RNI NO : RAJBIL/2013/50688
For News (24x7) : 9829070307
Visitors Count - 68533110
Breaking News
Ajmer Breaking News: बीएनआई अजमेर का पहला चैप्टर लॉन्च  |  Ajmer Breaking News: सामाजिक सुरक्षा पेंशन वितरण में रखें सामाजिक दूरी का ध्यान |  Ajmer Breaking News: क्वारेंटाईन सेंटर के लिए दिशा निर्देश जारी |  Ajmer Breaking News: कांग्रेस जिलाध्यक्ष विजय जैन ने भाजपा पर लगाया राजनीति का आरोप |  Ajmer Breaking News: फौजी के नाम पर एक और 41000 की ऑनलाइन ठगी |  Ajmer Breaking News: राजीव भारद्वाज बगरु ने मुख्यमंत्री मंत्री व प्रधानमंत्री मंत्री को भेजा पत्र |  Ajmer Breaking News: अजमेर के सभी थाने वाहनों से भरे खचाखच |  Ajmer Breaking News: अजय नगर निवासी युवक ने चाकू गोदकर किया आत्महत्या का प्रयास |  Ajmer Breaking News: कलेक्ट्रेट के सामने देसी शराब की दुकान में चोरी |  Ajmer Breaking News: नगर निगम के मेयर और पार्षदों ने ठाना लोगों को नहीं सोने देंगे भूखा | 

National News:

April 8, 2020

18 स्वास्थ्यकर्मी पॉजिटिव मिलने पर दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट बंद

नई दिल्ली. दिल्ली के स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट (डीएससीआई) में 2 डॉक्टरों समेत 18 स्वास्थ्यकर्मी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके बाद केजरीवाल सरकार ने मंगलवार को अस्पताल बंद करा दिया। अब यहां भर्ती 19 कैंसर मरीजों का भी कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। अगर इनकी रिपोर्ट निगेटिव आई तो उन्हें दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा। ऐहतियातन अस्पताल की पूरी बिल्डिंग को सैनिटाइज किया जा रहा है।

April 8, 2020

आंध्र प्रदेश में 4 साल के बच्चे ने कोरोनावायरस से लड़ने के लिए दान किए 971 रुपए

हैदराबाद. कोरोनावायरस से लड़ रहे देश के लिए आंध्र प्रदेश से अच्छी खबर आई है

April 8, 2020

कोरोना संक्रमित व्यक्ति सोशल डिस्टेंसिंग को नहीं माने तो वह 30 दिन में 406 लोगों को संक्रमित कर सकता है

नई दिल्ली. स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि देशभर में लॉकडाउन से ही संक्रमण को रोका जा सकता है। मंत्रालय ने इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) की एक रिपोर्ट का हवाला देकर कहा कि यह संक्रमण एक आदमी से दूसरे आदमी में फैलता है। अगर कोई संक्रमित मरीज लॉकडाउन में बाहर निकलता है और लोगों के संपर्क में आता है तो वह 30 दिनों में 406 लोगों को संक्रमित कर सकता है। ऐसे में जरूरी है कि सभी लोग लॉकडाउन का पालन करें।

April 8, 2020

मंत्रिसमूह ने कहा- स्कूल-काॅलेज, शॉपिंग माॅल, धर्म स्थल 15 मई तक बंद ही रहें

मंत्रिसमूह ने कहा- स्कूल-काॅलेज, शॉपिंग माॅल, धर्म स्थल 15 मई तक बंद ही रहें

April 8, 2020

कोरोना ने जिंदगी ही नहीं, मौत की रस्में भी बदलीं

जयपुर. (पूजा शर्मा) कोरोना ने न सिर्फ जिंदगी जीने के तरीके बदल दिए हैं, बल्कि मौत की रस्में भी बदल डाली हैं। प्रदेश में कोरोना से भले ही अब तक 6 मौतें हुई हों, लेकिन दूसरी बीमारियों डायबिटीज, हार्ट अटैक, किडनी फेलियर से या प्राकृतिक वजहों से मौतें जारी हैं। बदले हुए हालात में अब न तो अर्थी चार कंधों पर श्मशान तक जाती है, न चिता के आसपास अपनों की भीड़ जुटती है। अंतिम संस्कार के बाद न तीये की बैठक बुलाई जाती है और न बारहवां होता है। कोरोना ने मौत के बाद होने वाली ये सारी रस्में बदल दी हैं। 

