RNI NO : RAJBIL/2013/50688
For News (24x7) : 9829070307
booked.net - hotel reservations online
+43
°
C
+43°
+38°
Ajmer
Saturday, 08
See 7-Day Forecast
Visitors Count - 63538694
Breaking News
Ajmer Breaking News: अग्रवाल महिला समिति द्वारा दिवाली स्नेह मिलन समारोह का आयोजन |  Ajmer Breaking News: फॉरेस्ट्रा समारोह स्थल में चल रहे देहव्यापार पर पुलिस ने दी दबिश |  Ajmer Breaking News: कोड स्कैन करने से खाते से उड़े ₹40000 |  Ajmer Breaking News: राजस्थान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 18 नवंबर को रहेंगे अजमेर दौरे पर |  Ajmer Breaking News: जगदंबा टावर में चोरी करने वाले चारों आरोपी गिरफ्तार |  Ajmer Breaking News: पुष्कर में निकाय चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न |  Ajmer Breaking News: आरा तारी की फैक्टरी पर पुलिस ने मारा छापा |  Ajmer Breaking News: आशा सहयोगिनी महिला आरोग्य समिति सदस्यों की क्षमतावर्द्धन कार्यशाला का आयोजन |  Ajmer Breaking News: बहादुर शाह जफर की दरगाह पर पेश होगी अजमेर से भेजी गई चादर |  Ajmer Breaking News: कार का कांच तोड़कर व्यापारी का बैग लेकर भागने वाला आरोपी गिरफ्तार | 

National News:

November 16, 2019

विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा- पाकिस्तान ने आतंकवाद को उद्योग बनाया, उसे जवाब देना जरूरी

नई दिल्ली. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान ने आतंकवाद को उद्योग बना लिया है। वह भारत पर दबाव बनाने के लिए अपनी जमीन पर लगातार आतंकियों को समर्थन दे रहा है। इसका जवाब देना अब जरूरी हो गया है। उन्होंने कहा कि 1972 में हुए शिमला समझौते से सिर्फ पाकिस्तान में विद्रोह और जम्मू-कश्मीर में समस्याएं ही बढ़ी हैं। जयशंकर दिल्ली में रामनाथ गोयनका मेमोरियल व्याख्यान को संबोधित कर रहे थे।

November 16, 2019

पवार ने कहा- सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू, 5 साल पूरे करेंगे

पवार ने कहा- सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू, 5 साल पूरे करेंगे पाटिल बोले- भाजपा के बिना राज्य में कोई स्थिर सरकार नहीं बन सकती

November 16, 2019

राफेल पर राहुल ने देश को गुमराह किया, वो माफी मांगें: सरमा; मुंबई में भाजपा का प्रदर्शन

गुवाहाटी. असम के मंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने कहा कि राहुल गांधी ने राफेल के मुद्दे पर गलतबयानी करके देश को गुमराह किया है। उन्हें इस पर माफी मांगनी चाहिए। राहुल ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार पर झूठे आरोप लगाए हैं। राफेल मुद्दे पर कांग्रेस के खिलाफ मुंबई में भाजपा ने प्रदर्शन किया। दो दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने राहुल को चौकीदार चोर है वाले बयान पर माफी दी थी और उन्हें आगे संभलकर बयान देने की चेतावनी दी थी।

November 16, 2019

शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस नेता आज राज्यपाल से मिलेंगे, सामना में लेख- नए समीकरण से भाजपा के पेट में दर्द क्यों

शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस नेता आज राज्यपाल से मिलेंगे, सामना में लेख- नए समीकरण से भाजपा के पेट में दर्द क्यों

November 15, 2019

15 बागी विधायक भाजपा में शामिल, पार्टी ने 13 को उपचुनाव में प्रत्याशी बनाया

बेंगलुरु. भाजपा ने एक दिन पहले पार्टी में शामिल हुए कांग्रेस और जेडीएस के 15 बागी विधायकों में से 13 को उपचुनाव में प्रत्याशी बनाया है। गुरुवार को भाजपा ने उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। इससे पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की मौजूदगी में बेंगलुरु में भाजपा में शामिल हो गए थे। 17 विधायकों को कर्नाटक के पूर्व स्पीकर केआर रमेश कुमार ने अयोग्य घोषित कर दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को सभी विधायकों को चुनाव लड़ने की अनुमति दे दी थी।

November 15, 2019

सुप्रीम कोर्ट ने मलविंदर और शिविंदर सिंह को अवमानना का दोषी ठहराया

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट ने रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर मलविंदर सिंह (45) और शिविंदर सिंह (43) को अदालत की अवमानना का दोषी माना है

