RNI NO : RAJBIL/2013/50688
For News (24x7) : 9829070307
Visitors Count - 68533033
Breaking News
Ajmer Breaking News: बीएनआई अजमेर का पहला चैप्टर लॉन्च  |  Ajmer Breaking News: सामाजिक सुरक्षा पेंशन वितरण में रखें सामाजिक दूरी का ध्यान |  Ajmer Breaking News: क्वारेंटाईन सेंटर के लिए दिशा निर्देश जारी |  Ajmer Breaking News: कांग्रेस जिलाध्यक्ष विजय जैन ने भाजपा पर लगाया राजनीति का आरोप |  Ajmer Breaking News: फौजी के नाम पर एक और 41000 की ऑनलाइन ठगी |  Ajmer Breaking News: राजीव भारद्वाज बगरु ने मुख्यमंत्री मंत्री व प्रधानमंत्री मंत्री को भेजा पत्र |  Ajmer Breaking News: अजमेर के सभी थाने वाहनों से भरे खचाखच |  Ajmer Breaking News: अजय नगर निवासी युवक ने चाकू गोदकर किया आत्महत्या का प्रयास |  Ajmer Breaking News: कलेक्ट्रेट के सामने देसी शराब की दुकान में चोरी |  Ajmer Breaking News: नगर निगम के मेयर और पार्षदों ने ठाना लोगों को नहीं सोने देंगे भूखा | 

Rajasthan News:

April 8, 2020

30 नए पॉजिटिव में झालावाड़ा, झुंझुनू और टोंक में 7-7 संक्रमित, बाड़मेर में भी पहला केस आया

यपुर. राजस्थान में कोरोनो संक्रमित लोगों का आंकड़ा 413 पहुंच गया है। गुरुवार को 30 नए लोग संक्रमित मिले। जिसमें 7 लोग झालावाड़ में पॉजिटिव मिले। इन सभी की उम्र 9 साल से 50 साल के बीच है। इसके साथ झुंझुन और टोंक में भी सात-सात पॉजिटिव मिले। वहीं बांसवाड़ा में दो लोगो संक्रमित मिले। दोनो पहले से संक्रमित के संपर्क में आए थे। इसके साथ जैसलमेर में 5, जोधपुर में 1 और बाड़मेर में 1 केस पॉजिटिव मिले। 

April 8, 2020

सवाईमाधोपुर में पुलिस ने चेक पोस्ट पर रोका तो दो युवकों ने थूका फिर भीड़ ने किया पथराव किया, तीन गिरफ्तार

सवाईमाधोपुर. जिले में शिवाड़ कस्बे के पास कंवरपुरा चैकपोस्ट पर पुलिस ने माेटरसाइकिल सवार दाे युवकाें काे राेका ताे पहले ताे वे विवाद करने लगे, फिर पुलिसकर्मी पर थूककर भाग गए। इसके बाद पास ही स्थित हसनपुरा ढाणी के तीस-चालीस पुरुष और महिलाओं ने एकत्र हाेकर पथराव कर दिया।

April 8, 2020

पतझड़ के बाद नई जान आई, गर्मी से पहले सजने-संवरने लगे हैं पेड़,

जयपुर. (ईशमधु तलवार) कोरोना काल के सन्नाटेदार मौसम में गुलाबी नगर के दरख्तों ने आने वाली गर्मियों का स्वागत करने की तैयारी कर ली है। गर्मी से पहले दरख्तों ने नए रंगों में सजना-संवरना शुरू कर दिया है, जैसे वे अपने वस्त्र बदल रहे हों। पतझड़ के बाद पेड़ों में अब एक नई जान आई है।  

April 8, 2020

तुर्की में संक्रमित हुआ परिवार, जाेधपुर के हाॅस्पिटल में भतीजा व चाचा-चाची स्वस्थ हुए

जोधपुर. (वीरेंद्रसिंह चौहान ) शहर के पहले काेराेना संक्रमित व अब स्वस्थ हुए हिमांशु उत्तमचंदानी के ताऊजी माेहन उत्तचंदानी का स्पेन में इसी वायरस से निधन हाे गया है। जबकि जाेधपुर में ही उनके भतीजे के साथ ही छाेटे भाई व भाभी भी कोरोना संक्रमित आए थे। भाई-भाभी के रिपीट सैंपल निगेटिव आने के बाद उन्हें संक्रामक रोग संस्थान में रखा गया है। दरअसल पूरा परिवार मार्च में तुर्की में हुई एक पारिवारिक शादी में एकत्र हुआ था। यहीं से कई लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ गए।

April 8, 2020

मकराना में स्क्रीनिंग करने पहुंची मेडिकल टीम को एनआरसी सर्वे की टीम समझकर उलझे लोग,

जयपुर. राजस्थान में कोरोनो संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। बुधवार सुबह पांच नए संक्रमित मिले। इनमें से तीन जयपुर के रामगंज और घाट गेट इलाके से हैं। तीनों पहले पॉजिटिव मिल चुके लोगों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। वहीं बीकानेर और बांसवाड़ा में भी एक-एक केस सामने आया। इसके बाद राजस्थान में कुल संक्रमित लोगों का आंकड़ा 348 पहुंच गया है। वहीं, अब तक छह लोगों की संक्रमण के चलते जान जा चुकी है। इससे पहले मंगलवार को राज्य में 42 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए थे। इनमें जोधपुर में 9, जैसलमेर में 13, बांसवाड़ा में सात, जयपुर में छह, भरतपुर और बीकानेर में 3-3, और चूरू का एक केस था।

