RNI NO : RAJBIL/2013/50688
For News (24x7) : 9829070307

Loksabha Election 2019

10th Feb 19

ई - पेपर

Breaking News
रसोई घर में खाना बनाते समय लगी आग एक महिला और उसकी बच्ची झुलसी |  कार लूट के तीन आरोपी गिरफ्तार, एक  की तलाश जारी |  भक्ती धाम के पास एक जमीन खाली करवाने पंहुचा निगम दस्ता |  डी जी पी कपिल गर्ग की फर्जी आई डी बनाकर महिला से पैसे मांगे वाला युवक गिरफ्तार |  तूफ़ान ने ली सेंदरिया निवासी की जान |  उत्तर पश्चिम रेलवे के जी एम राजेश तिवारी शनिवार को मीटिंग लेने पहुचे अजमेर |  सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय में समर कैंप का आयोजन |  लायंस क्लब अजमेर आस्था करेगा माता पिता व लायंस विभूतियों का सम्मान |  बस में लूट करने वाले गिरोह को पुलिस ने किया गिरफ्तार | |  जल संकट से जूझ रहे अजमेर की सरकार कर रही उपेक्षा - देवनानी | 

national NEWS :

May 18, 2019

आंधी-बारिश के बाद गर्मी से मिली राहत, पश्चिमी राजस्थान 30 से 40 किलो मीटर की रफ्तार से चल सकती हैं हवा

जयपुर. प्रदेश में एक दिन पहले हुई आंधी-बारिश के बाद शनिवार को लोगों को गर्मी से राहत मिली। बता दें कि राजस्थान में पिछले तीन दिन से आंधी बारिश का दौर जारी है। पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के कई शहरों में आंधी-बारिश-ओलों से तबाही भी हुई है। जिसके बाद प्रदेश के तापमान में कुछ गिरावट भी देखने के लिए मिली। 

May 18, 2019

चीन-पाक और म्यांमार से तार जुड़े, मास्टरमाइंड गिरफ्तार

अहमदाबाद. डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (डीआरआई) ने ड्रोन तस्करी के एक अंतरराष्ट्रीय रैकेट का पर्दाफाश किया है। इसके मास्टरमाइंड को अहमदाबाद से गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों का कहना है कि रैकेट के तार भारत के साथ चीन, पाक और म्यामांर तक जुड़े हैं। 2017 से चल रहे रैकेट के तहत 10 करोड़ रुपये से ज्यादा की कीमत के ड्रोन देश में लाए गए।

May 18, 2019

मोदी ने कहा- मैं उन्हें कभी मन से माफ नहीं कर पाऊंगा; शाह ने भी कहा- ऐसे बयानों से पार्टी का लेना-देना नहीं

मोदी ने कहा- मैं उन्हें कभी मन से माफ नहीं कर पाऊंगा; शाह ने भी कहा- ऐसे बयानों से पार्टी का लेना-देना नहीं

May 17, 2019

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 23 मई को गैर-एनडीए दलों की बैठक बुलाई

नई दिल्ली. यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने गैर-एनडीए दलों को 23 मई को बैठक के लिए बुलाया है। इसी दिन चुनाव परिणाम भी घोषित होने हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस का मानना है कि भाजपा को इस बार बहुमत नहीं मिलेगा। इसी के मद्देनजर यूपीए प्रमुख ने सेक्युलर पार्टियों के नेताओं को निमंत्रण भेजा है। इनमें एनसीपी प्रमुख शरद पवार, डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन, राजद और टीएमसी के नेता शामिल हैं।

May 17, 2019

देर रात फिर हिंसा, भाजपा नेता मुकुल रॉय और दमदम से प्रत्याशी समिक की गाड़ियों में तोड़फोड़

