RNI NO : RAJBIL/2013/50688
For News (24x7) : 9829070307
booked.net - hotel reservations online
+43
°
C
+43°
+38°
Ajmer
Saturday, 08
See 7-Day Forecast
Visitors Count - 48813900
Breaking News

rajasthan NEWS :

July 16, 2019

चंद्र ग्रहण आज, शाम 4.20 बजे बंद हो जाएंगे ब्रह्मा मंदिर के कपाट

पुष्कर. आषाढ़ मास की पूर्णिमा के मौके पर मंगलवार को खंडग्रास चंद्र ग्रहण होगा। चंद्रग्रहण रात 1.32 बजे से आरंभ होगा तथा 4.30 संपन्न होगा। इससे पहले ग्रहण का सूतक शाम 4.32 से शुरू होगा। सूतक के चलते जगत पिता ब्रह्मा मंदिर समेत सभी मंदिरों के कपाट बंद होंगे। ये कपाट शुद्धिकरण के बाद खुलेंगे तथा पुष्कर सरोवर में ग्रहण का प्रायश्चित स्नान होगा। ग्रहण के सूतक के कारण मंदिरों ने न ताे संध्या आरती होगी और न ही शयन आरती होगी।

July 16, 2019

भीड़ ने पुलिस की जीप व बस फूंकी, पथराव में 4 थाना प्रभारियों सहित 30 घायल, पुलिस फायरिंग में 2 जख्मी

दयपुर/जयसमंद/सराड़ा. उदयपुर/जयसमंद/सराड़ा | उदयपुर जिले में जावर माइंस थाना क्षेत्र के पिलादर गांव से युवक काे अगवा कर हत्या किए जाने के मामले में पिछले 4 दिन से धरना-प्रदर्शन कर रहे ग्रामीण साेमवार सुबह उग्र हाे गए। झरियाना गांव में स्थित युवक के ससुराल में करीब 700 लाेगाें की भीड़ ने माैके पर तैनात पुलिस पर पथराव कर दिया और पुलिस जीप व मिनी बस में आग लगा दी।

July 16, 2019

मुंबई-दिल्ली में 40 लोगों को बंधक बनाकर फिरौती वसूल चुके, 6 माह में गैंग ने जयपुर में 10 अपहरण किए

जयपुर. जयपुर में अजमेर राेड पर लग्जरी फ्लैट में ठिकाना बनाकर रह रहे हरियाणा की अपहरण और वसूली गैंग के 7 बदमाशाें काे सोमवार को काेर्ट में पेश किया गया। काेर्ट ने सभी काे पुलिस कस्टडी में भेज दिया। आरोपियों में लाेकेन्द्र सिंह, भवानी सिंह, दीपक राेहिला, राहुल यादव, पवन, जितेंद्र और अनुपम शामिल हैं।

July 14, 2019

बीकानेर से चूरू के खेतों में पहुंचा टिड‌्डियों का दल, सहनाली और मेघसर में फसलों पर खतरा

चुरू. फसलों को नुकसान पहुंचाने वाले टिड‌्डी दल ने बीकानेर के बाद चूरू में दस्तक दी है। चूरू तहसील के मेघसर-सहनाली गांव के खेतों में प्रति हैक्टेयर में 20 से 50 तक टिड‌्डी फसलों के आसपास मिली।

July 14, 2019

पुरुष साथी को पेड़ से बांध 4 युवकों ने महिला से छेड़छाड़ की, ग्रामीणों ने बचाया

रैणी (अलवर). थानागाजी जैसी एक और घटना ग्रामीणों के समय पर पहुंच जाने से टल गई। रैणी थाना क्षेत्र के गांव रामनगर के पास सबडावली रोड पर चार जनों ने एक पुरुष को पेड़ से बांध दिया व उसके साथ जा रही महिला से छेड़छाड़ की। महिला का शोर सुन पहुंचे दो ग्रामीणों ने महिला को बचाया। पीड़िता की ओर से रैणी थाना में छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया है।

