RNI NO : RAJBIL/2013/50688
For News (24x7) : 9829070307
booked.net - hotel reservations online
+43
°
C
+43°
+38°
Ajmer
Saturday, 08
See 7-Day Forecast
Visitors Count - 48813937
Breaking News

national NEWS :

July 16, 2019

देश के कुछ राज्यों में बारिश का कहर; उत्तराखंड में ऑरेंज अलर्ट जारी, एनडीआरएफ की कुल 119 टीमें तैनात

देहरादून. देश के कुछ राज्यों में भारी बारिश से जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। उत्तराखंड के विभिन्न जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया। बिहार के दरभंगा जिले में कमला बलान नदी उफान पर है। इससे करीब एक लाख लोग प्रभावित हुए हैं। दूसरी तरफ असम के काजीरंगा नेशनल पार्क का 90 प्रतिशत हिस्सा बाढ़ की चपेट में आ गया है। कम से कम 11 पशुओं की डूबने से मौत हो गई। 

July 16, 2019

6 एयरपोर्ट से आज एयर इंडिया की उड़ानों पर असर की आशंका, आईओसी फ्यूल सप्लाई रोक सकता है

मुंबई. एयर इंडिया की कुछ उड़ानें मंगलवार शाम से प्रभावित हो सकती हैं। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) ने पिछला बकाया नहीं मिलने की वजह से 6 एयरपोर्ट पर एयर इंडिया को शाम 4 बजे से फ्यूल सप्लाई बंद करने की चेतावनी दी है। न्यूज एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से सोमवार को यह जानकारी दी। इसके मुताबिक बकाया पेमेंट नहीं मिलने पर पटना, पुणे, चंडीगढ़, कोचीन, विशाखापट्टनम और रांची एयरपोर्ट पर एयर इंडिया को फ्यूल नहीं दिया जाएगा।

July 16, 2019

टीम इंडिया के कोच पद के लिए आवेदन लेगा बोर्ड, 1-2 दिन में तारीख का ऐलान हो सकता है

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) टीम इंडिया के मुख्य कोच और सहयोगी स्टाफ पद के लिए आवेदन लेगा। इसके लिए तारीख का ऐलान 1-2 दिन में होगा। मौजूदा कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो चुका है, लेकिन वेस्टइंडीज दौरे को देखते हुए इसे 45 दिन के लिए बढ़ाया गया था। अब शास्त्री को भी फिर से आवेदन करना हो

July 15, 2019

बागी विधायकों ने फिर से मुंबई पुलिस से सुरक्षा मांगी, कहा- कांग्रेस के बड़े नेताओं से हमें खतरा

मुंबई/कर्नाटक. बागी विधायक कांग्रेस नेताओं के खिलाफ एक बार फिर कोर्ट जा सकते हैं।

July 14, 2019

रामलाल महासचिव पद से हटाए गए, 13 साल बाद संघ में वापसी; वी सतीश उनकी जगह लेंगे

नई दिल्ली. भाजपा ने शनिवार को राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) रामलाल को पद से हटा दिया। अब वे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) में अखिल भारतीय सहसंपर्क प्रमुख की भूमिका निभाएंगे। रामलाल 2006 में संजय जोशी की जगह राष्ट्रीय महासचिव बनाए गए थे। माना जा रहा है कि रामलाल की जगह अब उनकी जिम्मेदारी वी सतीश को सौंपी जा सकती है।

July 14, 2019

कुमारस्वामी सरकार पर सोमवार को विश्वास मत साबित करने के लिए दबाव डालेंगे: येदियुरप्पा

बेंगलुरु. कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने कहा कि भाजपा सोमवार को कुमारस्वामी सरकार पर विश्वास मत साबित करने के लिए दबाव डालेगी। उन्होंने शनिवार को विश्वास जताया कि कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार सदन में बहुमत साबित नहीं कर पाएगी। कांग्रेस-जेडीएस सरकार का गिरना तय है।

July 14, 2019

भविष्य के युद्ध ज्यादा हिंसक होंगे, सेनाओं को बहुआयामी लड़ाई के लिए तैयार रहना होगा: आर्मी चीफ

भविष्य के युद्ध ज्यादा हिंसक होंगे, सेनाओं को बहुआयामी लड़ाई के लिए तैयार रहना होगा: आर्मी चीफ

July 12, 2019

कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए 10 विधायकों को लेकर सीएम सावंत दिल्ली पहुंचे, आज अमित शाह से मिलेंगे

पणजी. गोवा में बुधवार को कांग्रेस के 15 में से 10 विधायक भाजपा में शामिल हो गए। सभी विधायक गुरुवार को मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के साथ दिल्ली पहुंचे। वे यहां पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलेंगे। सदन में भाजपा के सदस्यों की संख्या अब 27 हो गई है।

July 12, 2019

बागी विधायक फिर मुंबई लौटे, स्पीकर रमेश कुमार आज कोर्ट को अपना फैसला बताएंगे

मुंबई/बेंगलुरु. कर्नाटक के बागी विधायक विधानसभा स्पीकर केआर रमेश कुमार से गुरुवार शाम 6 बजे मिलने के बाद मुंबई लौट गए। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सभी जेडीएस और कांग्रेस के बागी विधायक विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार से मिलने पहुंचे थे। बागी विधायकों ने बुधवार को रमेश कुमार पर आरोप लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। उन्होंने कहा था कि विधानसभा स्पीकर जानबूझकर इस्तीफा स्वीकार नहीं कर रहे और इसमें देरी कर रहे हैं।

July 12, 2019

राफेल-सुखोई की जोड़ी पाकिस्तान और बाकी दुश्मनों के लिए मुसीबत बनेगी: वाइस चीफ एयर मार्शल

पेरिस. भारतीय वायुसेना के वाइस चीफ एयर मार्शल आरकेएस भदौरिया गुरुवार को फ्रांस के मोंट डे मार्सन एयरबेस पर चल रहे इंडो-फ्रेंच एयरफोर्स के अभ्यास ‘गरुड़ 6’ में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि फ्रांस के राफेल और रूस के सुखोई-30 लड़ाकू विमानों की जोड़ी पाकिस्तान और बाकी दुश्मनों के लिए जंग के दौरान मुसीबत बनेगी।

July 11, 2019

वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत की हार से क्रिकेट प्रेमी को आया हर्ट अटैक, मौत

किशनगंज : वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत की हार से किशनगंज शहर के एक क्रिकेट प्रेमी की हर्ट अटैक से मौत हो गयी.

July 11, 2019

कुमारस्वामी मंत्रिमंडल की बैठक आज, सीएमओ का दावा- इस्तीफा देने वाले विधायक भी मौजूद रहेंगे

बेंगलुरु. कर्नाटक में राजनीतिक उठापटक के बीच मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने गुरुवार को मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है। मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक, बैठक में सभी मंत्री उपस्थित होंगे। क्योंकि उन्होंने अपने पार्टी अध्यक्ष को इस्तीफा सौंपा है, मुख्यमंत्री को नहीं। वहीं, 11 से 14 जुलाई तक बेंगलुरु के विधानसौधा इलाके में धारा 144 लागू की गई है। इस दौरान इलाके में एक जगह चार से अधिक लोग नहीं रह सकते हैं।



Horizon Career Consultant


CKS Hospital




Horizon Overseas

Video Gallery



Horizon Hind epaper