November 14, 2019

सुप्रीम कोर्ट का केजरीवाल सरकार को फिर नोटिस, ऑड-ईवन के फैसले पर मांगी जानकारी

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली में ऑड-ईवन लागू किए जाने के फैसले को लेकर केजरीवाल सरकार को एक बार फिर नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने दिल्ली सरकार और केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) को 1 अक्टूबर से 14 नवंबर तक का एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआई) डेटा देने को भी कहा है। साथ ही, पिछले साल 1 अक्टूबर से 31 दिसंबर तक का एक्यूआई डेटा भी मांगा है।

November 14, 2019

105 साल पुराना पंबन रेलवे ब्रिज का निर्माण कार्य शुरू, 250 करोड़ रुपए खर्च होंगे

रामेश्वरम. तमिलनाडु के मंडपम स्थित पंबन ब्रिज का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। इसके निर्माण में करीब 250 करोड़ रुपए खर्च होंगे। यह 2.05 किलोमीटर लंबा नया ब्रिज रामेश्वरम को तमिलनाडु की मुख्य भूमि मंडपम से जोड़ेगा। इंजीनियर विश्वनाथन ने बताया कि केंद्र सरकार की योजना नए पुल के निर्माण की है, क्योंकि 105 साल पुराना पंबन रेल ब्रिज अपनी ताकत खो रहा है। 

November 14, 2019

सुप्रीम कोर्ट ने पुनर्विचार याचिकाएं खारिज कीं, कहा- इस पर जांच बैठाने की जरूरत महसूस नहीं हुई

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट ने राफेल मामले में दायर पुनर्विचार याचिकाओं को खारिज कर दिया। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस एसके कौल और जस्टिस केएम जोसेफ की बेंच ने 14 दिसंबर 2018 कोे सुनाए गए फैसले को बरकरार रखा। सर्वोच्च न्यायलय ने कहा कि हमें इस मामले में एफआईआर दर्ज करने का आदेश देने या जांच बैठाने की जरूरत महसूस नहीं हुई।

November 13, 2019

गांदरबल में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 2 आतंकी मारे गए

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में गांदरबल जिले के गुंड में सुरक्षाबलों की कार्रवाई में मंगलवार को दो आतंकी मारे गए। एक जवान जख्मी हो गया। तीन दिन में बांदीपोरा और गांदरबल जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में अब तक पांच आतंकी मारे जा चुके हैं। इससे पहले सोमवार को बांदीपोरा में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी मारे गए थे। रविवार को एक आतंकवादी ढेर हुआ था।

November 13, 2019

राज्य में तीसरी बार राष्ट्रपति शासन; देवेंद्र फडणवीस नहीं तोड़ सके 52 साल का रिकॉर्ड

मुंबई. महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेकर 52 साल के रिकॉर्ड नहीं तोड़ सकें। राज्य में 1967 के बाद इस बार संभावना बनी थी कि 5 साल का कार्यकाल पूरा करके फडणवीस दोबारा मुख्यमंत्री बनेंगे। हालांकि, शिवसेना के मतभेद के बाद फडणवीस वापसी नहीं कर सकें और राज्य में राष्ट्रपति शासन लग गया। राज्य में दो बार 1980 और 2014 में भी राष्ट्रपति शासन लगा था। राज्य के इतिहास में यह तीसरा मौका है जब महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगा है।

November 13, 2019

कर्नाटक के 17 विधायकों को अयोग्य घोषित करने का स्पीकर का फैसला सही, दोबारा चुनाव लड़ सकेंगे

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को कर्नाटक के 17 अयोग्य विधायकों की याचिका पर फैसला सुना दिया। कोर्ट ने पूर्व विधानसभा स्पीकर केआर रमेश कुमार के विधायकों को अयोग्य ठहराने के फैसले को सही बताया। हालांकि, सर्वोच्च न्यायालय ने स्पीकर के उस आदेश को गलत ठहराया, जिसमें उन्होंने विधायकों को कर्नाटक विधानसभा के पूरे कार्यकाल के लिए ही अयोग्य ठहरा दिया था। जस्टिस रमना की बेंच ने कहा कि विधायक 5 दिसंबर को होने वाला उपचुनाव लड़ सकते हैं। अगर वे जीतते हैं तो मंत्री भी बन सकते हैं। जस्टिस रमना ने यह भी कहा कि लोगों को स्थायी सरकार से वंचित नहीं किया जा सकता।




Horizon Career Consultant
CKS Hospital
Vijay Bakery

Video Gallery


Horizon Hind E-Paper

10th October 2019

Horizon Hind News E-Paper 2019-10-10