RNI NO : RAJBIL/2013/50688
For News (24x7) : 9829070307
booked.net - hotel reservations online
+43
°
C
+43°
+38°
Ajmer
Saturday, 08
See 7-Day Forecast
Visitors Count - 65858357
Breaking News
Ajmer Breaking News: द्वितीय चरण का मतदान प्रतिशत |  Ajmer Breaking News: उप सरपंच का चुनाव गुरूवार को |  Ajmer Breaking News: द्वितीय चरण का निर्विघ्न एवं शान्तिपूर्ण मतदान सम्पन्न |  Ajmer Breaking News: अज्ञात युवकों को पकड़कर पब्लिक ने की जमकर मारपीट |  Ajmer Breaking News: शिक्षक संघ अंबेडकर ने संपत सारस्वत पर sc-st मुकदमा दर्ज करने की मांग |  Ajmer Breaking News: प्रशासन ने जेसीबी की मदद से बस स्टैंड के पास हटवाया अतिक्रमण |  Ajmer Breaking News: गुगरा के पास दो युवकों का एक्सीडेंट |  Ajmer Breaking News: क्षेत्रपाल हॉस्पिटल की लापरवाही के चलते एक और मरीज की मृत्यु |  Ajmer Breaking News: 26 जनवरी को लेकर रेलवे स्टेशन पर की गई सघन तलाशी |  Ajmer Breaking News: ऋषि घाटी से लेकर पुष्कर रोड तक अतिक्रमण पर हुई कार्यवाही | 

National News:

January 20, 2020

केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी ने कहा- जिसे वंदे मातरम स्वीकार न हो, उसे भारत में रहने का अधिकार नहीं

सूरत (गुजरात). केंद्रीय मंत्री प्रताप चंद्र सारंगी ने कहा है कि जिसे वंदे मातरम स्वीकार नहीं है, उसे देश में रहने का अधिकार नहीं है। शनिवार को सूरत पहुंचे सारंगी ने कांग्रेस पर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर लोगों को गुमराह करने का आरोप भी लगाया। सारंगी ने कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद भी सारंगी ने इसी तरह का बयान दिया था।

January 20, 2020

शिवसेना ने 2014 में भी कांग्रेस-राकांपा को गठबंधन का प्रस्ताव दिया, महाराष्ट्र में भाजपा की सत्ता नहीं चाहती थी: पृथ्वीराज चह्वाण

मुंबई/नई दिल्ली. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चह्वाण ने रविवार को राज्य की राजनीति पर बड़ा खुलासा किया। चह्वाण ने कहा कि 2014 विधानसभा चुनाव के बाद भी शिवसेना ने कांग्रेस और राकांपा को गठबंधन का प्रस्ताव दिया था। शिवसेना राज्य में भाजपा को सरकार बनाने से रोकना चाहती थी। न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में चह्वाण ने कहा- 2014 में हमने शिवसेना का प्रस्ताव तुरंत खारिज कर दिया था। हमने कहा था कि जीत और हार राजनीति का पहलू हैं। तब हमने कहा था कि हार के बाद हम विपक्ष में बैठेंगे।

January 20, 2020

दोषी पवन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई, वारदात के वक्त नाबालिग होने का दावा किया

नई दिल्ली. निर्भया गैंगरेप केस में गुनहगार पवन गुप्ता की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट की तीन सदस्यीय विशेष बेंच सोमवार को सुनवाई करेगी। दोषी ने वारदात के वक्त खुद के नाबालिग होने का दावा किया है। इससे पहले उसने दिल्ली हाईकोर्ट में भी यही दावा किया था, लेकिन यहां 19 दिसंबर को उसकी याचिका खारिज हो गई थी। अब पवन ने कहा है कि नाबालिग होने की जांच के लिए अधिकारियों को अस्थि जांच का निर्देश दिया जाए। 17 जनवरी को पटियाला हाउस कोर्ट ने पवन समेत चार दोषियों को 1 फरवरी सुबह 6 बजे फांसी पर लटकाने का डेथ वॉरंट जारी किया था।

