काॅलाेनी में रहने वाली नवीं कक्षा की छात्रा तनिष्का दिवाकर की हिम्मत के आगे बदमाशाें काे भागना पड़ा। तनिष्का बुधवार शाम काे ट्यूशन जा रही थी। इस दाैरान बाइक सवार बदमाश पीछे से तेजी से आए और हाथ पकड़कर बाइक पर बिठाने का प्रयास किया।

May 16, 2019

दीया का ट्वीट- इतिहास अनभिज्ञों का मोहताज नहीं, डोटासरा का जवाब- राजनीति न करें

जयपुर. स्कूलों में पढ़ाई जाने वाली किताबों में इतिहास को लेकर पाठ्यक्रम में बदलाव पर भाजपा और कांग्रेस नई सियासी लड़ाई में उलझ गए हैं। इसे लेकर सबसे पहले एक दिन पहले भाजपा की राजसमंद से लोकसभा प्रत्याशी दीयाकुमारी और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के बीच ट्वीटर पर लड़ाई छिड़ी। बुधवार को सियासत और तेज हो गई। दीयाकुमारी और डोटासरा ने एक-दूसरे पर तंज कसे। इसी बीच पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी भी कूद पड़े।

May 16, 2019

थानागाजी गैंगरेप पीड़िता से मिलने पहुंचे राहुल गांधी, मुख्यमंत्री गहलोत भी हैं साथ

जयपुर. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को अलवर में थानागाजी गैंगरेप पीड़िता से मिलने पहुंचे। इस दौरान मुख्यमंत्री अशाेक गहलाेत, डिप्टी सीएम सचिन पायलट, कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और अलवर से कांग्रेस के लाेकसभा प्रत्याशी भंवर जितेंद्र सिंह भी उनके साथ हैं। पहले राहुल को बुधवार को ही थानागाजी पहुंचना था। लेकिन, बाद में उनका दौरा स्थगित हो गया था। 

May 14, 2019

आंधी का कहर, दीवार गिरने से पटि्टयां टूटी, मां, बेटा व गर्भवती बहू की मौत, एक बेटा घायल

जोधपुर. शहर में सोमवार रात एक बार फिर आए अंधड़ ने तीन लोगों की जान ले ली। यहां रसाला रोड पर एक निर्माणाधीन मकान की दीवार तेज अंधड़ में पड़ोसी के मकान पर गिरीं, जिससे छत टूट गईं। इस मकान की छत पर मां-बेटा सो रहे थे। जबकि कमरे के भीतर दूसरा बेटा व उसकी पत्नी सो रहे थे। हादसे में मां-बेटा और बहू की मौत हो गई।

May 14, 2019

चोरी के आराेपी ने थाने में लगाई फांसी, पूरा पीसांगन थाना लाइन हाजिर

अजमेर. अजमेर के पीसांगन पुलिस थाने की हवालात में चाेरी के मामले में बंद आराेपी मांगीलाल ने सोमवार को संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। एसपी ने इस मामले में थाना प्रभारी लक्ष्मण सिंह सहित छह पुलिस कर्मियाें काे सस्पेंंड कर दिया, जबकि थाने के पूरे स्टाफ काे लाइन हाजिर भी किया है। 

May 14, 2019

देररात हुई बारिश और आंधी के बाद गर्मी से मिली राहत, आज भी तूफान की संभावना

जयपुर. प्रदेश में सोमवार मंगलवार की दरमियानी रात प्रदेश में तेज बारिश के साथ आंधी चली। जिससे कई शहराें में दिन का पारा एकसाथ 10 डिग्री तक लुढ़क गया और गर्मी से राहत मिली। जयपुर में मंगलवार सुबह पारा 23.4 डिग्री था। सबसे कम पारा श्रीगंगानगर में रिकॉर्ड किया गया। जहां तापमान 20.8 डिग्री पर पहुंच गया।



Horizon Career Consultant


CKS Hospital




Horizon Overseas

Video Gallery



Horizon Hind epaper