April 7, 2020

4 नए पॉजिटिव केस सामने आए, जो पहले से संक्रमित 2 लोगों के संपर्क में आए

बांसवाड़ा. जिले के कुशलगढ़ कस्बे में मंगलवार को यहां 4 नए लोग पॉजिटिव पाए गए। जिसमें 28 साल का एक युवक और तीन महिलाएं शामिल हैं। सभी पहले पॉजिटिव पाए गए दो लोगों के परिवार से हैं या फिर संपर्क में आए। अब इस सभी को आइसोलेशन में रखा गया है। वहीं सबसे पहले संक्रमित पाए गए पिता-पुत्र की हिस्ट्री भी मेडिकल और प्रशासन की टीमों के लिए मिस्ट्री बन गई है। अब तक यह पता नहीं चल पाया है कि कोरोना कस्बे में कैसे आया। अब यहां संक्रमितों की संख्या 6 हो गई है।

April 7, 2020

अब तक 95 संक्रमित; सभी सरकारी व निजी दफ्तरों में इस इलाके के कर्मचारियों की एंट्री रोकी

जयपुर. शहर के रामगंज इलाकेमें अब तक कुल 95 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। जिसमें 3 नए पॉजिटिव मंगलवार को सामने आए। इनमें 8 साल के एक बच्चे के साथ 50 और 45 साल की दो महिलाएं शामिल हैं। तीनों रामगंज के रहने वाले हैं। अब तक जयपुर शहर में 105 पॉजिटिव मिले हैं। यानी सिर्फ 10 शहर के दूसरे हिस्सों के हैं। जयपुर रामगंज समेत पूरे परकोटे की सीमाएं सील है। जहां पहले से कर्फ्यू लगा है। वहीं परकोटे के आसपास के तीन क्षेत्रों में भी कर्फ्यू लगाया गया है। ड्रोन से निगरानी की जा रही है। इस इलाके के लोग इतने डरे हैं कि घर के दरवाजे पर भी नहीं आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम पूरे इलाके के लोगों की स्क्रीनिंग कर रही है। लेकिन टीम भी सहमी है। घरों के दरवाजों तक को ग्लव्स पहनने के बाद भी हाथ नहीं लगा रही है।

April 4, 2020

एंबुलेंस भी नहीं मिली तो बीमार बच्चे को गोद में लेकर 12 किमी दूर अस्पताल पहुंची महिला

नकुलनार. ये तस्वीर समेली-अरनपुर मार्ग पर बीमार बच्चे को लेकर जा रही महिलाओं की है। लॉकडाउन में बसें भी बंद हैं। साथ ही एंबुलेंस भी इस इलाके में एंबुलेंस भी नहीं मिल पा रही है। शनिवार को समेली-अरनपुर मार्ग पर दो बच्चों को लेकर महिलाएं कड़ी धूप में पैदल जा रहीं थीं, जिन्होंने बताया कि बच्चे की तबीयत खराब होने से उन्हें अस्पताल में इलाज के लिए ले जा रहे हैं।

April 4, 2020

कोरोना पॉजिटिव मरीजों को खाना और दवा देगा रोबोट

चंडीगढ़. कोरोना वायरस को हराने के लिए जहां डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ दिन रात ड्यूटी रहे हैं।

April 4, 2020

जोधपुर में क्वारैंटाइन सेंटर में रखे गए लोगों को हर दो घंटे में भेजनी होगी सेल्फी

यपुर.  राजस्थान में कोरोना संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है। जयपुर में शनिवार रात को एक 82 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई। यह जयपुर के ही रहने वाले थे। इन्हें चार मार्च को जयपुर के एसएमएस हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। बुजुर्ग को कई और बीमारियां थीं। मौत के बाद रविवार सुबह आई रिपोर्ट में बुजुर्ग को कोरोना की पुष्टि हुई है। यह राज्य में संक्रमण के चलते छठी मौत थी। वहीं, रविवार सुबह संक्रमण के छह नए केस सामने आए हैं। इसमें तीन का तब्लीगी जमात से कनेक्शन था। इसे मिलाकर राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 210 पर पहुंच गई। इसमें से 46 तब्लीगी जमात से जुड़े हुए हैं।

April 4, 2020

60 वर्षीय महिला तीन दिन से पीबीएम हॉस्पिटल में भर्ती थी, मौत के बाद देर रात को आई जांच रिपोर्ट

बीकानेर. अब तक कोरोना फ्री रहे बीकानेर में यह बीमारी अचानक विस्फोटक बनकर उभरी है




Google Ads
Horizon Career Consultant
CKS Hospital
Vijay Bakery

Video Gallery


Horizon Hind E-Paper

10th February 2020

Horizon Hind News E-Paper 2020-02-10

© Copyright Horizonhind 2020. All rights reserved