January 20, 2020

केजरीवाल आज पर्चा भरेंगे, उनके खिलाफ भाजपा से कुमार विश्वास और कांग्रेस से शीला दीक्षित की बेटी को उतारने की चर्चा

नई दिल्ली (अखिलेश कुमार/शेखर घोष). मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को नई दिल्ली सीट से पर्चा दाखिल करेंगे। इससे पहले वे रोड शो भी करेंगे। भाजपा और कांग्रेस में उनके खिलाफ उम्मीदवार उतारने के लिए मंथन जारी है। कांग्रेस पूर्व सीएम शीला दीक्षित की बेटी लतिका दीक्षित या बहन रमा धवन को नई दिल्ली से चुनाव लड़वाना चाहती है। लेकिन दोनों इसके लिए तैयार नहीं हैं। चर्चा है कि भाजपा केजरीवाल के सामने कुमार विश्वास को उतारने पर विचार कर रही है। इसके अलावा राज्यसभा सांसद विजय गोयल, शाजिया इल्मी, सुनील यादव का नाम भी दौड़ में है।

January 18, 2020

शबाना आजमी की कार को ट्रक ने टक्कर मारी, सिर और हाथ में चोट आईं; हादसे के दौरान जावेद भी साथ थे

मुंबई. अभिनेत्री शबाना आजमी शनिवार को सड़क हादसे में घायल हो गईं। मुंबई-पुणे एक्सप्रेस वे पर उनकी कार को एक ट्रक ने साइड से टक्कर मारी। हादसे में अभिनेत्री के सिर और हाथ में चोट आई हैं। जावेद अख्तर भी कार में उनके साथ थे। उन्हें कोई चोट नहीं आई है। शबाना को नवी मुंबई के एमजीएम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत खतरे से बाहर है।

January 18, 2020

भारत राजकोट में पहली बार जीता, ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराया; कुलदीप सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले भारतीय स्पिनर

खेल डेस्क. भारत ने तीन वनडे की सीरीज के दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही उसने तीन वनडे की सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। राजकोट में शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारत ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 340 रन बनाए। ऑस्ट्रेलियाई टीम 49.1 ओवर में 304 रन पर सिमट गई। इस मैदान पर तीन वनडे में टीम इंडिया की ये पहले जीत है। इससे पहले 2013 में इंग्लैंड और 2015 में दक्षिण अफ्रीका ने हराया था।

January 18, 2020

प्रधानमंत्री की नागरिकता जानने के लिए आरटीआई आवेदन, पूछा- मोदी भारत के नागरिक हैं या नहीं

त्रिशूर (केरल). नागरिकता संशोधन कानून पर देशभर में बहस जारी है। इसी बीच केरल के त्रिशूर जिले के चालक्कुडी कस्बे में रहने वाले जे कल्लुवीट्टिल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नागरिकता जानने के लिए सूचना के अधिकार (आरटीआई) के तहत आवेदन दिया। 13 जनवरी को राज्य के सूचना विभाग को मिले आवेदन में पूछा गया- इस बात की जानकारी दी जाए कि प्रधानमंत्री मोदी भारत के नागरिक हैं या नहीं।

January 18, 2020

गर्भवती को बचाने के लिए 100 जवानों की टीम 6 घंटे जुटी रही, स्ट्रैचर पर लेकर 4 फीट बर्फ में 5 किमी तक पैदल चले

नगर. आर्मी के खैरियत प्रोग्राम के तहत 100 जवानों ने 6 घंटे तक अभियान चलाकर बारामूला में एक गर्भवती और उसके बच्चे की जान बचाई। इस दौरान आर्मी के जवान महिला को स्ट्रैचर पर लेकर 4 फीट बर्फ में 5 किलोमीटर तक पैदल चले। महिला को सुरक्षित अस्पताल पहुंचाया। महिला ने स्वस्थ बेटे को जन्म दिया है।