April 8, 2020

महाराष्ट्र में कोरोना से 44 साल के व्यक्ति ने दम तोड़ा

महाराष्ट्र में कोरोना से 44 साल के व्यक्ति ने दम तोड़ा, डायबिटीज का मरीज था; गुजरात में 14 महीने के बच्चे की मौत

April 7, 2020

अब तक 274 केस: मुख्यमंत्री शिवराज ने सभी जिलों में टोटल लॉकडाउन का आदेश दिया

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 12 नए मामले सामने आए। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 274 हो गई है। प्रदेश में अब तक 17 मरीजों की मौत हुई है। उधर, भोपाल में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी/कर्मचारी और पुलिसकर्मियों के संक्रमित होने के मामले भी बढ़ रहे हैं। यहां मिले 75 मरीजों में 34 अकेले स्वास्थ्य विभाग के हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। संक्रमण रोकने के लिए सभी जिलों में टोटल लॉकडाउन का आदेश दिया गया है। अगर कोई कोरोना संक्रमण को छिपाता है या जांच में सहयोग नहीं करता तो यह गंभीर अपराध होगा। ऐसे लोगों को एफआईआर दर्ज कर और जेल भेजा जाएगा। 

April 7, 2020

देश का पहला शहर जिसने 11 दिन का महाकर्फ्यू लगाया

जयपुर. (नरेंद्र जाट) कोरोना पर काबू करने के मामले में भीलवाड़ा देश में रोल मॉडल बन गया है। यहां के प्रशासन ने 20 मार्च को पहला पॉजिटिव केस मिलने के बाद जो प्लान बनाया, उसकी केंद्र ने भी तारीफ की। रविवार को हुई वीडियाे कांफ्रेसिंग में केंद्र सरकार के कैबिनेट सचिव राजीव गाबा ने कहा कि अब कोरोना देश के 223 जिलों में फैल चुका है। इसलिए सभी को भीलवाड़ा से सीखना चाहिए कि इसे कैसे काबू किया जाता है।

April 7, 2020

संक्रमण प्रभावित इलाकों के 4 कब्रिस्तान

दौर. हरिनारायण शर्मा. कोरोना संक्रमण और देश में हुई 129 मौत में इंदौर में मौत का आंकड़ा 13 तक पहुंच गया है। चौंकाने वाली बात यह है कि शहर में मार्च की अपेक्षा अप्रैल के मात्र छह दिनों में ही अचानक मुस्लिम समाज में मृत्यु दर बढ़ी है। शहर के चार बड़े कब्रिस्तानाें से मिले आंकड़े ताे यही कह रहे हैं। इन्हें सही मानें तो 1 से 6 अप्रैल के बीच इन कब्रिस्तानों में 127 जनाजे पहुंचे, जबकि मार्च में इन्हीं चार कब्रिस्तानाें में 130 शवों को दफनाया गया था।

April 6, 2020

चेन्नई में बुजुर्ग ने मछली-चावल की इच्छा जताई तो डॉक्टर ने हाथों से खिलाया

जयपुर. देश के दो शहरों से कोरोना महामारी के बीच उम्मीद की तस्वीरें सामने आई है। पहली तस्वीर जयपुर के एसएमएस अस्पताल के चरक भवन की है। इसे कोविड ओपीडी और ओईपीडी सेंटर बनाया गया है। यहां मरीजों की जांच और देखभाल के लिए अलग से स्टाफ है और इंचार्ज रखे गए हैं। वहीं चेन्नई में मरीजों का डॉक्टर अच्छे से ख्याल रखे रहे हैं। 

April 5, 2020

भारत में साल के अंत तक आ सकता है टीका

भारत में साल के अंत तक आ सकता है टीका, नाक में केवल एक बूंद डालनी होगी

April 5, 2020

मोदी ने कहा- कोरोना से न हारना और न ही थकना है

मोदी ने कहा- कोरोना से न हारना और न ही थकना है, लंबी लड़ाई के बाद जीतकर निकलना है




Google Ads
Horizon Career Consultant
CKS Hospital
Vijay Bakery

Video Gallery


Horizon Hind E-Paper

10th February 2020

Horizon Hind News E-Paper 2020-02-10

© Copyright Horizonhind 2020. All rights reserved