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में लगातार हिंसा जारी है। नगरबाजार इलाके में गुरुवार रात दमदम से भाजपा प्रत्याशी समिक भट्टाचार्य और पार्टी नेता मुकुल रॉय की गाड़ी पर अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। हालांकि, जिस वक्त घटना हुई, तब समिक और मुकुल गाड़ी में मौजूद नहीं थे। इससे पहले गुरुवार रात 10 बजे यहां 19 मई को होने वाले सातवें चरण के चुनाव के लिए प्रचार बंद हो चुका है।

May 17, 2019

मुस्लिम महिला का आरोप- पति ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का उल्लंघन किया, सुनवाई आज

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को ट्रिपल तलाक मामले में एक महिला की याचिका पर सुनवाई करेगा। एक मुस्लिम महिला ने पति पर शीर्ष  अदालत के फैसले के उल्लंघन का आरोप लगाया है। महिला का कहना है कि उसके पति ने गैर कानूनी तरीके से उसे तलाक दिया है। महिला के मुताबिक उसके पति ने दहेज की मांग पूरी नहीं होने के कारण तलाक दिया है।

May 17, 2019

गडकरी बोले- मुख्यमंत्री के लिए गठबंधन सरकार चलाना मुश्किल, विधायकों ने दलबदल के सारे रिकॉर्ड तोड़े

पणजी. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के लिए गठबंधन सरकार चलाना मुश्किल है। गठबंधन के सदस्यों को एकजुट रखना चुनौती है। यहां के विधायकों ने दलबदल के मामले में देश के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। 

May 16, 2019

अज्ञात कारणों के चलते नागफनी निवासी युवक ने लगाईं फांसी

अज्ञात कारणों के चलते नागफनी निवासी युवक ने लगाईं फांसी | पोस्टमार्टम के बाद शव सौंपा परिजनों को | पुलिस जुटी मामले की तलाश में |

May 16, 2019

रोड शो हिंसा से पहले और बाद में ममता बनर्जी से ज्यादा सर्च हुए अमित शाह

सोशल मीडिया डेस्क. पश्चिम बंगाल के कोलकाता में मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान हंगामा हो गया था। शाह जिस वाहन पर सवार थे, उस पर डंडे फेंके गए थे। रोड शो पर पत्थर फेंकने और आगजनी की घटनाएं भी हुईं थीं।

May 16, 2019

विदेश मंत्रालय ने माल्या और नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की जानकारी देने से इनकार किया

नई दिल्ली. विदेश मंत्रालय ने भगोड़े कारोबारी विजय माल्या और नीरव मोदी के प्रत्यर्पण संबंधी जानकारी देने से इनकार कर दिया है। एक पत्रकार ने आरटीआई के तहत इस संबंध में सूचना मांगी थी। मंत्रालय ने आरटीआई के नियम का हवाला देते हुए कहा कि इससे प्रत्यर्पण की प्रक्रिया में बाधा आएगी।

May 16, 2019

राहुल ने कहा- डिक्शनरी में नया शब्द आया Modilie, इस पर बनी वेबसाइट भी साझा की

नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दावा किया है कि इंग्लिश डिक्शनरी में एक नया शब्द Modilie आया है। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर पहले एक स्क्रीन शाॅट और इसके बाद modilie.in डोमेन भी शेयर किया। राहुल ने जो स्क्रीन शॉट शेयर किया है उसमें Modilie का अर्थ ‘लगातार सच से छेड़छाड़’ और ‘आदतन झूठ बोलना’ बताया गया है। इसे राहुल का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज माना जा रहा है।

May 14, 2019

बांदीपोरा में 3 साल की बच्ची से दुष्कर्म के बाद कई जगह प्रदर्शन, झड़प में 47 जवान घायल

श्रीनगर. बांदीपोरा में 3 साल की बच्ची से दुष्कर्म की घटना के बाद लोगों ने कई इलाकों में हिंसक प्रदर्शन किए। प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाबलों पर पत्थर भी फेंके। पुलिस ने बताया कि प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई झड़प में 47 जवान घायल हुए और 7 नागरिकों को चोटें आईं।



Horizon Career Consultant


CKS Hospital




Horizon Overseas

Video Gallery



Horizon Hind epaper