January 17, 2020

पुरानी इमारत के सामने ही नया संसद भवन बनेगा, साउथ ब्लॉक के पीछे नया प्रधानमंत्री आवास बनेगा

नई दिल्ली. राष्ट्रपति भवन से इंडिया गेट के बीच नई इमारतों के लिए सेंट्रल विस्टा का मास्टर प्लान तैयार कर लिया गया है। इस इलाके में संसद के दोनों सदनों के लिए ज्यादा सदस्यों की क्षमता वाली नई इमारतें बनाई जाएंगी। साथ ही केंद्रीय सचिवालय के लिए 10 नई इमारतें बनाई जाएंगी। राष्ट्रपति भवन, मौजूदा संसद भवन, इंडिया गेट और राष्ट्रीय अभिलेखागार की इमारत को वैसा ही रखा जाएगा। इस प्लान में बीते तीन महीने में छह बार बदलाव किए गए हैं। केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भास्कर को बताया कि ये बदलाव सुझावों के मुताबिक किए गए हैं। अभी यह मास्टर प्लान अंतिम नहीं है।

January 17, 2020

रतन टाटा ने मोदी और अमित शाह की तारीफ की, कहा- ऐसी दूरदर्शी सरकार की मदद करनी चाहिए

गांधीनगर (गुजरात). टाटा ग्रुप के चेयरमैन एमेरिटस रतन टाटा ने सरकार की तारीफ की है। गांधीनगर में बुधवार को इंस्टीट्यूट ऑफ स्किल्स (आईआईएस) के शिलान्यास कार्यक्रम में टाटा ने कहा- हमारे प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के पास देश के लिए एक विजन है। उन्होंने कई दूरदर्शी कदम उठाए हैं। सरकार पर गर्व किया जा सकता है, हमें ऐसी दूरदर्शी सरकार की मदद करनी चाहिए।

January 17, 2020

गृह मंत्रालय ने मुकेश की दया याचिका राष्ट्रपति को भेजी; पीड़ित की मां बोलीं- लोग मेरी बेटी की मौत पर राजनीति कर रहे

नई दिल्ली. गृह मंत्रालय ने निर्भया मामले के चार दोषियों में से एक मुकेश सिंह की दया याचिका को गुरुवार रात राष्ट्रपति के पास भेज दिया। मुकेश ने हाईकोर्ट से क्यूरेटिव पिटीशन खारिज होने के बाद राष्ट्रपति को दया याचिका भेजी थी। वहीं, पीड़ित की मां आशा देवी ने शुक्रवार को कहा, “अब तक मैंने कभी भी राजनीति की बात नहीं की थी, लेकिन मैं कहना चाहती हूं कि जो लोगों 2012 में सड़कों पर उतरे थे, आज वही लोग मेरी बेटी की मौत पर राजनीतिक फायदे के लिए खेल खेल रहे हैं।

January 16, 2020

भारत आए ईरानी विदेश मंत्री बोले- जनरल सुलेमानी को मारना अमेरिका का घमंड दिखाता है, उनकी मौत पर भारत के 430 शहरों में प्रदर्शन हुए

नई दिल्ली.  ईरान के विदेश मंत्री जवाद जरीफ बुधवार को दिल्ली में रायसीना डायलॉग में शामिल हुए। उन्होंने कहा, “जनरल कासिम सुलेमानी को मारना अमेरिका का घमंड और बेवकूफी दिखाता है। उनकी मौत पर 4 देशों में लोग सड़कों पर उतरे। इसके अलावा भारत में भी 430 शहरों में प्रदर्शन हुए। इसलिए अमेरिका को अब क्षेत्र में अपनी रणनीति बदलने की जरूरत है।” 




Horizon Career Consultant
CKS Hospital
Vijay Bakery

Video Gallery


Horizon Hind E-Paper

10th January 2020

Horizon Hind News E-Paper 2020-01-10