July 14, 2019

मेंटिनेंस के लिए जा रही जयपुर-लखनऊ ट्रेन का एक कोच पटरी से उतरा

जयपुर। जयपुर जंक्शन पर रविवार को पिट लाइन पर एक पैसेंजर ट्रेन डिरेल हो गई। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। ट्रेन मेंटिनेंस के लिए जा रही थी इसलिए उसमें कोई यात्री सवार नहीं था। ट्रेन का एक कोच पटरी से उतर गया जिसे djhc ,d घंटे की मशक्कत के बाद पटरी पर चढ़ा दिया गया।

July 12, 2019

केंद्रीय बजट में उदयपुर-अहमदाबाद आमान परिवर्तन के लिए 532 करोड़ मिले

उदयपुर। मेवाड़ के अतिमहत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट उदयपुर-अहमदाबाद आमान परिवर्तन के लिए इस साल केन्द्र सरकार ने इस बजट में उदयपुर-हिम्मतनगर खण्ड के लिए 532 करोड़ रुपए की मंजूरी दी है। केंद्रीय बजट से 532 करोड़ मिलने के बाद उम्मी जताई जा रही है कि अब अगले साल तक उदयपुर-अहमदाबाद का सफर ब्रॉडगेज से शुरू हो सकता है।

July 12, 2019

जनाना अस्पताल में आधी रात पालना गृह में छोड़ गए एक दिन की बच्ची, हालत नाजुक

सीकर। राजकीय जनाना अस्पताल में स्थित पालना गृह में बुधवार आधी रात को एक नवजात मिली। जनाना हॉस्पिटल के पालना गृह में बच्चा रखने की यह चौथी घटना है। बुधवार रात 11.35 बजे पालने का अचानक अलार्म बजा। एफबीएनसी स्टाफ मौके पर पहुंचा।

July 12, 2019

मॉब लिंचिंग में मारे गए पहलू खान के बेटों के खिलाफ गो तस्करी के आरोपों की नए सिरे से जांच

अलवर. राजस्थान के बहरोड अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (एसीजेएम) कोर्ट ने गैरकानूनी तौर पर गोवंश ले जाने के मामले में पहलू खान के दो बेटों और ट्रक ऑपरेटर के खिलाफ आगे जांच की अनुमति दे दी है। 27 महीने पहले मॉब लिंचिंग में मारे गए पहलू के बेटे इरशाद ने डीजीपी से नए सिरे से जांच की मांग की थी। सहायक लोक अभियोजक प्रदीप अग्रवाल ने बताया कि एसीजेएम कोर्ट ने जांच की मांग से जुड़ी पुलिस की अर्जी मंजूर कर ली है।

July 11, 2019

फतूवाला के बारानी क्षेत्र में पहुंचा टिडि्डयों का झुंड, दो दिन में 135 हेक्टेयर भूमि से हटाया

बज्जू (बीकानेर). पाक सीमा से सटते चक 12, 13 व 14 जीडब्ल्यूएम से टिड‌्डियों का सफाया होने के बाद वे बुधवार को फतूवाला के बारानी क्षेत्र में दिखाई दी। इसकी सूचना मिलते ही टिड्‌डी नियंत्रण विभाग की टीम मौके पर पहुंची। उन्होंने स्प्रे का छिड़काव कर टिडि्डयों के झुंड का खात्मा किया।

July 11, 2019

हाईकोर्ट ने पूछा- क्यों न निकायों के वार्ड परिसीमन को ही रोक दें

जयपुर. नगर निकाय सीटों काे फिक्सेशन व नोटिफाइड किए बिना और 2011 की जनगणना के फार्मूले के आधार पर नगर निकाय वार्डों का परिसीमन करने पर हाईकोर्ट ने स्वायत्त शासन सचिव, निदेशक और नगर निगम जयपुर के कमिश्नर को नोटिस जारी किया है। सभी से 18 जुलाई तक जवाब मांगते हुए कोर्ट ने पूछा है कि क्यों न 10 जून 2019 की नोटिफिकेशन के तहत हो रहे नगर निकाय वार्डों के परिसीमन की कार्रवाई पर रोक लगा दी जाए?

July 11, 2019

सीएचसी में नहीं थे डॉक्टर, गर्भवती को इंजेक्शन लगाता मिला ऑटो चालक

सीएचसी में नहीं थे डॉक्टर, गर्भवती को इंजेक्शन लगाता मिला ऑटो चालक



Horizon Career Consultant


CKS Hospital




Horizon Overseas

Video Gallery



Horizon Hind epaper